राशिफल

राशिफल 14 सितम्बर 2020 : आज का सोमवार इन राशियों के पारिवारिक जीवन को बनाएगा सुखमय, विरोधी होंगे परास्त

Rashifal 14 September 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 September 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी। अगर संभव हो तो जिम्मेदारियां उतनी ही लें, जितनी आप ठीस से पूरी कर सकें। आपको किसी खास व्यक्ति के साथ टाइम गुजारने का मौका मिलेगा। पडोसी की छोटी सी बात को लेकर कोई बहुत बड़ा इशू बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा वसूल करने के लिए समय उत्तम है इसलिए प्रयासरत रहें। पुराने मित्रों से भेंट-मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से आत्मिक खुशी भी प्राप्त होगी। उन लोगों से सम्पर्क करें जिनसे लम्बे समय से आपकी बात नहीं हुई है। बीमा करवाने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। आज कोई पुरानी चोट परेशान कर सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार के संबंध में निर्णय लेते समय सतर्क रहें। आज के दिन मीठी चीजो का सेवन करें फलदायी रहेगा। आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य को लेकर चिंतित न रहें। किसी दोस्त का ईर्ष्यालु स्वभाव आपके गुस्से की वजह बन सकती है। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

करियर के लिहाज से कुछ जातकों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को आज ऑफिस का कुछ अधिक काम करना पड़ेगा। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पुरानी घटनाओं का अधिक विचार न करें। परिवार के साथ नरमी से पेश आएं। कारोबार में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। काम की व्यस्तता आपको लव लाइफ से दूर कर रही है। सिर दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी रिश्तेदार के यहां धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। गप्पेबाजी और अफवाहों से दूर रहे तभी बेहतर रहेगा। एलर्जी या गर्मी से संबंधित कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। जल में चावल डाल कर सूर्य भगवान को अर्घ्य दें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप घर और कार्यस्थल पर किसी के साथ बोलचाल भी बंद कर सकते हैं। कुछ नई योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें। बनते कामों में बाधा आ सकती है। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

Sagittarius Astrology

आज एक सकारात्मक दिन है, कार्यक्षेत्र में विशेष लाभ की संभावना है। अचानक यात्रा की योजना बन सकती है। नौकरी आपके लिए चिंता का विषय होगा। कानूनी सलाह के लिए दिन सामान्य रहेगा। आप से कुछ लोग जलन और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं। किसी गरीब को हलवे का दान करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। कुछ संबंध खत्म होने के कगार पर हैं। आज किसी सीनियर्स से ज्यादा उम्मीद ना लगाएं। आज शिवलिंग पर जल चढ़ाना हितकर रहेगा बिगड़े काम बनेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके दिल के बहुत करीब हैं। किसी वस्तु के खो जाने से परेशान हो सकते हैं। व्यवसायिक गतिविधियां आज कुछ धीमी रहेंगी। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अनजान व्यक्ति से मेल-मुलाकात करते समय थोड़ा सावधान रहें, जल्दी ही अपने बारे में किसी को विशेष जानकारी ना दें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। फिजूल खर्ची ना ही करें तो बेहतर होगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। व्यापार बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 September 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शहद के ये चमत्कारी टोटके मिटा देंगे आपकी हर परेशानी, खुशहाल होगा वैवाहिक जीवन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button