राशिफल

राशिफल 30 सितम्बर 2022 : आज का दिन इन जातकों के लिए रहेगा बेहद खास, सपनों को मिलेगी नई उड़ान, माँ संतोषी की रहेगी असीम कृपा, लेकिन ये हो सकते है तनाव के शिकार

Rashifal 30 September 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज समाज में मान तथा यश में वृद्धि के योग बन रहे हैं। शत्रु भय रहेगा। प्रियजन असंतुष्ट रहेंगे। मांगलिक आयोजन में धन लगेगा। गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं, उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। छोटे भाई-बहनों एवं सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। आपके जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा तथा आपके रिश्ते में मधुरता भी आएगी। पारिवारिक जीवन में संभलकर बोलें नहीं तो मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है। पारिवारिक जरूरतों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आमदनी सामान्य रहेगी, इसलिए फिजूलखर्ची पर लगाम रखें। कामकाज में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में रुचि उत्पन्न होगी। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा गलत खानपान की वजह से शारीरिक समस्या बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रोजमर्रा की समस्याएं आसानी से सुलझ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आप संतोषजनक प्रदर्शन कर सकते हैं। अचानक कोई शुभ सूचना मिलने से आप आनंदित होंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखकर आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो आज ले सकते हैं। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन काफी शुभ होगा और आपके कई काम आगे बढ़ेंगे। जहाँ एक तरफ आपके रूठे हुए दोस्त की नाराजगी दूर होगी, वही दूसरी तरफ आपको व्यापार में लाभ होगा। विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिलेगी। प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

पारिवारिक जीवन में स्थिति उतार-चढ़ाव भरी रह सकती है। घर में अचानक कोई पुराना मामला उभर सकता है। पिता के साथ रिश्ते में तालमेल बिगड़ने की आशंका है। स्वभाव में घमंड और ईगो जैसी स्थिति ना आने दे। वरना इसकी वजह से आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो खुद को तरोताजा रखने के लिए आप रोजाना योग और ध्यान करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

साझेदारी वाले काम में आर्थिक उन्नति की संभावना है। माता की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा। विरोधियों का सिर चकराएगा। बड़े लोगों से सम्पर्क जुड़ेगा। जीवन में जो रुकावटें आपको महसूस हो रही थीं, वह धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी। इस कारण मानसिक तनाव दूर हो सकता है। प्रॉपर्टी एजेंटों के लिए किसी खास सौदे में अधिक अनुकूलता रह सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है। नौकरी के क्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना है। कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बन रही है। घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। घर में कोई मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसला लें, धन अधिक खर्च होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपकी कार्य योजना का विस्तार संभव है। दिन की शुरुआत भक्तिभाव से होगी। राजनीति में लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कारोबार के मामले में दिन सामान्य रहेगा। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी काम में हाथ डालने से पहले उसके लिए पर्याप्त तैयारी अवश्य कर लें। व्यक्तिगत जीवन में कठिन निर्णय करने पड़ सकते हैं। इस कारण मानसिक तकलीफ होगी, लेकिन अपने निर्णय का परिणाम स्पष्ट होने से आप इन कठिन बातों पर टिके रहेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आलस की अधिकता रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रह सकता है। भाइयों के साथ मतभेद होने की आशंका है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। मानसिक और शारीरिक रूप से खुश रहने का प्रयास करें। घर-बाहर पूछ-परख बनी रहेगी। भले ही आप अपने परिवार को अत्यधिक महत्व देते हैं, लेकिन यह इरादा लंबे समय तक काम करने की आवश्यकता के कारण प्रभावित होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

धन का निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। कार्यसिद्धि न होने से चिड़चिड़ापन होगा। निराशा का सामना करना पड़ सकता है। विवादों से दूर रहें। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में दिन अनुकूल रहेगा। खास व्यक्तियों से संपर्क बन सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा। आपके वर्चस्व को देखकर शत्रु शांत रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोगों के कार्य आज सफलतापूर्वक पूरे होंगे और व्यापार में नए संबंध बनने के साथ साथ परिवार के लिए आज का दिन खास रहेगा। बता दे कि जमीन और मकान खरीदने के लिए यह समय सही नहीं है। हालांकि आप किसी पुराने वाहन को बेचने का मन बना सकते है। वित्तीय मोर्चे पर चीजें सामान्य रहेंगी क्योंकि आप निवेश की योजना बना सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर को स्वर्ग बना देती है इन राशियों की लड़कियाँ, जिसकी जिंदगी में आ जाती है बदल जाती है उनकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button