राशिफल

राशिफल 10 नवंबर 2022 : आज साईं बाबा की कृपा से इन जातकों की संवर जायेगी बिगड़ी हुई किस्मत, होगी सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी, रहेगी मौकों की भरमार, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 10 November 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 November 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिये अच्छे परिणाम लेकर आएगा। प्रेम संबंधों के लिए आपका दिन यादगार साबित होगा। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरुस्कार लेकर आएगा। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा लेकिन इसके साथ ही लागत भी बढ़ेगी। अपनी वस्तुओं की संभाल खुद करें, दूसरों के भरोसे रहना ठीक नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज ग्रह गोचर आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। आप अपने विवेक और समझदारी द्वारा महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। कोई प्रॉपर्टी संबंधी काम भी बन सकता है। कहीं भी निवेश करने के लिए समय अनुकूल है, निकट भविष्य में फायदा होगा। धार्मिक गतिविधियों में भी आस्था बढ़ेगी। जीवनसाथी से तालमेल आपके लिए टॉनिक का काम करेगा। आज मन-मष्तिष्क को नियंत्रित रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। आज किसी बड़ी समस्या में फंसते-फंसते बचेंगे, जल्दबाजी में निर्णय न लें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें तथा अपने काम से ही मतलब रखें। अगर नयी जमीन लेने की सोच रहे हैं, तो समय ठीक है। गलत लोगों की संगत के कारण तनाव होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप घरेलू वस्तुओं पर खर्च कर सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों के लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे। किसी की बात से आपका मन दुखी हो सकता है। पैसों के लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद तथा कुछ कष्ट मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

सामाजिक तौर पर आपकी इमेज अच्छी बनी रहेगी। किसी काम का कोई रिजल्ट न मिलें तो परेशान न हों जल्दी ही लाभ होने के योग बन रहे है। आपके स्वभाव की वजह से किसी नजदीकी मित्र से मतभेद हो सकते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अतिविश्वास न करें। व्यवसाय ठीक चलेगा। आपका शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। आज किसी बड़ी समस्या में फंसते-फंसते बचेंगे, जल्दबाजी में निर्णय न लें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें तथा अपने काम से ही मतलब रखें। अपने इंटर पर्सनल स्किल्स को बेहतर बनाने पर काम करें। प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय है। पार्टनर के स्वभाव को ठीक से जानने की कोशिश करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके करीबी लोगों द्वारा आपको अपने अंदर की खूबियां नजर आएंगी, जिसके कारण पथ भले ही कठिन हो, लेकिन उस पर टिके रहने की कोशिश आप करेंगे। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। काम के लिए माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए बेहतर रहेगी। कोई जरुरी सुझाव आपको मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। धन की स्थिति में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाग्य आपका प्रबल है, भाग्य का साथ पाकर कर्म करें तो लाभ का अनुपात दोगुना होना निश्चित है। जल्दबाजी में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। अपने पूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें तथा फिजूल के कार्यों में अपना समय व्यर्थ ना करें। परिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। बहस और चर्चा से दूर रहें। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। आपको आसपास हर चीज पर गौर रखने की जरूरत है। यदि आप विवाहित हैं, तो जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। पारिवारिक अथवा सामाजिक गतिविधियों में भी अपना योगदान अवश्य दें। किसी अनुचित कार्य में रुचि लेना अपमानजनक स्थिति उत्पन्न कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप उन महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहेंगे जो आपके करियर या कामकाजी स्थिति को बनाने में आपकी मदद करेंगे। दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आज आपकी सोचने की शक्ति आपको बहुत सी नई चीजें सिखाएगी। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे। सामाजिक दायित्व का निर्वाह करना पड सकता है। मित्रों व अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

लोगों के सामने खुलकर बोली हुई बातों का नकारात्मक असर आपके जीवन पर नजर आएगा। आपकी कमजोरी का फायदा उठाकर कोई आपका नुकसान कर सकता है। किसी भी बात में हड़बड़ी बिल्कुल न करें। दिन भर की थकान से राहत पाने के लिए कुछ समय पारिवारिक लोगों के साथ में व्यतीत करें। उनके सानिध्य में समय व्यतीत करना आपको बहुत अधिक सुकून देगा। आज खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। अत्यधिक संवेदनशीलता नुकसानदायक हो सकती है। घर में चारो तरफ से खुशियां ही खुशियां आयेंगी। खर्च अधिक होने से थोड़ा तनाव रहेगा। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती हैं। किसी निकट परिजन के पारिवारिक मामले में दखल देना पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 November 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button