राशिफल

राशिफल 19 अक्टूबर 2021 : आज इन जातकों के ग्रह नक्षत्र बना रहे है राजयोग, बजरंग बलि हनुमान करेंगे यश और कीर्ति में वृद्धि, जबकि इनको भारी पड़ सकते हैं कुछ मामले

Rashifal 19 October 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 October 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कुछ मामले टल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। यदि आपको लगता है कि कुछ ऐसा पता चला है जो आपके आसपास के अन्य लोगों को पता होना चाहिए तो इसे साझा करें। यह आपके और आपके आसपास के लोगों के लिए फायदेमंद होगा। बहन-भाइयों का सानिध्य एवं सहयोग रहेगा। कुछ नये बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है। आज संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आज आप गुस्से और चिढ़चिढ़ेपन से बचने की कोशिश करें वरना आपका ही नुकसान हो जाएगा। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए स्थिति लाभकारी रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप परिवार की शक्ति का स्तंभ बनकर खड़े रहेंगे। पार्टनर की जिद के आगे झुकना होगा। यात्रा करते समय सेहत का ध्यान रखें। अनावश्यक चिन्ताओं में फंसने से बचें। लापरवाही की वजह से कोई बड़ा आर्डर हाथ से निकल सकता है। किसी बड़े राजनैतिक अथवा प्रभावशाली व्यक्ति का संपर्क आपके लिए फायदेमंद रहेगा। वजन को नियंत्रण में लाने के प्रयासों में सफलता नजर आएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कुछ नई जिम्मेदारी मन पर दबाव बनाएंगी। आज किसी को पैसे की उधारी देने से भी परहेज करें। अपनी फाइलें और कागजात को बहुत अधिक संभालकर रखने की जरूरत है। आज भूमि अथवा वाहन से संबंधी कोई महत्वपूर्ण काम होना संभव है। कुछ सुखद अनुभव भी प्राप्त होंगे। अपना आहार व दिनचर्या को बहुत अधिक व्यवस्थित रखें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों पर अपना बचाव रखें। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। आपका पारिवारिक जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आप किसी स्पेशल को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी। अपनी वाणी से दूसरों को कष्ट न पहुंचाएं। शुभ फल के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्रचित्त रहेंगे। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। अनावश्यक खर्चे टलने की वजह से आर्थिक की चिंता दूर होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

फिलहाल आप जिस स्थिति में है, उसमें किसी भी प्रकार का बदलाव करना संभव नहीं होगा। काम के प्रति जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पति-पत्नी का आपसी सहयोग बना रहेगा। अटका हुआ पैसा मिलने की वजह से आर्थिक की चिंता दूर होगी। कुछ सवालों के जवाब वक्त के साथ ही प्राप्त होंगे, इसलिए संयम बढ़ाए रखें। इनकम टैक्स और सेल्स टैक्स के वकीलों के लिए बड़ा अवसर आ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी आपकी वित्तीय स्थिति अस्थिर ही रहेगी। आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ अच्छे क्षण बिताएंगे, जो आपको मानसिक तौर पर बहुत संतुष्ट करेंगे। घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी उचित रिश्ता आ सकता है। कोई चुनौती दे तो तुरंत पलटकर उसका जवाब न दें। त्वचा और छाती से संबंधित एलर्जी हो सकती है। अपना ध्यान रखें, क्योंकि इसकी वजह से आप की कार्य क्षमता पर भी असर आएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज खानपान में आपकी रुचि बढ़ने का समय है। जूनियर और सीनियर सब आपकी मदद करेंगे। किसी मार्गदर्शक का सहयोग मिलेगा। पैसों के क्षेत्र में कोई जोखिम न लें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। अगर प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय बेहद उपयुक्त है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कभी-कभी क्रोध व जल्दबाजी की वजह से कोई काम बिगड़ सकता है। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक बनाकर रखें। ख्याली दुनिया से बाहर निकले, तथा अपने कार्यों पर भी ध्यान दें। इस समय खर्चे भी कुछ बढ़ेंगे। योगा और मेडिटेशन में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। आपके द्वारा भेजे गए प्रपोजल स्वीकार हो सकते हैं। यात्रा संबंधी किसी भी कार्य को स्थगित रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन सेहत के लिए सकारात्मक रह सकता है। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं। मनोरंजन और शौक पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन में अचानक कोई समस्या आ सकती है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। नया मकान बनवाने का काम शुरू करवाना चाहते हैं तो अभी रुक जाइए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyव्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। बड़ा आर्थिक लेन देन करने से बचें। परिवार में किसी सदस्य के साथ आपकी छोटी-मोटी बहस भी हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। नौकरी में बड़े अधिकारी आपके कामकाज से काफी खुश रहेंगे। टोल टैक्स व भवन-निर्माण-सामग्री के ठेकेदारों के लिए मामला लाभ का रह सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 October 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button