राशिफल

राशिफल 16 मार्च 2021 : आज बड़ा ही सुखमय रहेगा इन जातकों का दिन, आमदनी में वृद्धि के प्रयास रहेंगे सफल, दूर होंगी सभी छोटी बड़ी समस्याएं

Rashifal 16 March 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 March 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को कोई भी काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह सोच लेना चाहिए और जमीन मकान खरीदने संबंधी फैसले जल्दबाजी में नहीं करने चाहिए। इसके साथ ही वाहन सावधानी से चलाना चाहिए, वरना दुर्घटना हो सकती है। जहाँ एक तरफ किसी अजनबी व्यक्ति पर यकीन करने से सावधान रहने की जरूरत है, वही दूसरी तरफ आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों की व्यापार संबंधी गतिविधियां सामान्य ही बनी रहेगी, लेकिन किसी वजह से आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते है। बता दे कि आज आप अपने अतीत की यादों में खोये रह सकते है, तो ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है और किसी रिश्तेदार तथा पारिवारिक सदस्य के साथ वाद विवाद भी हो सकता है, तो ऐसे में संयम रखे। यहाँ तक कि आर्थिक लेन देन से कोई नुक्सान हो सकता है, तो इस वजह से बेकार की गतिविधियों पर खर्चा अधिक हो सकता है। फिलहाल आप अपने लक्ष्य पर पूरी तरह फोकस करे और इसी तरह धैर्य बनाएं रखे, क्यूकि आपकी कोशिश सफल जरूर होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों का आज का दिन ताजगी से भरा रहेगा, लेकिन व्यवसाय संबंधी आज कोई फैसला गलत हो सकता है, इसलिए सतर्क रहे। यहाँ तक कि आर्थिक स्थिति को लेकर पति पत्नी में मतभेद हो सकते है और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि आपको कुछ नए दोस्त भी मिल सकते है और इन नए संबंधों से आपको काफी फायदा होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोग परिवार के साथ मिल कर घर के लिए कुछ वस्तुएं खरीद सकते है, जिससे इनके परिवार को अच्छा महसूस होगा। यहाँ तक कि आज आपका स्वास्थ्य भी एकदम सही रहेगा, लेकिन आज आपसे कोई उधार मांग सकता है। इसके इलावा कुछ खास लोगों से बहसबाजी करने से बचे और नौकरी में तरक्की होने के योग बन रहे है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyइस राशि के लोगों का प्रॉपर्टी संबंधित कोई खास काम सफल हो सकता है और विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। हालांकि आप पूरी मेहनत से काम करेंगे, लेकिन आत्मविश्वास की कमी के कारण काम करने में थोड़ा असहज महसूस कर सकते है । इसके इलावा व्यापारी वर्ग को लाभ हो सकता है और आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों को अधिक अनुशासित नहीं होना चाहिए, क्यूकि आपके ऐसे व्यव्हार से आपके परिवार को परेशानी हो सकती है। इसके इलावा अगर किसी के साथ प्रेम संबंध हो तो, तो इस रिश्ते का ध्यान रखे और कार्य के क्षेत्र में अधिक मेहनत करने की जरूरत है, तभी सफलता मिलेगी। इसके साथ ही संतान की गतिविधियों पर नजर जरूर बनाएं रखे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को पुराने दोस्तों से बातचीत करनी चाहिए। इसके इलावा अगर आप बीमा करवाने की सोच रहे है तो यह समय सही है, लेकिन भावनाओं में आ कर किसी भी तरह का फैसला लेने से जरूर बचे। जहाँ एक तरफ आज मौज मस्ती पर अधिक खर्च हो सकता है, वही दूसरी तरफ पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को परिवार वालों की खुद के प्रति बढ़ रही नाराजगी को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और यकीन करे कि आपकी कोशिश जरूर सफल होगी। इसके इलावा जमीन जायदाद को लेकर किसी तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती है, तो ऐसे में पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखे और किसी जरूरतमंद को खाना खिलाएं। इसके साथ ही भगवान् शिव की सच्चे मन से आराधना करे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों को किसी भी नकारात्मक चीज को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहिए और परिवार के साथ अच्छा समय बिताना चाहिए। हालांकि आज का दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा, लेकिन फिर भी आप थोड़ा भावुक महसूस करेंगे। इसके इलावा आपके द्वारा लिए गए फैसले को परिवार के लोग मना कर सकते है, तो ऐसे में आपको सोच समझ शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही धन संबंधी मामलों को लेकर किसी की भी गारंटी न ले।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyइस राशि के लोगों की किसी नयी व्यक्ति से हुई जान पहचान काफी खास साबित हो सकती है, लेकिन आपके जीवनसाथी के काम में अधिक व्यस्त होने के कारण आप उदास हो सकते है। हालांकि अपने उत्साह को बनाएं रखे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे। बहरहाल परिवार के सदस्य कुछ खास चीजों की मांग कर सकते है और लम्बे समय से रुके कार्य संपन्न हो सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभ होगा और आप कई नयी योजनाओं को लेकर आगे बढ़ सकते है। हालांकि काम को लेकर कुछ मुश्किलें हो सकती है और घर की साज सज्जा पर भी कुछ धन खर्च हो सकता है। इसके इलावा आपके पार्टनर को घर के किसी सदस्य से परेशानी हो सकती है, तो ऐसे में उन्हें समझाने की कोशिश करे। बता दे कि हनुमान जी की असीम कृपा आप पर बनी रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 March 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत, अभी से हो जाईये सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button