राशिफल

राशिफल 27 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों के लिए बनेंगे कल्याणकारी योग, सुख सुविधाओं में होगी वृद्धि, भगवान विष्णु की कृपा से बनेंगे अटके काम, लेकिन इन पर हावी रहेंगे प्रतिद्वंदी

Rashifal 27 October 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपकी अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। निराशा का असर काम पर न होने दें। नौकरी पेशा लोगों के लिए ट्रांसफर संबंधी आर्डर मिल सकते हैं, जिसमें तरक्की भी संभव है। अव्यवस्थित दिनचर्या की वजह से कोई पुराना रोग दोबारा उठ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ नए संपर्क भी बनेंगे जो कि लाभदायक रहेंगे। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने से राहत महसूस करेंगे। आप अपने अंदर नई ऊर्जा महसूस करेंगे। अगर आप खरीदारी पर जाएँ तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। ध्यान रखें कि, दिखावे की वजह से व्यर्थ की फिजूलखर्ची हो सकती है। नौकरी के आपको अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि कोई आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है। घर की योजनाओं को गुप्त रखने का प्रयास करें अन्यथा विरोधी अवसर से चूकने वाले नहीं हैं। इस समय टूरिस्ट गाइडों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रुके हुए काम पूरे होने से खुशी मिलेगी। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, कागज किसी वरिष्ठ को न दें। लोगों के द्वारा मिल रही आलोचना की वजह से खुद के प्रति मन में कटुता उत्पन्न न होने दें।  विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के लिए कोई समझौता न करें। अन्यथा रिजल्ट खराब हो सकता है। कागज उद्योग वालों के लिए समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्यस्थल पर आपका महत्व बढ़ेगा। आप दूसरों की भलाई का काम करेंगे। लोगों को भोजन बांटने या सफाई करने में मदद कर सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अजनबी व नए लोगों पर विश्वास करने से धन की हानि होने की संभावना है। जब तक रिलेशनशिप में कमिटमेंट प्राप्त नहीं होता, अपने रिलेशनशिप का जिक्र हर एक व्यक्ति के सामने न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

परिवार वालो से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है लकिन इससे बचने का प्रयास करें। आज कोई बड़े फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। ध्यान रहें आज कोई भी नई चीज लेना आपके लिए हितकारी नहीं होगा। गले संबंधित तकलीफ हो सकती है। आवास निवास की समस्या का हल होगा। विदेश में अध्ययन करने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। अगर आप अपनी जुबान पर काबू नहीं रखेंगे तो झगडे का कारण बन सकता है। कोई लाभदायक नजदीकी यात्रा होने के भी योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को विदेश जाने की उम्मीद बन सकती है। दूसरों के मामलों में ज्यादा उलझने की कोशिश ना करें। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत बढ़िया समय बिताएंगे। पारिवारिक वस्तुओं के लिए शॉपिंग में भी मस्ती भरा समय व्यतीत होगा। कुछ समय नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी जरूर व्यतीत करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भागीदारी में शुरू किया गया काम बीच में ही रोकना पड़ सकता है। घर-परिवार में आनंद का माहौल रहेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। खानपान का विशेष ख्याल रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की जरूरत है। पारिवारिक विवाद की स्थिति में अपने से बड़ों को जवाब न दें, क्योंकि विवाद बढ़ सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा हो सकता है। भाई-बंधुओ के साथ सम्बंधो में निकटता आएगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य खोना उचित नहीं है। कोई लक्ष्य आपकी आंखों से ओझल हो सकता है, इसलिए सचेत रहें। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। बच्चों के फ्यूचर को लेकर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके जीवन को योग्य और नई दिशा प्राप्त होती हुई नजर आ रही है। आपकी सहानुभूति और समझ को सराहा जायेगा। बच्चों की समस्याएं सुने और उनका समाधान करें। कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमजोर है। आपको अपने रिश्तेदारों से परेशानी हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आपके जीवन की बड़ी पूंजी रहेगी। आप भी अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी कर पाएंगे। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। शाम के समय आप आराम से अपने लिए कुछ वक्त निकाल सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button