खबरेंवायरल

जब एक वे;श्या ने बताई अपनी आपबीती, इस लॉकडाउन के बीच में कैसी है उनकी जिंदगी

इन दिनों पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोहराम मचा हुआ है। जी हां दुनिया का शायद ही कोई देश ऐसा होगा जो इस वायरस का शिकार न हुआ हो। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा इस वायरस के कारण बहुत से लोगों की आर्थिक स्थिति भी खराब हो चुकी है। बता दे कि बैंकॉक यानि थाईलैंड के सभी से;क्स वर्कर भी इस वायरस के कारण पैसे पैसे के मोहताज हो चुके है। गौरतलब है कि इन से’क्स वर्कर की मजबूरी कोरोना के डर से बड़ी है। दरअसल बात ये है कि कोरोना वायरस के कारण बैंकॉक में बार और रेस्टोरेंट बंद हो चुके है। जिसके चलते से;क्स वर्कर को रोजी रोटी कमाने का कोई जरिया नहीं मिल पा रहा है।

कोरोना के डर से बड़ी

से;क्स वर्कर ने बताई अपनी आपबीती :

अब इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि जब से कर्फ्यू और लॉक डाउन हुआ है, तब से सब कुछ रुका हुआ है। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सभी तरह के व्यापार बंद पड़ चुके है। फिलहाल हम आपको एक से;क्स वर्कर की आपबीती बताना चाहते है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि यह ट्रांसजेंडर से;क्स वर्कर जिसका नाम पिम है, इन दिनों काफी परेशानी झेल रही है। इस बारे में पिम का कहना है कि कोरोना के कारण यहाँ करीब तीस लाख वर्कर्स को अपनी जॉब छोड़नी पड़ी है।

कोरोना के डर से बड़ी

कोरोना वायरस खत्म होने का इंतजार कर रहे है से;क्स वर्कर्स :

बता दे कि ये सभी वर्कर्स किसी न किसी बार के साथ जुड़े हुए थे। जो अपनी इच्छा से ग्राहकों के साथ जाते थे। ऐसे में वर्कप्लेस ठप्प हो जाने के कारण ज्यादातर से;क्स वर्कर को यहाँ से जाना पड़ा। वही कुछ वर्कर्स ऐसे भी है जो पिम की तरह ही कोरोना वायरस के खत्म होने का इंतजार कर रहे है और उसी जगह रुके हुए है। इसके इलावा पिम का कहना है कि जब से कोरोना का कहर बरसा है, तब से उनके लिए घर के खर्चे का किराया निकालना भी मुश्किल हो चुका है। गौरतलब है कि पिम की दोस्त एलिस की हालत भी कुछ ऐसी ही है, जिसे मजबूरी में काम करने के लिए दूसरी जगह जाना पड़ा।

कोरोना के डर से बड़ी

बार और रेस्टोरेंट के बंद हो जाने से बड़ी मुश्किलें :

आपको जान कर हैरानी होगी कि एलिस इस काम से हर हफ्ते बाइस से पैंतालीस हजार रूपये आसानी से कमा लेती थी, लेकिन अब बार और रेस्टोरेंट के बंद हो जाने के कारण उसके पास कमाई का कोई जरिया नहीं रहा। हालांकि थाईलैंड में कुछ होटल्स खुले जरूर है, लेकिन वहां भी कोरोना वायरस के डर से ग्राहक नहीं आते। ऐसे में हम तो यही कहेंगे कि से;क्स वर्कर से मजबूरी कोरोना के डर से बड़ी है और इस मजबूरी के कारण ही से;क्स वर्कर को दूसरी जगह काम करने के लिए जाना पड़ रहा है।

(Disclaimer : Indian News Room Does Not Make Any Warranties About The Completeness, Reliability And Accuracy Of This Information.)

यह भी पढ़ें : कस्टमर की अनोखी डिमांड सुनकर वे;श्याओं के छूट जाते है पसीने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button