दिलचस्प

मुकेश अम्बानी जी की एक दिन की कमाई के बारें में जानेंगे तो कहेंगे लक्ष्मी जी खुद इनके घर में रहती है

Mukesh Ambani Per Day Income : अगर हम मुकेश अम्बानी की बात करे तो दुनिया का शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो उनके बारे में न जानता हो, क्यूकि मुकेश अम्बानी का नाम केवल भारत देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के अमीर बिजनेसमैन में शामिल है। यही वजह है कि लोग अम्बानी परिवार को बखूबी जानते है। वैसे हम आपको बता दे कि करोड़ों रूपये दान करने वाले मुकेश अम्बानी की खुद की एक दिन की कमाई इतनी ज्यादा है कि इतना कमाने के बारे में एक आदमी तो कभी सोच ही नहीं सकता। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि अम्बानी साहब अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा जरूरतमंद लोगों को दान में भी देते है।

करोड़ों का दान करने वाले

जरूरतमंदों को दान करते है करोड़ों रूपये :

जी हां जब केरल बाढ़ की तबाही से जूझ रहा था तब अम्बानी परिवार के रिलायंस फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में इक्कीस करोड़ रूपये की आर्थिक मदद करने का एलान किया था। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा बाढ़ पीड़ितों की सुविधा के लिए इक्यावन करोड़ रूपये की राहत सामग्री भी इसी फाउंडेशन के द्वारा भेजी जाएगी। बहरहाल इतना बड़ा दान देने के बाद हर जगह अम्बानी परिवार की खूब चर्चा हो रही है। अब यूँ तो अम्बानी परिवार की खासियत से हर कोई बखूबी वाकिफ है, लेकिन फिर भी मुकेश अम्बानी से जुडी ऐसी बहुत सी बातें है, जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। जैसे कि मुकेश अम्बानी की एक दिन और एक सेकंड की कितनी कमाई होती है, क्या आप ये बात जानते है।

करोड़ों का दान करने वाले

मुकेश अम्बानी की एक दिन की कमाई है इतनी : Mukesh Ambani Per Day Income

गौरतलब है कि मुकेश अम्बानी आज जिस मुकाम पर है, वहां पहुंचना सब के बस की बात नहीं है। जी हां जिस कदर मुकेश अम्बानी ने अपने पिता के बिजनेस को खूब बड़ा कर दिखाया, वह सच में तारीफ के काबिल है। ऐसे में आपको जान कर हैरानी होगी कि मुकेश अम्बानी की एक मिनट की कमाई करीब दो लाख पैंतीस हजार रूपये है। यानि इस लिहाज से अगर हम एक दिन की कमाई का हिसाब लगाएं तो उनकी एक दिन की कमाई करीब लगभग 34 करोड़ रूपये है। अब एक दिन में इतना रुपया कमाने के बारे में तो आम आदमी सच में नहीं सोच सकता।

करोड़ों का दान करने वाले

वही अगर हम उनके साउथ मुंबई में स्थित एंटीलिया वाले घर की बात करे तो उसकी कीमत एक हजार करोड़ रूपये है। यहाँ तक कि मुकेश अम्बानी के पास तीन प्राइवेट जेट है। जिनमें उनके परिवार का कोई भी सदस्य कभी भी घूमने के लिए जा सकता है। वैसे अब तो आप समझ गए होंगे कि करोड़ों रूपये का दान करने वाले मुकेश अम्बानी की खुद एक दिन की कमाई करोड़ों में होती है। तो ऐसे में इतने रूपये दान करना उनके बड़े से कुँए में से थोड़ा सा पानी निकालने के बराबर है।

नोट : आपको बता दें कि ये केल्क्युलेशन फाइनेंशियल रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। हम इस बात का दावा नहीं करते कि अंबानी ठीक इतनी ही कमाई इतने समय में करते होंगे।

यह भी पढ़ें : कभी भेलपुरी बेचते थे अम्बानी के पिता, इस एक्टर के पापा ने की थी करोडपति बनने की भविष्यवाणी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button