खबरेंदेशवायरल

शादी के मंडप में दुल्हन को पता चल गया दूल्हे का राज, खाली हाथ लौटी बारात

आपने अक्सर यह देखा होगा कि शादी में दूल्हे कई बार शादी करने को इनकार कर देते हैं लेकिन यह मामला कुछ उल्टा ही है. आपको बता दें कि अभी हाल में यूपी के बदायूं के पास उघेती गांव में एक ऐसा मामला हुआ जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया. जब फेरों का टाइम हुआ तो दुल्हन ने दूल्हे का ऐसा राज खोल दिया कि फिर शादी बीच में ही रुक गई. दरअसल जब शादी के समय फेरे होने ही वाले थे तो लड़की को यह पता चल गया कि उसका होने वाला पति अनपढ़ है. तो दुल्हन ने ससुराल जाने से मना कर दिया. यह देख कर एक बार सभी मेहमान हैरान रह गए. सभी ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया लेकिन दुल्हनअपनी बात पर अडिग रही. और किसी की बात नहीं मानी. आखिर में बारात को बिना दुल्हन लिए ही वापस लौट जाना पड़ा. लेकिन अगर दूसरी तरफ देखे तो लड़की की हिम्मत और जज्बे को उस क्षेत्र के सभी लोग सरहा रहे थे क्योंकि है एक अत्यंत सराहनीय काम था. क्योंकि अनपढ़ से शादी करना एक पढ़ी-लिखी लड़की को शोभा नहीं देता.

यह मामला एक अत्यंत ही हैरान कर देने वाला है क्योंकि सब कुछ सही चलने के बावजूद भी शादी की रसम अधूरी रह गई. रविवार की सुबह लड़की को विदा होना था सभी उनके सात फेरे होने का टाइम देख रहे थे. सब कुछ सही चलने के बावजूद भी इस शादी को कोई मुकाम हासिल नहीं हुआ. और यह बात तब सामने आई जब दूल्हे को वहां पर नोट गिनने का जिम्मा सौंपा गया और अनपढ़ होने के बावजूद वह नोट गिनने में असफल हो गया. यह सब दुल्हन ने भली भांति देख लिया और उसको उनके अनपढ़ होने के लिए राज का पता चल गया. उसी दौरान दुल्हन ने उनको अपना पति बनाने से इंकार कर दिया. एक तरफ से शादी की सारी तैयारियां हो गई थी. दूल्हे की घोड़ी से लेकर दुल्हन के मेकअप तक सब तैयार था लेकिन इस के बाद बाद वहां पर सन्नाटा पसर गया. और शादी में आए हुए लोग हैरान रह गए. लेकिन अब दुल्हन के आगे किसी की बात नहीं चली. सभी को उसकी बात के आगे झुक जाना पड़ा दोनों पक्षों में काफी लंबे समय तक सुलह की बात चलती रही लेकिन दोनों पक्षों को काफी टाइम इंतजार करना पड़ा लेकिन उनके इंतजार का कोई खास लाभ नहीं हुआ क्योंकि दुल्हन ने बारात को बिना शादी किए हुए वापस लौटा दिया.

आपको खबर पढ़कर आपको थोड़ा अजीब लगा हुआ क्योंकि किसी के मन पर क्या बीतती है जब कोई शादी के मंडप से बिना दुल्हन लिए वापस आता है. इस मामले ने सभी के मन को झकझोर के रख दिया. लेकिन एक तरफ दुल्हन का कहना भी सही था तो दूसरी तरफ उनके पक्ष की लोग भी इस बात की सराहना कर रहे थे. क्योंकि उन्होंने एक अच्छा कदम भी उठाया था अब एक पढ़ी-लिखी लड़की अनपढ़ लड़की से शादी कैसे कर सकती है आखिर उनकी जिंदगी का सवाल था जो उन्हें एक दूसरे के साथ बितानी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button