अध्यात्मधर्म-कर्म

पैसों की बारिश के लिए हो जाये तैयार इन 3 राशियों पर होगी भगवान विष्णु की कृपा

एक समय में रोटी, कपड़ा और मकान ही इंसान की अहम जरूरतें थी। लेकिन अब इस बदलते दौर में पैसा सबसे अधिक जरूरी बन चुका है। आपने देखा ही होगा कि जिसके पास अधिक धन है, केवल उसी को दुनिया में इज्जत और सम्मान दिया जाता है। वहीँ महंगाई के इस दौर में व्यक्ति की आमदनी से दुगुने उसके खर्च हो चुके हैं। ऐसे में हर व्यक्ति खुली आँखों से पैसा कमाने के और मीर होने के सपने देखता है। हालाँकि पैसा कमाना आसान बात नहीं है। इसके लिए यदि आप कड़ी मेहनत भी करते हैं तो भी आपकी किस्मत का साथ होना जरूरी है आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र की उन 3 भाग्यशाली राशियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर भगवान विष्णु प्रसन्न हो रहे हैं। इन राशियों की कुंडली में धन प्राप्ति का योग बना है। भगवान विष्णु की कृपा से ये लोग बहुत जल्द अमीर बनने वाले हैं, आइए जानते हैं।

मकर राशि :

विष्णु की कृपा से मकर राशि के जातको के पास धन की वृद्धि होगी और आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी,लेकिन इससे आपको तत्काल लाभ नहीं होगा कार्य प्रणाली में सुधार आएगा।इनके जीवन में काफी समय से परेशानियाँ और चिंताएं बनी हुई थी। लेकिन इस बार भगवन विष्णु के आशीर्वाद से मकर राशि के जातकों की किस्मत की काया पलटने वाली है और उन्हें तमाम प्रकार की खुशियाँ मिलने वाली है। इस बदलाव से उनके व्यापर में वृद्धि होने वाली है। जो लोग नौकरी पेशा करते हैं उनकी तरक्की होने के शुभ अवसर बन रहे हैं। किसी शुभ समाचार से मन प्रसन्न हो सकता है। साथी की जरूरतों का खास ख्याल रखें और उसे अपना कुछ समय आवश्य दें। आपको इस बार धन का लाभ होने वाला है।

मेष राशि :

लंबे समय से रुके हुए काम अब पूर्ण हो सकते हैं। आपको धन की प्राप्ति होने वाली है जिससे आपकी आर्थिक स्तिथि में भारी बदलाव देखने को मिलेगा। घर में लक्ष्मी माँ और भगवान विष्णु की नित्य पूजा आवश्य करें। धन का निवेश करने से पहले किसी समझदार मित्र से एक बार सलाह कर लें. वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा। यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो उसे इज़हार करने का यह सबसे अच्छा मौका है। अपने गुस्से पर धैर्य रखें और दूसरों की लड़ाई में दखल ना दें इससे आपकी जिंदगी में तनाव बना रह सकता है। बता दें कि स्नान के बाद आप सूर्य देव को अर्घ्य दे सकते हैं। अर्घ्य देने के लिए और सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए आप जिस लोटे का इस्तेमाल करेंगे, वह तांबे का होना आवश्यक है।

मीन राशि :

आपके लिए यह सयोंग बहुत अच्छा है। आपको धन लाभ और वैवाहिक को सन्तान सुख मिलने वाला है। हो सकता है आपके लिए यह सयोंग बहुत अच्छा साबित हो आपके जीवन में अचानक धन प्राप्ति होने के प्रबल योग बन रहे हैं। धन की आकस्मिक प्राप्ति हो सकती है। आपको आर्थिक लाभ के नए-नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इन राशि वाले लोगों को गरीबी से छुटकारा मिलने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ रहेगा कारोबार में अच्छा धन लाभ मिल सकता है नौकरी के क्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे है। भाई-बहन के रिश्तों में तकरार देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े : इन 3 राशियों के आगे यमराज भी झुकते है, स्वयं महादेव करते है इनकी सुरक्षा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button