राशिफल

राशिफल 14 नवंबर 2020 : आज इन जातकों के घर प्रवेश करने जा रहे हैं माँ लक्ष्मी और गणेश, होगा अपार धन लाभ, बुलंदी पर रहेगा इनका भाग्य

Rashifal 14 November 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 November 2020

Aaj Ka Rashifal

Maa Lakshmi And Ganesh

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपका घरेलू सुविधा का स्तर बढ़ सकता है। आस-पड़ोस के साथ भी संबंध मधुर बनेंगे तथा घर में मेहमानों का आगमन होगा। आपको अपने कामकाज पर ध्यान लगाना होगा। आपके जीवन में आपको अनेक प्रकार के बड़े-बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। आपका मूड काफी बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कोई नया प्रोजेक्ट या नया जॉब आपके लिए इंतजार कर रहा है। आप नई जिम्मेदारियों पर पूरी तरह खरे उतरेंगे। नींद ना आने से आपको थकान और चिड़चिड़ाहट महसूस हो सकती है। लोगों पर अपनी पकड़ बनाए रखना आपके लिए आसान होता है। प्रेम जीवन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी नई चीज के खरीदने की प्लानिंग है लेकिन अटकले आ रही है। बच्चों को लेकर आप हमेशा चिंतित रहते है। घर में भी खुशी और शांति बनी रहेगी। करियर में प्रगति होगी। भाई-बहन का रिश्ता अटूट रहेगा। तनाव व अत्यधिक मेहनत की वजह से कमजोरी और थकान हावी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवनसाथी द्वारा मिले सुझाव को नजरअंदाज ना करें। आज आप अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा। आप अपने किसी भी महत्वपूर्ण काम में जल्दीबाजी ना करें। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक रहेगा। संतान पक्ष के लिए खास खर्च करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे। सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा। घर के कार्य आपको थोड़ा तनाव में ला सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद हो सकता हैं। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। मानसिक भार आज हल्का रहेगा। धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

माँ लक्ष्मी का आप पर विशेष आशीर्वाद रहने वाला है। आज सितारे आपको किसी बड़े परिवर्तन का संकेत दे सकते हैं। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन के मामले में थोड़ी सी लापरवाही आपको परेशान कर सकती है, इसलिए इस पर नजर जमाए रखें। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कोई आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठा सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। परिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। महंगी खरीदारी न करें। उधारी से बचें तथा अनावश्यक खर्च ना होने दें। शारीरिक और मानसिक रूप से आज स्वस्थ रह पाएंगे। माँ लक्ष्मी और गणेश पूजन के बाद मन शांत रहेगा। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

खास रिश्तों के लिए बड़ा ही यादगार रहने वाला दिन है। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है ध्यान दें। घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए यह समय बहुत मददगार है। नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है। अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन कुछ अस्त-व्यस्त रहेगा। खरीददारी में ज्यादा समय व्यतीत होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा। आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बडा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। दिवाली के दिन अन्न का दान करें, हर रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। संयुक्त परिवारों में किसी प्रकार की कलह की स्थिति बन सकती हैं। कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी शुभ है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आपको नए अवसर मिलने वाले हैं और आर्थिक लाभ भी होने वाला है। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत करने से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। किसी गरीब को कुछ खाने की चीजें दान दे। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परंतु किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने पारिवारिक जीवन में ना होने दें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 November 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोग जानते है घरों के दरवाजे पर लगने वाले इन मांगलिक चिन्हों के महत्व को, जाने क्या है इनका मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button