राशिफल

राशिफल 12 मई 2023 : आज इन जातकों की ग्रह दशा होगी अनुकूल, मां संतोषी रहेगी प्रसन्न, कारोबार में होगी वृद्धि, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 12 May 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 12 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी पड़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी से भी झगड़ा-विवाद न हो, यह ध्यान रखें। अनुभवी और धार्मिक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। थोड़ी बहुत परेशानियां उत्पन्न हो सकती है परंतु धन प्राप्ति के दृष्टि से अच्छा रहेगा। अपनी दिनचर्या में सुधार करना आवश्यक है। कोई करीबी रिश्तेदार इस सप्ताह आपकी गतिविधियों में कुछ व्यवधान पैदा कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। कानूनी मामलों से दूर रहें। कुछ नजदीकी लोग ही आपके खिलाफ नकारात्मक वातावरण बनाएंगे। प्रेम प्रसंगों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।  भागीदारी में आपके फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। योगा और व्यायाम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मकान बदलने के योग हैं। भूमि संबंधित नए अनुबंध हो सकते हैं। व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। आपके पुराने मित्रों से आपकी भेंट होगी जिनके साथ मिलकर आप पुरानी यादें ताजा करेंगे और उनके साथ घूमने-फिरने का आनंद लेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। स्थानांतरण के लिए आवेदन करना है तो ऐसा कर सकते हैं। संतान से सम्बंधित चिन्ताएं अधिक हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन को चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। बड़े लक्ष्य को छोटे हिस्सों में बांट कर काम करने की आवश्यकता होगी। एक वक्त पर एक ही काम करने पर जोर दें। आपके अंदर बढ़ रही चंचलता की वजह से आपको खुद के लिए तकलीफ हो सकती है। जो लोग आप की निंदा करते थे आप से जुड़ना चाहेंगे। अध्ययन कर रहे छात्रों के लिए यह समय अच्छा है, आपकी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सफलता हासिल करने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की आवश्यकता है। सामान्य मुद्दों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। बच्चे की हरकतों पर नजर रखना जरूरी है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। मानसिक शान्ति रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सेहत से जुड़ी परेशानियाँ आज समाप्त हो जाएगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे। नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। पदोन्नति भी हो सकती है। युवाओं को स्थायी काम खोजने की कोशिश में सफलता मिलेगी। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बन रही है। आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बातचीत में कुशलता आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। परिवार की ओर से आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य को लेकर बेचैनी रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। आप आज अपने काम के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। आपको संपत्ति के मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। पूरे विश्वास के साथ योजनाओं पर कदम उठाएं। बच्चों को अपने प्रयासों से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यात्रा की योजना बन सकती है पुराने साथी एवं संबंधियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने काम समय पर करे नहीं तो काफी नुक्सान हो सकता है। आपके साथ काम करने वाले आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। आज मन के भय समाप्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किए गए निवेश का फायदा आपको भविष्य में प्राप्त होगा। मानसिक तनाव और समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आपके कार्यस्थल में चीजे सुधरेंगी। आप संपत्ति संबंधित मामलों में बाधाओं का सामना कर सकते हैं। वाहन व मशीनरी इत्यादि के प्रयोग में सावधानी रखें। आपकी किसी न्यायपूर्ण बात का विरोध हो सकता है। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज दिन भर किसी विशेष कार्य को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। परंतु इसके परिणाम भी बेहतरीन मिलेंगे। घर के रखरखाव संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी। युवा वर्ग अपनी किसी दुविधा के दूर होने से राहत महसूस करेंगे। भविष्य के लिए योजनाएं बनाने से पहले दिमाग को शांत करें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने के आसार है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 12 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button