राशिफल

राशिफल 24 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश की खास कृपा, धन धान्य से होंगे परिपूर्ण, खुलेंगे सुख-समृद्धि के द्वार, आएगी खुशहाली

Rashifal 24 October 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है‌। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है। मानसिक स्वस्थता बनी रहेंगी। कुछ जरूरी कामों में घर के बड़े लोगों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। इस समय अनावश्यक यात्रा को टालना ही उचित है। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। अपने मन को शांत रखने की कोशिश करनी चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको अपनी मेहनत और कार्यों के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करते जाएं, सफलता आपके पक्ष में रहेगी। अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाकर रखना जरूरी है। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। अविवाहित लोगों को विवाह का कोई प्रस्ताव अचानक मिल सकता है। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरीपेशा को अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद हो सकता है लोग आपके फिर भी खिलाफ ही बने रहें, इसलिए बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी होगी। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम बनेगा तथा इस यात्रा में सुखद अनुभूति भी होगी। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। व्यापारिक साझेदार झटका दे सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सम्‍मान और प्रशंसा के साथ ही रुपये-पैसे का भी फायदा होगा। कीर्ति की वृद्धि होगी और शत्रुओं का नाश होगा। सफलता की प्राप्ति से हर्ष होगा। पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को ज्यादा तूल न दें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।  अध्यात्म तथा धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। दुश्मन चाह कर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे लेकिन अपनों के द्वारा छल हो सकता है। व्यवसाय में ध्यान दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका निर्णय सही है तो लोगों के सहयोग की अपेक्षा ना करते हुए आगे बढ़ना होगा। आध्यात्मिक बातों में आज आपकी रूचि बढ़ सकती है। अनजान जातकों के ऊपर जल्दी से विश्वास मत कीजिए अन्यथा धोखा मिलने की आशंका नजर आ रही है। दूसरों की बातों सुनें लेकिन अपनी बुद्धि जरूर लगाएं। अपने खर्चो पर आपको नियंत्रण बनाये रखना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। आपको आज किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। कुछ ज्यादा सोचकर परेशान रहेंगे। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और सम्मान मिलेगा। गलत व्यक्ति पर विश्वास करने की वजह से बाधाएं बढ़ने लगेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज रिश्तेदारी की कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। अपने अंदर कुछ आत्म विश्वास की कमीं महसूस करेंगे। कोई बड़ा कार्य तथा लंबे प्रवास का मन बनेगा। कुछ जरूरी कामों में घर के बड़े लोगों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। इस समय अनावश्यक यात्रा को टालना ही उचित है। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। आर्थिक मामले आज पक्ष में हल होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अधूरे छोड़े हुए कामों के कारण समस्या हो सकती है, इस बात का ध्यान रखें। आज सितारे आपको किसी बड़े परिवर्तन का संकेत दे सकते हैं। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। माँ लक्ष्मी का आप पर विशेष आशीर्वाद रहने वाला है। आज कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। बिना मांगे किसी को सलाह न दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

केवल अपनी बातों को मनवाने की जिद आपके करीबी लोगों को आप से दूर कर सकती है। अपने संबंधों को गहरा बनाने के लिए पिछली गलतियों को सुधारने की कोशिश करें। परिवारिक संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश करें। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अतिरिक्त कार्यभार की वजह से तनाव में रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवाद न करें। अगर कोई पुराना वाद-विवाद चल रहा है तो उसमें आपको जीत हासिल होगी। मन में खुशी बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। आप परिवार की शक्ति का स्तंभ बनकर खड़े रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी कार्य वंश आपके कामकाज में कोई उलझन आ सकती है, जिसकी वजह से मूड ऑफ रहेगा। कोई भी कागजी कार्यवाही बहुत सोच समझ कर करें। परिवार के बुजुर्गों की राय से फायदा हो सकता है। खर्च ज्यादा हो सकता है। आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। प्रतिद्वंद्वी परेशानी का कारण बन सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। अन्न का दान करें, हर रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। संयुक्त परिवारों में किसी प्रकार की कलह की स्थिति बन सकती हैं। आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button