राशिफल

राशिफल 4 मई 2022 : इन राशियों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, आर्थिक लाभ से रुके कार्य होंगे पूरे, धन, सम्मान में होगी वृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 4 May 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 May 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

करियर के लिहाज से दिन थोड़ा आलस भरा हो सकता है। इस समय कार्यस्थल पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।  निजी जीवन में व्यर्थ की उठापटक से बचें। दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपनी योजनाओं को ही प्राथमिकता दें। घर में किसी नए कार्य का प्रारंभ कर सकता है। बढ़ता वजन आपके लिए चिंता का कारण बनेगा। पाचन प्रणाली कमजोर रहेगी, खानपान में अनियमितता न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भावनाओं की बजाय हर कार्य को व्यवहारिक तरीके से संपन्न करने का प्रयास करें, आपको नई संभावनाएं प्राप्त होंगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। कभी-कभी आपका घर-परिवार में ज्यादा हस्तक्षेप दूसरों के लिए समस्या का कारण बन सकता है। अपने इस स्वभाव में बदलाव लाने का प्रयास करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बहुत सारे काम आज आपके आसानी से पूर्ण होंगे। जिसके कारण नई बातों पर ध्यान देना आपके लिए संभव हो सकता है। जिस बात को आप अपने जीवन का अंग बनाना चाहते थे, उस बात पर काम करना आप शुरू करेंगे। आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। रिलेशनशिप और काम में संतुलन बनाए रखना जरूरी होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज स्वयं के घर के सदस्यों की आवश्यकताओं को पूरा करना आपकी प्राथमिकता हो सकती है। जॉब करने वाले व्यक्तियों के पदोन्नती के इशारे मिल रहे है। बेवजह किसी से मन-मुटाव होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाएँ तो आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।  घर की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज रखें। नौकरी में वरिष्ठजन आपका मार्गदर्शन करेंगे। किसी पारिवारिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मन को संयमित रखें तथा झूठे दोस्तों से दूरी बनाकर रखें। सेहत के लिहाज से समय ठीक नहीं है सामाजिक दूरी बना कर चलें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ज्यादा व्यस्तता की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है। घर पर मेहमानों के आने की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। धन सम्बन्धी कोई बड़ी योजना सफल हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आप पूरा दिन बहुत व्यस्त रहेंगे, फिर भी आप दिन का हरेक पल आनंद लेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा भी होने की संभावना है। ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं। अगर आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आपको अपने कर्तव्यों के प्रति सावधान रहना होगा। उनमें किसी भी प्रकार की कमी आपके लिए हानिकारक सिद्ध होगी। आप अपने किसी मित्र की मदद कर सकते हैं। महिलायें जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। डायबिटिक लोग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आंखों को पर्याप्त आराम दें। अपना खाली समय अपनी सेवा कार्य में बिताएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनी परिस्थिति और गलतियों को समझने की कोशिश करें। लोगों के द्वारा प्राप्त हो रहे सुझाव पर ध्यान दें, लेकिन इस कारण आपकी मानसिक अवस्था न बिगड़ने दें। कई प्रयासों के बाद अपेक्षा के अनुसार फल प्राप्त हो रहा है।  यूरिन इन्फेक्शन होने की संभावना बन रही है। शरीर को डिहाइड्रेट न होने दें। आपके मन में स्वयं के गुरूजनों और बड़े बुजुर्गों को आपके मन में आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन की शुरुआत उल्लेखनीय होगी। यह समय आपके लिए उचित मार्गदर्शन लेकर आयेगा। परिवार के बुजुर्ग सलाह देंगे, इसका पालन करें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भागदौड़ रहेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। एसिडिटी से संबंधित तकलीफ होगी। अपने खान-पान और रहन-सहन को अनियमित और असंतुलित ना होने दें। अपने निकट के लोगों पर विशेष ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने के लिए समय अनुकूल है। इस समय बेहतर धनदायक परिस्थितियां बन रही हैं। सामाजिक कार्य के प्रति ध्यान देना पड़ सकता है। वाहन चलाते वक्त आपको ध्यान देना पड़ सकता है। लोगों की भावनाओं को समझेंगे। आपका वैवाहिक और दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। यदि आप सोच-समझकर व्यवहार करते हैं, तो आपको अपने प्रियजनों का समर्थन अवश्य मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। सहयोग और आशीर्वाद लेते रहें और प्रयास करें कि कोई आपसे नाराज न हो। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। पिता से अपनी इच्छा मनवा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा का स्तर पर तेजी से बढ़ता वह देखने को मिल सकता है। मित्रों की ओर से ज्यादा समर्थन प्राप्त होगा। सुख सुविधा का स्तर आपका बढ़ सकता है।किसी को दिया हुआ धन प्राप्त होने में कठिनाई आ सकती है। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातों को अपने प्रिय से बांटने का आज सही समय है। दोस्तों से अनबन होने के योग हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 May 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मरने से पहले रावण करना चाहता था ये सात काम, अगर ये काम पुरे हो जाते तो आज दुनिया ही बदल जाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button