राशिफल

राशिफल 24 सितम्बर 2020 : आज विरोधियों पर भारी पड़ेंगे ये जातक, लेकिन इनका अटक सकता है कोई महत्वपूर्ण काम

Rashifal 24 September 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 September 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ का योग बनेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान खुशनुमा रहेगा। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत होगा। काम के सिलसिले में भाग्य के भरोसे बैठने की वजह प्रयत्न करना अच्छा होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यदि कोई बात मन में खटक रही हो, तो उसे खुलकर बोलने की जरूरत है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिन अच्छा है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के प्यार में बढ़ोतरी होगी। आप किसी भी तरीके से अपने काम को निकलवाने में सक्षम रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई ना कोई चिंता सताती रहेगी। चिंता का समाधान पाने के लिए अपनी अपेक्षाओं का आकलन करें। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे, फिर भी वह कुछ समय के लिए आपकी चिंता तो बढ़ा ही देंगे। आज थोड़ा मानसिक तनाव देखने को मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। जीवनसाथी का व्यवहार अनुकूल रह सकता है। मन के जोश पर काबू रखें। अपने कार्य को दूसरों पर न डालें वरना कार्य अधूरा रह सकता है। खाने में नमक का प्रयोग कम करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। मन में सुख और शांति का भाव होगा। काम के सिलसिले में भी दिन मजबूत रहेगा। मन में चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, परंतु अपनी दिनचर्या और खान-पान को संयमित रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बिजनेस के कामों के लिए आज का दिन बेहतर है। जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे वह बहुत ही मुश्किल से भरा होगा। किसी से किया हुआ वादा निभाने में समस्या आ सकती है। मानसिक अस्थिरता रह सकती है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी। परिवार के लोग आपको सही इज्जत देंगे। आज आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार से जुड़े किसी काम के लिए परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी भी महत्वपूर्ण वस्तु के चोरी होने का गुम जाने का भी भय है। पारिवारिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। आपकी निजी व्यक्ति के साथ रिश्तो में बदलाव दिख रहा है। प्रेम जीवन में दिन कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपनी समझदारी से कोई नया काम हाथ में लेंगे। करियर में आया बदलाव तकलीफ देगा। काम के सिलसिले में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। शारीरिक कमजोरी अनुभव होने की वजह से मन में बेचैनी रह सकती है। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इनकम बढ़िया होगी लेकिन खर्चे बढ़ते चले जाएंगे जो आप की चिंताओं को बढ़ाएंगे। सेहत के मामले में भी दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले आपके हित में रहेंगे। पेपर वर्क करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। स्वास्थ्य काम की भागदौड़ से थोड़ा बिगड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई पुराना सपना पूरा हो सकता है। गाड़ी चलाते समय पर्याप्त सावधानी बरतें। किसी को भी धन उधार देने से बचें। किसी मित्र को अपना कोई राज न बताए वरना आपकी बात का फायदा उठा सकता है। लव लाइफ के लिए दिन मिला-जुला साबित होगा। घर में मेहमानों के आगमन से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज कुछ नया आरम्भ करने के लिए दिन अच्छा है, कोई नई योजना बनाए किंतु उस पर काम करने की भी आवश्यकता है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते है‌‌। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने का पूरा प्रयास रहेगा। काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाए, कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 September 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button