राशिफल

राशिफल 13 अक्टूबर 2023 : आज मां संतोषी रहेंगी इन जातकों पर खुश, बनेंगे घरेलू कार्य, विरोधी होंगे असफल, लेकिन इनको सता सकती है आर्थिक समस्या

Rashifal 13 October 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 13 October 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस दिन आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती है। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। योजनाओं को कार्यरूप दें। निश्चित तौर पर आगे बढ़ रहे हैं। घर में निकट संबंधियों के आने से सुखद माहौल रहेगा। समाज में भी आपकी योग्यता और काबिलियत की सराहना रहेगी। महत्वपूर्ण मामलों पर आपको कोई योजना बनानी पड़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा और सामाजिक रूप से भी खूब सम्मान प्राप्त होगा। इसके इलावा दिन को बेहतरीन बनाने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। वैसे आपको कई नए प्रोजेक्ट्स भी मिल सकते है, लेकिन साथ ही दांत संबंधी समस्या भी हो सकती है। आज आप अपने घर के बड़े-बुजुर्गों से सलाह लेकर ही आगे कदम बढ़ाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों के विचारों और बात करने के तरीके की खूब तारीफ होगी और पैसों का लेन देन करने से पहले अच्छी तरह से जरूर सोच ले। वही शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों और विद्यार्थियों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में प्रगति होने के भी आसार है, लेकिन खरीददारी पर ज्यादा खर्च हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप शारीरिक और मानसिक रुप से ठीक रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यय हो सकता है। धार्मिक कार्यों में सहभागिता होगी। आपकी आज किसी वरिष्ठजन से मुलाकात होगी। आप साहस व पराक्रम से किसी विपरीत परिस्थिति से भी आसानी से बाहर निकल जाएंगे, जिससे देखकर बाद में आपको हैरानी होगी। समय रहते अपने कार्यों को पूर्ण करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े। स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी सजगता रखनी होगी। धन निवेश संबंधी गतिविधियों को आज स्थगित ही रखें क्योंकि किसी प्रकार के नुकसान होने की आशंका लग रही है। जीवन साथी के साथ संबंध भी मधुरता पूर्ण रहेंगे। खेलकूद में रुचि बन सकती है। पितरों का पूजन करें। व्यर्थ के घूमने-फिरने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जो व्यक्ति इस समय प्रेम संबंधो में नहीं है उन्हें एक अच्छी खबर मिल सकती है। जिम्मेदारियां और तनाव कम करने के लिए काम तेजी से करने की आवश्यकता है। कोई निर्णय बदलना पड़ सकता है। बेकार की भागादौड़ी अधिक रह सकती है। जल्दबाजी में किए गए वादों से परेशानी बढ़ सकती है। धन की स्थिति में सुधार होगा। आपका पराक्रम सफलता दिलाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की बात के कारण इतना प्रभावित न हों कि आपके आत्मविश्वास में कमी हो। आज अपने निजी कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिस कारण आप निराश भी हो सकते हैं। अपने से बड़ों की बातों को सुने उनके अनुभव आप के लिए लाभप्रद साबित होंगे। आप अपने मित्रों से बातचीत करते समय पूरा विश्वास बनाए रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन मिश्रित फलदायक होगा। दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कामकाज मिला-जुला रहेगा। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हलका होगा। नकारात्मकता को न हावी न होने दें वरना किसी तरह की हानि हो सकती है। लाइफ पार्टनर से आज आपको प्रशंसा मिलेगी। सीमेंट के कारोबारियों को अनुकूलता रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपने कामकाज में सुधार करने का दिन है। किसी मित्र की वजह से काम में रूकावट आ सकती है। इसलिए कोशिश करें कि आज सारे फैसले स्वयं ही लें। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आगमन से माहौल व्यस्त रहेगा। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बिल्कुल खराब ना करे। नौकरी में आज आपको कामकाज के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं। व्यवसायिक कार्य प्रणाली में सुधार आएगा और आपको अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम भी मिलेंगे। युवा वर्ग को किसी व्यक्तिगत समस्या की वजह से करियर संबंधी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। आपकी आय स्थिर रहेगी और आप अपने खर्च पर भी काबू पा सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें। किसी पारिवारिक महत्वपूर्ण मामले पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बदलते मौसम की वजह से सुस्ती हावी हो सकती हैं। किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

कार्यक्षेत्र में आज बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। निवेश शुभ फल देगा। पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आज आप किसी बड़े काम को अंजाम दे सकते हैं। संतान के किसी आवश्यक कार्य को आज आप पूरा कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 October 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मरने से पहले रावण करना चाहता था ये सात काम, अगर ये काम पुरे हो जाते तो आज दुनिया ही बदल जाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button