राशिफल

राशिफल 22 मई 2024 : आज भगवान गणेश रहेंगे इन जातकों पर खुश, होगी किसी नए काम की शुभ शुरुआत, सुख समृद्धि में होगा इजाफा, करियर में तरक्की संभव, लेकिन ये रहें थोड़ा सतर्क

Rashifal 22 May 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने प्रति ईमानदार रहें क्योंकि इसी से आप हर एक स्थिति में खुश रह पायेंगे। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य स्तर अविश्वसनीय होगा, लेकिन आपको अपने व्यायाम प्रणाली का बहुत ही लगन से पालन करना होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन महत्वपूर्ण मामलों में अवरोध आ सकते हैं। आज कोई कागजी गलती आप पर भारी पड़ सकती है। ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी। ईडी, इनकम टैक्स विभाग आदि वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने वाली एजेंसियों के कार्मिकों के लिए अनुकूलता रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें उम्मीद के अनुसार अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आज आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। आप लोगों के सहयोग से चलेंगे तो आपकी उपलब्धियों में भी इजाफा हो जाएगा। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। आप सामाजिक समारोह में पुराने दोस्तों या रिश्तेदारों से मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन विशेष है। लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं। लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें। रिलेशनशिप से संबंधित बातों को फिलहाल आपके द्वारा नजरअंदाज किया जाएगा। पार्टनर द्वारा बोली गई बातों पर विचार जरूर करें। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। निवेश के लिए दिन अच्छा है। समय पर काम न होने से खिन्नता रहेगी। नौकरी में भी आपका परिश्रम रंग लाएगा। घर, परिवार और संतान के मामले में आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप क्रोध और वाणी पर सयंम रखें नहीं तो किसी से मनमुटाव हो सकता है। कानूनी मामलों में आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन कुछ बेहतर साबित हो सकता है। जो काम आप आज सुबह ही पूरा करना चाहते हैं, हो सकता है कि उसमें आपको सफलता न मिल सके और कुछ न कुछ कसर बाकी रह जाए। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने ग़ुस्से पर काबू रखिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyदिन की शुरुआत में थोडा समय धर्म में दें। किसी असहाय की मदद जरूर करें। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नौकरी में अधिकारियों से आवश्यक सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मुलाकात कुछ दिलचस्प और बड़ी सोच वाले लोगों के साथ हो सकती हैं। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। साथ ही नई योजना की तरफ ध्यान देंगे, जिससे अचानक लाभ हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे होंगे। किसी मामले में आप बड़ी रिस्क ले सकते हैं। किसी पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको उच्च अधिकारियों से अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। बेहतर होगा आप खुद पर काबू रखें अन्यथा बेवजह के विवादों में पड़कर आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे। पैसों को लेकर आपकी चिंता गहरी हो सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति न होने से आप काफी चिंतित रहेंगे। किसी करीबी की जरुरत को देखते हुए आपको और अधिक भावनात्मक होने की जरुरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे। फालतू खर्च अधिक होगा। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पाएंगे। जिन लोगों का रेस्टोरेंट है, उनके सेल्स में वृद्धि होने की संभावना है। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। बहुप्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यदि आप कोई योजना बनाते हैं तो उसमें आपको सफलता हासिल होगी। खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। आपके सामाजिक कौशल में काफी सुधार होगा जो आपको एक मजबूत सम्बन्ध क्षेत्र बनाने में सहायता करेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकरियर के लिए दिन अनुकूल है। खर्चों में वृद्धि होगी। नए कार्यों की शुरुआत में अच्छी सफलता प्राप्त होने वाली है। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कामयाबी मिल सकती है। लोन से जुड़े कामकाज पूरे होने की संभावना है। अपने मनोभावों पर भरोसा करें समय पर सभी काम बनेंगे। सन्तान की पढ़ाई सम्बन्धी अनुकूलता रह सकती है। वृद्धाश्रम में धनराशि भेंट करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नीम करोली बाबा से जानिए, किन चीजों का दिखना होता है व्यक्ति के लिए शुभ संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button