दिलचस्प

सबको लगा कि महिला के पेट में कई बच्चे है, लेकिन जो निकला उसको देखकर आप भी दाँतो तले अंगुली दबा लेंगे

इसमें कोई शक नहीं कि जब कोई महिला प्रेग्नेंट होती है तो कुछ ही महीनों के बाद उसके शरीर में कई तरह के परिवर्तन आने लगते है। खास करके प्रेग्नेंट महिला का पेट पहले से ज्यादा बड़ा हो जाता है। अब जाहिर सी बात है कि जब महिला के अंदर कोई और जान पनप रही हो तो उसके शरीर में इन परिवर्तनों का दिखना लाजिमी है। बता दे कि मैक्सिकों की एक महिला के पेट को देख कर भी यही लग रहा था कि उसके पेट में बच्चे है, लेकिन जब पूरा मामला सामने आया, तब हर कोई हैरान रह गया।

महिला के पेट की जाँच करने के बाद हैरान रह गए डॉक्टर्स :

गौरतलब है कि मैक्सिकों में एक महिला अपना इलाज करवाने के लिए चिकित्स्क के पास गई थी और ऐसे में महिला के केस को देख कर चिकित्स्क भी हैरान रह गए। फिर जब महिला के पेट की जाँच करने के बाद रिपोर्ट सामने आई, तो डॉक्टर्स हैरान रह गए। इस बारे में महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर इरिक हेनसन का कहना है कि महिला डाइटिंग पर थी, लेकिन फिर भी उनका वजन लगातार बढ़ता जा रहा था। जी हां महिला का वजन एक साल में इतना बढ़ गया था कि मानो उसके पेट में दस बच्चे हो। मगर जब महिला के पेट की जाँच की गई, तो पता चला कि पेट में गाँठ पड़ गई थी और वह गाँठ इतनी मोटी हो गई थी कि ऑपरेशन करने में भी दिक्क्त हो रही थी।

ऑपरेशन न होता तो जा सकती थी महिला की जान :

दरअसल वह गाँठ महिला के 95 प्रतिशत हिस्से में फैल गई थी, जिसके बाद महिला को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में डॉक्टर्स की टीम को पूरा ट्यूमर एक साथ ही बाहर निकालना पड़ा, क्यूकि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो इससे मरीज की मौत हो सकती थी। हालांकि चिकित्स्कों का कहना है कि ऑपरेशन करने के बाद महिला पहले की तरह सामान्य जीवन जी रही है, लेकिन अगर इस ट्यूमर का छोटा सा हिस्सा भी पेट में रह जाता, तो जहर फैल सकता था और महिला की मृत्यु भी हो सकती थी। फिलहाल महिला के पेट को देख कर डॉक्टर्स ने भी इस बात का अंदाजा नहीं लगाया था कि ये केस इतना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें : बाजार से लाने के बाद फल और सब्जियों को धोते समय इन बातों का रखे खास ध्यान, न करे ये गलतियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button