दिलचस्प

बड़ी दिलचस्प है मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान की प्रेम कहानी, इस तरह हुआ था दोनों को प्यार

अगर हम मार्क ज़ुकरबर्ग की बात करे तो आज भले ही उन्हें पूरी दुनिया जानती है, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब उन्हें उनके परिवार तथा दोस्तों के सिवाय कोई नहीं जानता था। वैसे इसमें कोई शक नहीं कि मार्क को पहचान मिलने की एक बड़ी वजह फेसबुक है, क्यूकि वह फेसबुक के सह संस्थापक है और यही वजह है कि आज उनकी गिनती अमीर व्यक्तियों में की जाती है। ऐसे में हम आपको मार्क की निजी जिंदगी से रूबरू करवाना चाहते है। जी हां बड़ी दिलचस्प है मार्क ज़ुकरबर्ग और प्रिसिला चान की लव स्टोरी, तो हमें उम्मीद है कि आपको ये स्टोरी जरूर पसंद आएगी।

Mark and Priscilla

बड़ी दिलचस्प है मार्क और प्रिसिला की प्रेम कहानी :

गौरतलब है कि मार्क ने फेसबुक की शुरुआत तब की थी, जब वह विश्व प्रसिद्ध हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे और तभी पहली बार उनकी मुलाकात प्रिसिला से हुई थी, जो बाद में उनकी पत्नी बन गई। ये साल 2003 की बात है, जब मार्क और प्रिसिला दोनों एक पार्टी में शामिल हुए थे। मगर तब वे दोनों एक दूसरे को जानते नहीं थे, बल्कि दोनों की मुलाकात तब हुई थी, जब वे दोनों वॉशरूम के लिए वेटिंग लाइन में खड़े थे। बता दे कि पहले तो धीरे धीरे दोनों में बातचीत शुरू हुई और फिर दोनों कई सालों तक एक दूसरे को डेट करते रहे। इसके बाद उन्नीस मई 2012 को दोनों ने शादी कर ली, लेकिन उनकी शादी के पीछे भी बड़ी दिलचस्प कहानी है।

मार्क ज़ुकरबर्ग और प्रिसिला चान की लव स्टोरी

बड़े दिलचस्प तरीके से हुई थी दोनों की शादी :

दरअसल बात ये है कि दोनों की शादी में शामिल हुए मेहमानों को ये पता नहीं था कि वे लोग मार्क और प्रिसिला की शादी में शामिल होने जा रहे है। जी हां सब को यही लग रहा था कि वे प्रिसिला की ग्रेजुएशन पार्टी में शामिल होने जा रहे है। वही अगर हम दोनों के बच्चों की बात करे तो मार्क और प्रिसिला की दो बेटियां है। बता दे कि साल 2015 में प्रिसिला ने पहली बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम मैक्सिमा और दूसरी बेटी जो साल 2017 में हुई थी, उसका नाम अगस्त चान जुकरबर्ग है। बहरहाल मार्क ज़ुकरबर्ग ने एक बार पोस्ट करके ये बताया था कि उनकी पत्नी का तीन बार मिसकैरेज हो चुका है और ये बात उन्होंने अपनी पहली बेटी का जन्म होने से पहले बताई थी।

मार्क ज़ुकरबर्ग और प्रिसिला चान की लव स्टोरी

दो बेटियों के माता पिता है मार्क और प्रिसिला :

अब अगर हम प्रिसिला चान की बात करे तो उन्हें स्विमिंग का काफी शौंक है और इसलिए वह जब भी मार्क के साथ छुट्टियां बिताने जाती है, तब समुन्द्र में स्विमिंग जरूर करती है। यहाँ तक कि वह समुन्द्र में सर्फ बोर्ड के साथ स्टंट करते हुए नजर आती है और सोशल मीडिया पर भी उनकी कई तस्वीरें है, जिसमें आप उन्हें पानी में स्टंट करते हुए देख सकते है। वैसे तो बड़ी दिलचस्प है मार्क ज़ुकरबर्ग और प्रिसिला चान की प्रेम कहानी, लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में शायद काफी कम लोग ही जानते होंगे। दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : दोस्ती करने से पहले लडकियों की ये चार चीजे नोटिस करते है लड़के

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button