राशिफल

राशिफल 29 अप्रैल 2021 : आज का गुरूवार लेकर आएगा इन राशियों के जीवन में नया सवेरा, मिलेगी अचानक कोई अच्छी खबर, जानिए क्या कहता है आपका आज का राशिफल

Rashifal 29 April 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 29 April 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। काम को टालने की बजाय उसे समय पर करें। व्यापार बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। जल्दबाजी में लिए फैसले गलत साबित होंगे। चोरी या धन हानि की आशंका है। इस समय वर्तमान मौसम में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। पेट सम्बंधित बीमारी हो सकती है। अपने काम में रोक-टोक बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस कारण से ही किसी से अनबन भी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन द्वारा आप अपने काम में तथा स्वयं में उचित सुधार ला सकते हैं। आज आपको कुछ मनोरंजक कार्य करने का मौका मिल सकता है। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता रहेगी, परंतु जल्दी ही इन परिस्थितियों को नियंत्रण में कर लेंगे। अप्रत्याशित खर्चे भी सामने आएंगे। अपनी इच्छापूर्ति के लिए किसी भी प्रकार का खतरा ना उठाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ ऐसे काम आपको करने पड़ सकते हैं जिनको करने का मूड नहीं रहेगा।  पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा। युवाओं के प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। मन थोड़ा विचलित रहेगा इसलिए मंदिर जैसी जगह जाकर शांति का अनुभव करे। जितना हो सके उतना राजनीति और वाद-विवाद से दूर रहें। पानी कम पीने की वजह से गर्मी की तकलीफ हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन की शुरुआत में खुश खबर मिलने से आपके द्वारा ली गई मेहनत और कष्ट का समाधान प्राप्त होगा। आध्यात्मिक बातों की तरफ झुकाव बढ़ने लगेगा। निजी रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए आपका विशेष प्रयास रहेगा। रुपए-पैसे के मामलों को लेकर कोई वाद-विवाद होने जैसी स्थिति बन रही है। चींटियों को आटा डालना आपके लिए शुभ रहेगा

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वाले किसी भी नये कार्य को करने से पहले अपने बड़ो-बुजुर्गों की सलाह जरूर लें। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए परिवार को समय दें। कुछ लोग आपकी बदनामी करने की कोशिश करेंगे, लेकिन भावनाओं के आवेग में ना आए। सोच-समझकर ही निर्णय लें। युवा वर्ग प्रेम संबंधों को लेकर काफी गंभीर व ईमानदार रहेंगे। दूसरों के साथ तालमेल पर विशेष ध्यान दीजिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज आपके साथ कोई बहुत आश्चर्यचकित करने वाली बात भी हो सकती है। आपकी योग्यता व काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आएगी। महिलाएं घर के कार्य में व्यस्त रहेगी। किसी बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रहेगी। आज के दिन मीठी चीजो का सेवन न करें। धन के लेन-देने में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। यह समय आपके लिए अनुकूल है। गुस्से पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बड़ा नुक्सान हो सकता है। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। जीवनसाथी तथा परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। आप पर काम का बोझ बढ़ सकता है। किसी जरूरतमंद को भोजन कराने से घर के सुख- सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जितना समय आप अपने आप को देंगे उतना ही शांत महसूस करेंगे। कोई नजदीकी यात्रा करनी पड़ सकती है। नई स्थिति बनेगी और बिजनेस प्रोजेक्ट्स अचानक कोई मोड़ लेंगे। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। पुराना लेन-देन होगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से आपको बहुत अधिक मानसिक सुकून मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोग अगर भूमि संबंधी कोई खरीददारी करने की योजना बना रहे है, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दीजिए। मित्र के साथ हो रहे वाद-विवादों को मिटाने की कोशिश करें, वरना हमेशा के लिए दरार बन सकती है। दाम्पत्य जीवन में परेशानी बढ़ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को ऐसी जानकारी सब के सामने जाहिर नहीं करनी चाहिए, जो गोपनीय हो। इसके इलावा आज संतान और पढ़ाई को लेकर चिंता हो सकती है। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यदि आप व्यवसाय में हैं तो आज का दिन सुखद आश्चर्य की सौगातें लेकर आने वाला है। अनाज के थोक कारोबारियों के लिए लाभकारी स्थिति रह सकती है। खुद को बुरी संगत में फंसने से बचाएं ताकि आपकी छवि खराब न हो। किसी बुजुर्ग से ली गई सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को फ्रेश फील करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyशेयर खरीदने या बेचने का यह सही समय नहीं है क्योंकि इस समय शेयर बाजार थोड़ा अस्थिर हो सकता है। घर परिवार की जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे। सुख-सुविधाओं में खर्च होने के योग हैं। पहले की खरीदी हुई प्रॉपर्टी से भी लाभ मिलेगा। युवा वर्ग प्यार का इजहार करने में झिझक महसूस कर सकते हैं। किसी पारिवारिक सदस्य की अकस्मात बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति आपको परेशानी में डाल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 29 April 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button