राशिफल

राशिफल 30 मार्च 2022 : आज इन जातकों के जीवन में हो सकता है किसी नए काम का शुभारंभ, खुश रहेंगे भगवान गणेश, मुनाफे भरा होगा दिन, मिलेगा मनोवांछित फल

Rashifal 30 March 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 March 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पेशेवर मोर्चे पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आप अपने बच्चे के साथ बहस में पड़ सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों की राय से फायदा हो सकता है। दोस्तों की मदद से बिगड़े काम बन जाएंगे। पति-पत्नी आपसी सामंजस्य का अभाव रहेगा। जबकि प्रेम संबंधों में कुछ गलतफहमियां आ सकती हैं। किसी धर्म-स्थल में किसी निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है। मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति गर्मजोशी और स्नेह महसूस करेंगे। परिवार के लोगों को आपके आपकी सलाह की आवश्यकता हो सकती है। इच्छाओं में समझौता करना पड़ सकता है। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। आपको अपने खानपान में थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ व्यक्तिगत कारणों की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। फिर भी मेहनत और समय निकालकर आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। आज विपरीत परिस्थितियां मन व्यथित कर सकती है। कमर व पैर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो आज इस पर अमल न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी पेपर्स पर हस्ताक्षर करने से पहले पूरी जांच पड़ताल अवश्य कर लें। आत्मविश्वास बना रहेगा। किसी भी समस्या को आपसी सहमति से हल करने की कोशिश करें, तो ज्यादा उचित परिणाम हासिल होंगे। निजी रिश्तों में कोई दिखावा न करें। लोगों को उनकी कमियों के साथ स्वीकार करें। मित्रों की वजह से उलझा कार्य सुलझेगा। नींद ठीक से न होने के कारण थकान मेहसूस हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके इमोशनल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा भी उठा सकते हैं। इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी योजनाओं पर भली-भांति विचार कर ले। युवा वर्ग ओवरकॉन्फिडेंस की वजह से कहीं अपना ही नुकसान कर बैठेंगे। फिलहाल आर्थिक पक्ष मजबूत रहना आपके लिए अत्यंत जरूरी होगा। इसलिए किसी भी हालत में बेकार के खर्चे न हों, इस बात का ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है। आपकी किस्मत आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होगी। बड़े बुजुर्गों का अनुशासन व देखरेख से घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। आप नशे से दूर रहें नहीं तो शारीरिक क्षति उठानी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी कार्यों में आशातीत सफलता मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं। आपके प्रेम संबंध में सकारात्मक घटनाक्रम होने की संभावना है। छात्र अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करेंगे। संपत्ति से जुड़े विवाद हो सकते हैं। अपनी किसी नकारात्मक बात को छोड़ने का संकल्प करें। इससे आपके मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपात सेवाओं से जुड़े लोगों की भागादौड़ी अधिक रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी काम में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। घूमने फिरने तथा मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आपके वरिष्ठ आपको कोई खुशखबरी दे सकते हैं। खान-पान में तली-भूनी चीज ना लेना बेहतर होगा। सड़क-निर्माण ठेकेदार लाभ की स्थिति में रह सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह समय आपके लिए लाभकारी है। अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ आपके किसी काम को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें। तबादले के इच्छुक लोगों को शीघ्र ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। कमर या कन्धों की हड्डी में दर्द हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण काम की रूपरेखा बन सकती है। जल्दबाजी में कोई गलती हो सकती है। वाहन चलाने में सावधानी रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ लोग आपकी बातों का गलत अर्थ लगा सकते हैं, इससे विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी नई जगह यात्रा करने से बचें। माता-पिता किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। अधिकारों का गलत प्रयोग नहीं करें। आर्थिक निवेश लाभदायक रहेगा। बिजनेस को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोई पुरानी योजना आज सफल हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अपनी सोच को बदलें। दूसरों को निचा दिखाने का प्रयास न करें। आज का दिन कई अनुभवों से युक्त होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आप की सफलता के कारण आपकी कीर्ति बढ़ेगी। प्रतियोगी परीक्षा में प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। छोटी-छोटी सावधानियां रखने से कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें, ये संपर्क आपकी तरक्की में फायदेमंद साबित होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपका मन चिंतामुक्त रह सकता है। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। पुराने समय को भूलकर आगे बढ़ेंगे तो सफल हो जाएंगे। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। इसके इलावा किसी महिला वर्ग की तरफ से आज आपको गिफ्ट मिल सकता है, जिससे आपका मन खुश होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 March 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button