दिलचस्प

बिहार के लड़के के प्यार में कैद हुई आस्‍ट्रेलिया की युवती, रचाई शादी, आपको रोमांचित कर देगी इनकी लवस्‍टोरी

इसमें कोई शक नहीं कि बिहार के लोग जहां भी जाते है वहां अपने अनोखे अंदाज से अपनी छाप जरूर छोड़ जाते है और आज हम ऐसे ही एक बिहारी लड़के के बारे के बात करने जा रहे है, जिसने आस्ट्रेलिया में रहने वाली एक लड़की के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है। बता दे कि जब बिहार के लड़के से आस्ट्रेलिया की लड़की को प्यार हुआ, तो वह उससे शादी करने के लिए उसके गांव तक पहुंच गई। जी हां इन दोनों की प्रेम कहानी का किस्सा भी उतना ही दिलचस्प है, जितनी इन दोनों की शादी का किस्सा है। तो चलिए अब आपको इन दोनों की प्रेम कहानी के बारे में विस्तार से बताते है।

आस्ट्रेलिया की लड़की को प्यार हुआ बिहार के लड़के से :

गौरतलब है कि बिहार के रहने वाले जय प्रकाश कुकुढ़ा के पूर्व मुखिया नंदलाल यादव के पुत्र है और उन्होंने पंजाब के भटिंडा में स्थित ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज से बी टेक की शिक्षा प्राप्त की है। इसके बाद आगे की पढ़ाई करने के लिए वह 2019 में आस्ट्रेलिया चले गए थे और आस्ट्रेलिया की डीकन यूनिवर्सिटी से एमटेक की डिग्री हासिल की। जी हां उन्होंने पिछले साल अप्रैल के महीने में ही अपनी एमएस इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की है।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने आस्ट्रेलिया में ही काम ढूंढने की कोशिश की और फिर रैम्स गोरेल कंपनी में सुपरवाइजर के तौर पर उन्हें नौकरी मिल गई। बहरहाल इसी दौरान 2021 में जनवरी के महीने में जय की मुलाकात दोस्तों की एक गेट टूगेदर पार्टी में स्टीवन टाकेट और अमेंडा टाकेट की पुत्री विक्टोरिया से हुई। बता दे कि विक्टोरिया अपने पांच भाई और दो बहनों में सबसे छोटी है। फिलहाल उनके पिता वहां की सरकारी नौकरी से रिटायर हो चुके है और वह खुद एक सरकारी स्कूल में प्राइमरी की टीचर है।

ऐसे शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी :

बता दे कि इस गेट टूगेदर पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई और दोनों को पहली ही नज़र में एक दूसरे से प्यार हो गया। जी हां पहले दोनों की जान पहचान हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दे दिया। इसके बाद बातों का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों का प्यार परवान चढ़ा। बस फिर क्या था आखिर में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

गौरतलब है कि दोनों ने शादी की बात पहले अपने परिवार वालों से की और ऐसे में पहले तो परिवार में थोड़ी हिचकिचाहट हुई, लेकिन अंत में सब लोग मान गए। जिसके बाद स्टीवन अपने माता पिता के साथ भारत आ गई और फिर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। तो इस तरह से जब बिहार के लड़के से आस्ट्रेलिया की लड़की को प्यार हुआ तो उनकी प्रेम कहानी शादी के बंधन तक पहुंच ही गई और दोनों ने शादी भी कर ली। दोस्तों आपको ये प्रेम कहानी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : पत्नी ने करवाई पति की दूसरी शादी और लगाएं खूब जमकर ठुमके, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button