अध्यात्म

जब किन्नर मांगे पैसे तो कह दे बस ये शब्द, इससे बदल जाएगी आपकी किस्मत

कहते है कि किन्नर की दुआ और बद्दुआ में काफी असर होता है। यही वजह है कि कोई भी व्यक्ति किन्नर को नाराज करने से डरता है, क्यूकि ऐसा माना जाता है कि किन्नर कही से नाराज हो कर चला जाएँ तो वहां बरकत रुक जाती है। वही दूसरी तरफ अगर किसी को किन्नर की दुआ लग जाएँ तो वहां बरकत ही बरकत होती है। ऐसी स्थिति में जब किन्नर मांगे पैसे तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, केवल उनसे कुछ ऐसा कहना है जो उनके मन को छू जाएँ और वो आपसे ये खास शब्द कह दे। दरअसल ऐसा हमारा नहीं बल्कि खुद एक किन्नर का कहना है। इस किन्नर का नाम कटरीना है। जो ट्रेन में सफर करते हुए अपने मन की बात बताती है।

जब किन्नर मांगे पैसे

किन्नर कटरीना ने समझाया दुआ का असली मतलब :

लोगों के नजरिए को लेकर किन्नर कटरीना का कहना है कि किन्नरों के प्रति समाज का नजरिया काफी बदल रहा है। जी हां किन्नरों का असर समाज पर इतना ज्यादा अच्छा पड़ा है कि कुछ लोग तो नकली किन्नर बन कर भी कमाई करते है। ऐसे में लोगों की आस्था पर गलत प्रभाव पड़ता है और किन्नरों का नाम भी खराब होता है। इसके बाद किन्नर कटरीना कहती है कि ट्रेन में सफर के दौरान हम लोगों के सामने हाथ फैलाते है और वे हमारी झोली में रूपये डाल देते है। हालांकि इसके बाद उनके मुँह से लोगों के लिए सदा खुश रहने की बात तो जरूर निकलती है, लेकिन इसे दुआ नहीं कहा जा सकता। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो किन्नर की दुआ पाने के लिए उन्हें किसी वस्तु का लालच नहीं होता।

जब किन्नर मांगे पैसे

इस वजह से काम नहीं करती किन्नरों की दुआएं :

अगर किसी की बात या किसी का व्यव्हार उनके मन को खुश कर जाएँ तो समझो किन्नर खुद ही उसके लिए दुनिया भर की खुशियों की कामना करते है। इसके इलावा किन्नर कटरीना का कहना है कि जब किसी के घर में ख़ुशी का माहौल होता है, तब किन्नरों को नाचने गाने के लिए बुलाया जाता है। मगर वर्तमान समय में किन्नरों के प्रति लगाव काफी कम होता जा रहा है। जी हां जब सारा कार्यक्रम खत्म हो जाता है, तब किन्नरों को भी विदा कर दिया जाता है। लेकिन ऐसे में कई बार किन्नर न खुश हो कर भी लौटते है। हालांकि वे नए जोड़े और घर के सदस्यों को खुश रहने की दुआ तो दे जाते है, लेकिन खुद नाखुश हो कर लौटते है। जिससे उनकी दी हुई दुआएं काम नहीं करती।

जब किन्नर मांगे पैसे

ऐसे मिलती है किन्नरों की दुआएं :

दरअसल किन्नर कटरीना का कहना है कि जब भी आपके घर कोई किन्नर मेहमान बन कर आएं तो उसकी मेहमान नवाजी करनी चाहिए और उसका आशीर्वाद लेना चाहिए। इसके इलावा जब किन्नर मांगे पैसे तो उसे वो पैसे जरूर दीजिये लेकिन साथ ही कुछ चमत्कारी शब्द भी जरूर बोल दीजिये। वो शब्द ये है कि आपका हमारे घर में आना खुशियों के आगमन का संकेत है। इसलिए ईश्वर आपको जल्दी ही दोबारा हमारे घर भेजे। बस केवल इतना कहने पर ही वे आपसे खुश हो जायेंगे और सच्चे दिल से आपको दुआएं देंगे। अब जाहिर सी बात है कि किन्नर हमारे घर की खुशियों को दोगुना करने के लिए आते है, तो ऐसे में इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे घर से नाराज हो कर न जाएँ। अगर आप ऐसा करेंगे तभी आपके घर की खुशियां दोगुनी हो पाएंगी और आपके घर की बरकत बनी रहेगी।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : आखिर किन कारणों से होता है किन्नरों का जन्म, यदि आपने भी इन 3 बातों का ध्यान नहीं रखा तो आपके घर भी जन्मेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button