राशिफल

राशिफल 13 मार्च 2021 : आज भगवान शनि का न्याय चक्र इन जातकों के लिए हो सकता है परेशानी का कारण, जीवन में आएंगे अनेक बदलाव, जाने बाकी राशियों का भी हाल

Rashifal 13 March 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 March 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन खुशी से झूम उठेगा। करियर को लेकर आपको कुछ नए विकल्प मिलने के संकेत हैं। किसी नई चीज के खरीदने की प्लानिंग है लेकिन अटकले आ रही है। बच्चों को लेकर आप हमेशा चिंतित रहते है। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यक्तिगत कार्यों में और परिवार के साथ दिन व्यतीत करने से स्वयं को हल्का-फुल्का व ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आपके अंदर रिस्क लेने की प्रवृत्ति लाभदायक परिस्थितियां बनाएगी। काम के सिलसिले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। भूमि संबंधी विवाद परेशानी बढ़ा सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। कुछ अनचाहे काम करने पड़ सकते हैं। यात्रा में नुकसान हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दूसरों की बातों में आकर वाद-विवाद और झगड़े जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको अपनी मेहनत का अच्छा नतीजा मिलेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा, सभी सदस्य आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। पुराने निवेश का फायदा आज आपको मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से सम्पर्क हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शनि जयंती के अवसर परकिसी बात पर ज्यादा अड़ जाने से कुछ निर्णय उलझ सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए आज दोस्तों के साथ मौजमस्ती करने का दिन है। कोई दोस्त आपसे आर्थिक सहायता मांग सकता है। कुछ जरूरी खरीदारी के लिए घर से निकलना पड़ सकता है। शनि देव को काला सूती कपड़ा चढ़ाएं शुभ रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कोई उपलब्धि मिलने के भी योग हैं। व्यस्तता के बावजूद आप अपने रिश्तेदारों और मित्रों के साथ संबंधों में मधुरता रखेंगे। कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मांगने पर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। घरेलू जरूरतों पर थोड़ा खर्च हो सकता है। विवाह योग्य जातको को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा। आप जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। आज कोई करीबी व्यक्ति धोखा दे सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए। आज रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए मुश्किल हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दिन की शुरुआत में कुछ परेशानियां और रुकावटें आएंगी, परंतु दोपहर बाद परिस्थितियां संभल भी जाएंगी। आज आपको कई दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे। स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव कराएगी ऐसी संभावना है ध्यान दें। बीमा करवाने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप कुछ झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से बिना तरक्की के एक ही जगह पर फंस गए हैं। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। पारिवारिक जीवन में आज का दिन मिला जुला रहेगा। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान दीजिए बाहर के खानपान से परहेज करना होगा। आज किसी को उधार न दें, वापसी की उम्मीद कम है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप कुछ झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से बिना तरक्की के एक ही जगह पर फंस गए हैं। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। पारिवारिक जीवन में आज का दिन मिला जुला रहेगा। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान दीजिए बाहर के खानपान से परहेज करना होगा। आज किसी को उधार न दें, वापसी की उम्मीद कम है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर की सुख-सुविधाओं संबंधी खरीदारी में समय व्यतीत होगा। जीवन के उतार-चढ़ाव से घबराएं नहीं, यह मुश्किल समय भी बिना नुकसान पहुंचाए चला जाएगा। सामाजिक प्रभाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को प्रवेश न दें। अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा और भावनात्मक रूप से आप बहुत ही सशक्त महसूस करेंगे। कागजी करवाई के मामले में प्रतिकूलता रह सकती है। आज भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। कोई बड़ा काम करने का मन बना सकते हैं। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है। घर के किसी बड़े बुजुर्ग की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। खांसी, जुकाम की परेशानी दिनचर्या को अस्त-व्यस्त करेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 March 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button