राशिफल

राशिफल 15 जून 2020 : आज सोमवार को भगवान शिव खोलेंगे उन्नति के द्वार ये राशियां होंगी मालामाल, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 15 June 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 June 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप न कोई फैसला लें, न ही कोई निष्कर्ष निकालें। आज का दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा, सोच-समझकर बोलें। प्रोपर्टी संबंधी कोई भी कार्य आज टाल दें। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

परिवार के सदस्यों का आपस में मिल-जुल कर रहने से संबंध मजबूत होंगे। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है। शाम के समय यात्रा न करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घर के बाहर ज्यादा समय व्यतीत करने से बचें। भगवान शिव की आप पर विशेष कृपा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ वरिष्ठ लोगों को आपकी कार्यशैली से कोई एतराज हो सकता है, यह देखकर आप भावुक भी हो सकते हैं। अचानक मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। बच्चों का ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

सोचे हुए काम शुरू कर दें। समस्याएं भी जल्दी ही खत्म हो जाएंगी। लव लाइफ में गलतफहमियां हो सकती हैं। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आज आपको अचानक कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शासन-प्रशासन का सहयोग न मिलने से कार्य बाधित होंगे। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन लापरवाही न बरतें। किसी नजदीकी मित्र की सलाह लेना भी हितकर रहेगा। आज कोई प्लान न बनाएं, पुराने काम निपटा लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Lord Shiv

आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी। धन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन करने की आवश्यकता है। भगवान शिव की कृपा से सभी काम बनेगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किस व्यक्ति से क्या बात करनी है, इसका विशेष ध्यान रखें। थोड़ी आलस की स्थिति रह सकती है। आपसे बड़े भाई-बहनों की सलाह आपको कुछ फायदा पहुंचा सकती है। कोई पुराना वाहन बेचने का मन बना सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बिजनेस में कुछ नया करने के चक्कर में आपकी परेशानी बढ़ सकती है। किसी काम का कोई रिजल्ट न मिलें तो परेशान न हों जल्दी ही लाभ होने के योग बन रहे है। आपके स्वभाव की वजह से किसी नजदीकी मित्र से मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

Sagittarius Astrology

रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। आपका पूरा ध्यान अपने परिवार की देखभाल में रहेेगा। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अपने स्वभाव को नियंत्रित रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पुरानी बातों में आज आप उलझे हुए रहेंगे। किसी समस्या का समाधान हाथों-हाथ नहीं होगा, कुछ खास काम आज अधूरे रह सकते हैं। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। थोड़ा हाइजिनिक रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लोगों को किसी न किसी तरह आपसे मदद की जरुरत पड़ सकती है। आपका व्यवहार असामान्य रहेगा, जिसका असर आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज भोले बाबा के दर्शन करने मंदिर जरूर जाएँ ताकि आपकी नकारात्मक ऊर्जा आप पर हावी न हों। परेशान नहीं होना है आप अपनी हिम्मत से सफलता पा लेंगे। काम का तनाव होने पर जीवनसाथी की सलाह लेना उत्तम रहेगा। आज के दिन मीठी चीजो का सेवन न करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 June 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हमेशा इस दिशा में रखे अपना फ्रिज, कभी नही होगी अन्न धन की कमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button