राशिफल

राशिफल 18 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों के लिए शुभ रहेगी दिन की शुरुआत, पारिवारिक और प्रेम संबंध होंगे मधुर, लेकिन इनका अटक सकता है कोई विशेष काम

Rashifal 18 December 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कुछ कार्यों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। आप घर-परिवार के प्रति अधिक सजग होगे। परिवार के साथ कुछ बातों में उभरते मतभेदों को दूर करने में कठिन स्थिति बनी हुई होगी। काम की जगह बढ़ते हुए कंपटीशन की वजह से कोई व्यक्ति आपका नुकसान कर सकता है सतर्कता रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रुचि संबंधी कार्यों के लिए समय निकालेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ गलतफहमी की वजह से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा। फिजूलखर्ची पर भी रोक लगाना आवश्यक है। इस समय स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए प्रयास करें। चोट संबंधी सावधानी रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप बहुत सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम में देरी हो सकती है। अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार में नई-नई तरकीबों से उन्नति व मुनाफा प्राप्त होगा। कठिन वित्त एक महत्वपूर्ण परियोजना को आगे बढ़ा सकता है। जिन लोगों के साथ बातचीत बंद है, उनकी नाराजगी का कारण समझने की कोशिश करें। संबंधों में कटुता है, लेकिन नकारात्मकता नहीं है, इस बात को समझें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके विरोधी आचानक से आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। परंतु आप अपने सूझबूझ से इससे निकलने में सफल रहेंगे। आज पुराने रुके हुए काम बनेंगे। अविवाहितों के लिए आज कोई अच्छा प्रपोजल आ सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति उतार-चढ़ाव भरी रह सकती है। घर में अचानक कोई पुराना मामला उभर सकता है। पिता के साथ रिश्ते में तालमेल बिगड़ने की आशंका है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी घरेलू काम की वजह से अपने काम पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाएंगे। बाहरी भोजन का सेवन पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्य को परिवार की अनुमति मिलेगी। पुराने संगी-साथी तथा रिश्तेदारों से मुलाका‍त होगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और दांपत्य जीवन सुखमय होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए अत्यंत लाभदायक रहेगा। किसी विषय में बड़ा फायदा प्राप्त होगा, जिसके कारण अनेक प्रकार के अटके हुए कामों को मार्ग मिलेगा। परिवार के लोगों के साथ मिलकर बड़ी खरीददारी हो सकती है। कारोबार से जुड़े हुए जातकों को सजग रहना होगा। दस्तावेज और हिसाब-किताब में पारदर्शिता अपनाने की आवश्यकता है। कानूनी मामलों में ना पड़े।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आपको अपने व्यवहार पर काबू रखने की आवश्यकता है। बात-बात पर आपको अभी गुस्सा आएगा। बच्चों की तरफ से आप काफी चिंतित रहेंगे। घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीददारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो खुद को तरोताजा रखने के लिए आप रोजाना योग और ध्यान करें। आय के मामलों में बढ़त की स्थिति होगी जिससे आप प्रसन्न होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन काफी शुभफलदायी है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ आपके विचार ना मिलने पर मतभेद हो सकता है। किसी चीज को लेकर लेकर चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर भाई बहनों के बीच जो गलतफहमियां चल रही थी, वे आज किसी की मध्यस्थता से दूर हो जाएंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। दांत संबंधित रोग संभव है। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इसका ध्यान रखें। कुछ नया प्रोजेक्ट भी मिलने के संकेत हैं। दिन को रोमांचक बनाने के लिए करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। कोई भी हिसाब-किताब करते समय बहुत सावधानी बरतें। किसी गलती द्वारा भारी नुकसान होने की स्थिति बन रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है, इससे आप थकान महसूस करेंगे। निजी जीवन में कोई नई सकारात्मक घटना हो सकती है। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। प्रेमी/प्रेमिका को मुलाकात का अवसर मिलेगा। छिपे शत्रुओं से बचने की कोशिश करें। आज परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना बहुत अच्छा रहेगा। अपने अटके हुए धन को आज वसूलने पर ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भाग्य आपके पक्ष में है, इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। परिवार में लड़ाई-झगड़े की संभावना बन रही है। कुछ अच्छे और लाभदायक अनुबंध मिलेंगे। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में अधिकतर निर्णय आपको ही लेने होंगे। परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपको आर्थिक दिशा में विशेष ध्यान रखना होगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत कार्य भी आसानी से और सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। युवाओं को भी अपना कोई लक्ष्य प्राप्त करने में किसी का सहयोग मिलेगा। तनाव और भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन खर्च बढ़ सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button