राशिफल

राशिफल 5 सितम्बर 2022 : आज भगवान शिव इन जातकों की पूरी करेंगे सभी मनोकामनाएं, लव लाइफ में आएंगे नए मोड़, मिलेंगे पैसा और प्यार दोनों, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 5 September 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस समय अगर कोई अपने जीवन से जुड़े खास निर्णय को लेने के लिए प्रयासरत है, तो आपका यह निर्णय बेहतरीन साबित होगा।  स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम व योगा करते रहें। करियर संबंधित विचार परेशान कर सकता है। कभी-कभी आपके अंदर अहम की भावना आ जाती है, जिसकी वजह से कुछ संबंधों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। सिर दर्द व थकान जैसी शिकायत महसूस होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा, फालतू कामों में न उलझें, समय का सदुपयोग करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु कोई भरी वास्तु ना उठाए। आज आप किसी पुराने दोस्त या परिवार के साथ बाहर घुमने जाने या बातचीत का आनंद लेंगे। दुष्टजनों से बचकर रहें। वे हानि पहुंचा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले पार्टनर की सलाह लेना जरूरी है। आज अन्न दान करना बड़ा ही लाभ देने वाला है। पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं। यदि घर के किसी सदस्य के साथ कोई मनमुटाव था तो वह भी दूर हो सकता है। फलों के व्यापारियों के लिए स्थिति लाभकारी रह सकती है। निकट के सम्बन्धों के स्वरूप में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। दिमागी उठापटक से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई आपको ऐसी बात बता सकता है जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी। परिवार का कोई सदस्य आपको किसी काम ले लिए डांट सकता है। कारोबार की गति धीमी रह सकती है। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे। बदलते मौसम का कुछ प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। जरा सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। मानसिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। दांपत्य जीवन आप को शांति देगा। आप मन के साफ हैं पर किसी को समझाने के लिए नर्मी से पेश आये। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तुरंत कर दीजिए। भाइयों के साथ भी कुछ लाभकारी परिस्थितियों पर विचार-विमर्श होगा। गले में कुछ इन्फेक्शन जैसी समस्या महसूस हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

कई सारी बातों के प्रति आपका झुकाव बढ़ रहा है, साथ में आपके ऊपर जिम्मेदारियां भी उतनी ही बनी रहेगी। करियर से संबंधित सकारात्मक वक्त शुरू हुआ है, इसका अधिक फायदा उठाने की कोशिश करें। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे। गाड़ी चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कुछ निजी कामों की वजह से कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। आप अपनी मधुर वाणी से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। भवन पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए भी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दोपहर बाद परिस्थितियां आपके लिए कुछ अप्रत्याशित लाभ लेकर आ रही हैं। परिवार का वातावरण शान्त रहेगा। आर्थिक लाभ का होने के योग बन सकते हैं। परिवार में अपार खुशियों का आगमन होगा। मनचाहे व्यक्ति द्वारा प्रपोजल आने की आशंका बन रही है। कपड़े के कारोबारियों को बड़े सौदे में सम्भल कर रहने की जरूरत है। नाक-गले का खास ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक गतिविधियों को लेकर मन में कुछ उदासी और डिप्रेशन जैसी स्थिति रह सकती है। प्रेम संबंध में जोश और उत्साह बढ़ेगा। मनचाहे तरीके से अपना काम न कर पाने के कारण आप नाराज हो सकते हैं। आपको अपने व्यवहार पर मनन करना अति आवश्यक है। कोई स्वास्थ्य विकार विकसित हो सकता है। आपको अपने साथी से कोई गिफ्ट मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भाग्य का सितारा बुलंद होने से कई कामों में सफलता एक साथ मिल सकती है। आपकी प्रतिभा लोगों को आज प्रभावित कर सकती है। आज के दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ मे बदलने का प्रयास करें सफलता मिलेगी। आने वाले समय में रिश्तेदारी की ओर से आपको अच्छे प्रसंग में जाने का न्यौता मिलने वाला है। धन के मामले में आज किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें, यदि किसी को उधार देने की सोच रहे हैं तो टाल दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर और समाज में आपकी किसी विशेष उपलब्धि को लेकर आप सम्मानित होंगे। महत्वपूर्ण यात्रा संबंधी योग भी बन रहे हैं। माता से किसी बात पर विवाद हो सकता है, वर्तमान समय में आपको शांत रहना चाहिए। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। बुजुर्ग एवं बच्चे आपके वक्त की अधिक मांग कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। अचानक लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं, इसलिए आप इसका फायदा उठाएं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें। घर के सभी सदस्य बहुत अधिक आनंदित होंगे। घर में नवीन वाहन की भी खरीदारी संभव है। परंतु कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बनाएं। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button