राशिफल

राशिफल 27 अगस्त 2021 : आज माँ संतोषी के आशीर्वाद से इन जातकों की अधूरी मनोकामना होगी पूर्ण, आमदनी में होगा इजाफा, लेकिन ये रहें थोड़ा सावधान

Rashifal 27 August 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 August 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस राशि के लोगों को कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है, जिसका इन्हें काफी समय से इंतजार था। इसके इलावा धीरे धीरे आपके हालात ठीक होते जायेंगे और संबंधों को लेकर मन में किसी तरह का संदेह न रखे। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आज कोई आपका फायदा उठा सकता है। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सामने कोई बढ़िया प्रस्ताव आ सकता है, तो ऐसे में अपनी क्षमताओं के बारे में गहराई से सोचे। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि गर्दन के दर्द के कारण आपको समस्या हो सकती है। मनचाही सफलता न मिलने की वजह से स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहेगा। मानसिक सुख की प्राप्ति के लिए कोई नजदीकी एकांत स्थान या धार्मिक स्थान पर जाने का विचार करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को अपने विचारों को सकारात्मक बनाएं रखने की जरूरत है और खेल कूद के दौरान सावधान जरूरी बरते। इसके इलावा धन संबंधी मामलों को लेकर जरा सावधान रहे और उधार लेने तथा देने से जरूर बचे। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा, लेकिन भावुकता में नियंत्रण रखें। नौकरी के आपको अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की जरूरत है, क्यूकि कोई घरेलू नुक्सान होने की सम्भावना है। हालांकि आर्थिक मामलों में प्रगति होने के भी आसार है, लेकिन खरीददारी पर ज्यादा खर्च हो सकता है। इसके साथ ही किसी पुरानी चिंता से छुटकारा भी मिल सकता है। युवा वर्ग को अपने किसी काम में सफलता मिलने से राहत मिलेगी। साथ ही, रचनात्मक संबंधी कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों को परिवार और रोजमर्रा के कामों को लेकर फैसला लेने में देर नहीं करनी चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि त्वचा संबंधी रोग हो सकते है। अविवाहित युवतियों के विवाह के बारे में प्रगति सम्भव है। अविवाहित युवतियों के विवाह के बारे में प्रगति सम्भव है। भारी वाहनों के टायरों के कारोबारियों को लाभ हो सकता है। कुलदेवी को देसी घी का दीपक करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके दिमाग में कुछ ऐसे विचार भी आ सकते है, जो आपके लिए उन्नति के रास्ते खोल देंगे। भाइयों के साथ भूमि व संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल करें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। शाम के समय आप आराम से अपने लिए कुछ वक्त निकाल सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और खान पान पर नियंत्रण रखे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyस्वास्थ्य के मामले में भी आज का दिन बेहतर होगा और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। धर्म-कर्म के मामलों में आपकी अधिक रूचि रहने वाली है। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं। इसके इलावा कुछ घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आ सकती है और आज कुछ खास लोगों से सम्पर्क होने की भी संभावना है। स्टूडेंट्स को किसी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा परिणाम मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच आपके कई कार्यों सुचारू रूप से क्रियान्वित करेगी। परिवार में सकारात्मक वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की खटास आ सकती है। जो भी बोलें सोच-समझकर बोले आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमजोर है। थकावट अधिक रह सकती है। आपकी सलाह सब के लिए काफी लाभकारी साबित होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

काम से संबंधित कोई महत्वपूर्ण बात आपके द्वारा तय की जा सकती है। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। आपके स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा। आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी। पैतृक स्थान से दूर रहते हैं तो वहाँ जाना हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दिल से जुड़े मामले में आज आप गंभीर दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र पर अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की कोशिश करें। महिलाएं अपनी नियमित दिनचर्या में कुछ नया करना चाहेंगी। आज मानसिक रूप से काफी संतोष जनक समय है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस समय का ग्रह गोचर आपकी कार्य क्षमता व योग्यता में वृद्धि कर रहा है। बदलते मौसम की वजह से खांसी जुकाम जैसी परेशानी महसूस होगी।  घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात हो सकती है। कारोबार अच्छा चलेगा। कुछ समय आध्यात्मिक अथवा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें। पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज का दिन आपको सकारात्मक दृष्टिकोण प्रदान करेगा। अपने अंदर की खामियों के साथ सकारात्मक गुणों को भी आप पहचान पाएंगे। मौसमी बीमारियों का असर आपके स्वास्थ्य पर देखने को मिल सकता है। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने मे जीवनसाथी की सलाह व सहयोग आपके लिए लाभदायक रहेगा। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 August 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : यह वरदान पाने के लिए द्रोपती ने की थी भगवान शिव की कड़ी तपस्या, तब मिला था ये वरदान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button