राशिफल

राशिफल 30 अगस्त 2023 : आज भगवान गणेश के आशीर्वाद से ये जातक रहेंगे खुशहाल, होगा किसी नए काम का शुभारंभ, लेकिन इनको रहना होगा घरेलू मामलों में जरा संभलकर

Rashifal 30 August 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। मेहनत के अनुपात में लाभ अवश्य प्राप्त होगा। बेरोजगारों को रोजगार के लिए अभी अपने कुछ परिजनों से मदद लेनी होगी, तभी उन्हें कोई अच्छा काम मिल पाएगा। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, इसलिए उनको अपने सभी कार्य ध्यान पूर्वक करने होंगे। दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कामकाज के क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे। अस्वस्थ व्यक्तियों में सुधार होता दिखेगा। कारोबार में नजर बनाए रखें और लापरवाही से बचें। कल्पनाओं में न खोएं, सच के धरातल पर रहें। भूमि से जुड़े मसलों में संभलकर काम करना चाहिए। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको तारीफ भी मिल सकती है। आज आप धार्मिक व सामाजिक आयोजनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई करीबी व्यक्ति आज आपको बात-बात में खास जानकारी दे सकते हैं। आज के दिन आपकी आय में आशातीत बढ़ोतरी होगी। आपकी मेहनत से अच्छा लाभ होगा। आप व्यापार में तरक्की करेंगे। कुछ विश्राम करने के बाद आप अपने आपको फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। पुराने अटके कामोंमें भी गति आ सकती है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके पास जीवन के बहुत सारे लक्ष्य हैं, और आप उन सभी को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। काम से संबंधित बातों में फायदा नजर आएगा और सभी काम आपकी अपेक्षा के अनुसार पूर्ण होंगे। धन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें। भरोसेमंद मित्रों का साथ मिलेगा, अपनी दिल की बातों को उनसे साझा कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कोई नया काम शुरु करने में विलंब होगा। आपके करीबी लोगों द्वारा आपको अपने अंदर की खूबियां नजर आएंगी, जिसके कारण पथ भले ही कठिन हो, लेकिन उस पर टिके रहने की कोशिश आप करेंगे। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। काम के लिए माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए बेहतर रहेगी। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज का दिन कुछ खास लेकर आया है। हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। थोड़ी मेहनत में सभी कार्य पूरे होंगे। ऑफिशियल मीटिंग में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि कार्यस्थल पर आप किसी से भी विवाद में ना उलझें और किसी भी षड्यंत्र का हिस्सा ना बनें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस समय किसी भी प्रकार की अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यालय में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश होंगे। व्यापार बढ़ेगा। आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। आज के दिन आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कोई भी नई जिम्मेदारी लेने से इनकार न करें। हर चुनौती को अलग करते हुए लगे रहने का समय है। लकड़ी का व्यापार कर रहे लोगों का काम अच्छी गति से आगे बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन कुछ खास लेकर आया है। हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। थोड़ी मेहनत में सभी कार्य पूरे होंगे। ऑफिशियल मीटिंग में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि कार्यस्थल पर आप किसी से भी विवाद में ना उलझें और किसी भी षड्यंत्र का हिस्सा ना बनें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस समय किसी भी प्रकार की अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। निवेश संबंधी मामलों में सोच-विचार कर निर्णय लेने से लाभ की प्राप्ति होगी। पितृ पक्ष के लोगों से लाभ प्राप्त कर पाएंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार के घर आने से परिवार में व्यस्तता बढ़ेगी। वाणी में मधुरता और व्यवहार कुशलता से आज आपको लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपकी विनम्रता की वजह से संबंधियों और मित्रों के बीच आपका उचित मान-सम्मान बना रहता है। आज भी किसी मुश्किल काम को परिश्रम द्वारा पूरा करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी। भाई-बहन भी आप से किसी तरह की सहायता की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं प्रेमी जातकों के लिए समय, थोड़ा कमजोर रहेगा। सेहत पर ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आय के नये साधन मिलेंगे और धन लाभ होगा। यदि आपको सेहत से संबंधित कोई समस्या है तो उसमें लापरवाही आपके लिए परेशानी बन सकती है। व्यापार कर रहे लोगों को चल रही समास्याओं का समाधान ना मिलने से वह उदास रहेंगे। मित्रों एवं सम्बंधियों से हुई मुलाकात के कारण आनंद होगा। मित्रों से लाभ होगा। आपको वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज के दिन कार्य के प्रति आपका अधिक रुझान रहेगा, वहीं दूसरी ओर तनावपूर्ण स्थितियों को बड़ी आसानी से निपटा सकेंगे। घर में पेड़ लगाएं और उनकी देख-रेख भी करनी चाहिए। बाहरी लोगों के साथ मिलते-जुलते समय थोड़ी सावधानी बरतें। दूसरों की आलोचना और बुराइयां करने में अपनी ऊर्जा व्यर्थ ना करें। नौकरी में फाइनेंस संबंधी कार्यों को सावधानीपूर्वक करें। गलती होने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button