राशिफल

राशिफल 15 मार्च 2023 : आज इन जातकों के ग्रह नक्षत्र रहेंगे सकारात्मक, भगवान गणेश की कृपा से अनुकूल होंगे सभी काम, लेकिन इनको रहना होगा जरा सावधान

Rashifal 15 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके वित्तीय प्रयास काफी सफल होंगे। पुरानी देनदारी भी निपट सकती है। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। आज के दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप अपने प्रत्येक कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे। अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें। साफ और नपी-तुली बात करेंगे तो परेशानियों से बच सकते हैं। माता का भाग्य बहुत प्रबल है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप वाणी पर संयम रखें, चिड़चिड़ाहट में आप किसी को अपशब्द कह सकते हैं। आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आज कोई नया काम मिल सकता है। विदेशी कनेक्शनों से बहुत लाभ प्राप्त होगा और एक नया जुड़ाव या साझेदारी भी संभव है। कोई करीबी आपको खुशी के पल जीने का मौका दे सकता है। आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कहीं से अप्रत्याशित ढंग से कोई उपहार मिल सकता है। संपत्ति संबंधी कोई भी दस्तावेज करने के लिए आज का दिन उचित नहीं है। आज आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने के कारण मांगलिक कार्यक्रम पर विचार विमर्श हो सकता है। बीमार लोगों की सेहत में तेजी से सुधार देखा जा सकता है। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए कामों में हाथ डालने से पहले अच्छी तरह जाँच पड़ताल कर लें। निवेश और बचत की योजनाएं बनाई जाएंगी। मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आज सराहनीय कार्य करेंगे। आज के दिन आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा। किसी बहुत ही पुराने प्रिय मित्र से मुलाकात होगी। किसी प्रोजेक्ट के लिये आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पारिवारिक जीवन में मन-मुटाव हो सकता है। आज आप किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी कार्यकुशलता से प्रभाव और सम्मान हासिल कर पाएंगे। कई दिनों से उलझे मामले भी आज सुलझ सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों के कारण मन पर व्यग्रता छा सकती है। अपने आसपास के लोगों से समर्थन और मदद नहीं मिल पाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आपका दिन धन संबंधित मामलों के लिए बेहद शुभ नजर आ रहा है। काफी लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति और वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे। जीवनसाथी से हिम्मत मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति बन सकती है। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। आज आप कुछ विशेष पकाने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने भाई-बहनों के साथ कुछ नया प्लान कर सकते हैं। प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। यदि परिवार में कोई विवाद चल रहा है, तो वह आज हल होगा। अपने किसी नजदीकी मित्र द्वारा ही आलोचना होने से आपका मनोबल टूट भी सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में जुटने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य अति उत्तम रहेगा। किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है।‌ प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। आज किसी बड़ी समस्या में फंसते-फंसते बचेंगे, जल्दबाजी में निर्णय न लें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें तथा अपने काम से ही मतलब रखें। अगर नयी जमीन लेने की सोच रहे हैं, तो समय ठीक है। गलत लोगों की संगत के कारण तनाव होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते है और आपके करियर में भी स्थिरता आ सकती है। स्वास्थ्य तुलनात्मक रूप से अच्छा रह सकता है।  प्यार और रिश्तों के लिए यह एक शानदार समय है। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी, जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। आप पैसा सही कार्य में खर्च करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है। गुरुजनों का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में छोटे भाई-बहन साथ नहीं रहते तो उनका हाल-चाल अवश्य लें। सब्जी के थोक व्यापारियों के लिए समय अच्छा रह सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आप घरेलू वस्तुओं पर खर्च कर सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों के लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है। पैसों के लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद तथा कुछ कष्ट मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या आपके दांतो के बिच में भी है गैप? तो समझ लीजिये आप में है ये खासियत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button