राशिफल

राशिफल 22 जुलाई 2023 : आज इन जातकों पर रहेगा भगवान शनि का सकारात्मक प्रभाव, अटके हुए काम होंगे आसानी से पूरे, होगा आर्थिक लाभ, लेकिन इन पर रहेगा विपरीत चाल का असर, चलें जरा संभलकर

Rashifal 22 July 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आपके कार्यभार में वृद्धि होगी। व्यापारी वर्ग अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें। व्यापार को अपडेट करने के लिए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। बिगड़ती दिनचर्या को नियंत्रित करना होगा अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने कामकाज में संतुलन बनाने की कोशिश करें। दूसरों की मदद करने की हर संभव कोशिश करें। दिन में आने वाली हर एक बाधा का सामना धैर्य के साथ करें। जो भी बातें आपको अभी तक तकलीफ दे रही थीं, उनको दूर करने का प्रयास सफल रहेगा। स्थायी संपत्ति में रुकावट आने के योग हैं। आपको लाभ प्राप्त होगा। भाइयों से विवाद ना करें। लवमेट से शादी तय हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके स्वभाव में लोकप्रियता आप बनाये रखे तभी आप दुसरो के प्रति अच्छा सबंध रख पाएंगे। सेहत का मामला आज अच्छा रहेगा। आपके विरोधी कोई नयी समस्या खड़ी कर सकते हैं। नौकरी-व्यवसाय के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यावसायिक क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिकना पड़ेगा। घर के वातावरण में बदलाव करने की कोशिश करें। जब तक आपके आसपास का वातावरण सकारात्मक नहीं बनेगा, तब तक मानसिक रूप से बढ़ रही बेचैनी कम नहीं होगी। जीवन-साथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत लगातार मिल रहे हैं, अतः स्वयं को शांत रखें और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। घरेलू सामानों की खरीददारी के साथ ही सुख सुविधा बढ़ाने पर खर्च होगा। दफ्तर में आलस्य से बचें अन्यथा आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह जाएगा जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में आप को भुगतना पड़ सकता है, बात आपकी नौकरी पर भी आ सकती है। सुस्ती की अधिकता रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें और जहां तक संभव हो किसी को अपने साथ ले कर जाएं। व्यापार से जुड़े जातकों को मिले-जुले मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप शेयर बाजार से जुड़ा काम करते हैं तो आज जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। आज आपको पेट से जुड़ी कोई तकलीफ हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

संतान के मामले में थोड़ी समस्या या चिंता हो सकती है। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे करने में परेशानी आ सकती हैं। बेवजह की बातों को सोचकर आप अपनी मानसिक शांति भंग करने से बचें। अच्छा सोचेंगे तो आपके साथ अच्छा ही होगा। अगर आज आपके पास ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं है तो कोई अच्छी किताब पढ़े या फिर किसी धार्मिक स्थल पर जाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें। किसी पारिवारिक महत्वपूर्ण मामले पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। कोई अधूरा सपना पूरा होने का प्रबल योग बन रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। काम का बोझ अधिक रहने से आप काफी थका हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। आपकी रचनात्मकता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। लोगों से अधिक अपेक्षा न रखें। कफ सम्बन्धी कष्ट रह सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मनचाही इच्छा आज पूरी होने वाली है। किसी अनचाहे खर्च की वजह से आप चिड़चिड़े रहेंगे। जीवनसाथी का लापरवाह रवैया आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बिगड़ने के आसार है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा। आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना है। कारोबारी लोग अधिक पैसा कमाने के लिए नए व्यापार की खोज करेंगे। प्रोफेशनल मामले में सावधानी बरतने से होने वाले नुकसान को बचाया जा सकता है। आपको माता-पिता का स्नेह मिलेगा। संतान सुख अच्छा मिलेगा। साथ ही कामकाज में धन लाभ होगा। अपने रिश्तेदारों के माध्यम से बडे कार्य संपादित होगें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज सकारात्मक विचारों को बनाएं रखें और आप नकारात्मक से दूर रहेंगे तो अच्छा रहेगा। काम से संबंधित प्राप्त हुए अनुभव की वजह से काम का विस्तार कर पाना संभव हो सकता है। जितना ध्यान आप काम पर रखते हैं, उतना ही ध्यान मनोरंजन पर भी रखें। मैथ्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी काम में आ रही समस्या हल हो जायेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button