डिजिटल दुनियाविज्ञान और तकनीक

15 हजार रुपये की मशीन अपने घर में लगा कर कमा सकते है 4 हजार रोजाना, जाने पूरा बिजनेस प्लान

हमारे भारत देश का भले ही आधुनिक समय में काफी विकास हो रहा हो, लेकिन फिर भी इस देश में नौकरियों की कमी तो कभी पूरी नहीं हो सकती। जी हां तभी तो इस देश में पढ़े लिखे लोगों को भी बेरोजगारी की जिंदगी जीनी पड़ती है। इसके इलावा अगर खुद का कोई नया बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोचा भी जाएँ तो इसमें भी पहले लाखों की इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है और तब कही जा कर काम बनता है। ऐसे में अगर आप पैसे कमाना चाहते है तो घर में यह मशीन लगाएं और हर रोज चार हजार रूपये आसानी से कमाएं।

बता दे कि जो काम हम आपको बताने जा रहे है, उसमें आपकी इन्वेस्टमेंट कम और प्रॉफिट ज्यादा होगा। इसके इलावा इस काम की सबसे खास बात ये है कि इसे आप घर बैठे भी कर सकते है और महिलाएं भी फ्री समय में इस काम को कर सकती है।

इस मशीन की मदद से हर रोज कमाएं हजारों रूपये :

अब ये तो सब को मालूम ही है कि जल्दी ही गर्मियों का सीजन शुरू होने वाला है। तो इस सीजन में कोल्ड ड्रिंक्स और फ्रूट जूस की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। बस इसी सीजन में आप फ्रूट जूस पाउचेस का बिज़नेस शुरू कर सकते है। वैसे आपने कई बार देखा होगा कि तरह तरह के ड्रिंक्स बनाने के लिए और पाउच पैकिंग के लिए बड़ी बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया जाता है। मगर यह मशीन इतनी बड़ी और महंगी नहीं होगी। गौरतलब है कि आपको फ्लेवर तैयार करने के बाद केवल इस मशीन में डालना है। बस फिर आप पाउच को भर सकते है। इसके बाद सीलिंग मशीन की मदद से पाउच को सील कर देना है। बता दे कि इस मशीन की कीमत पंद्रह हजार रूपये है।

ऐसे तैयार करे सभी फ्लेवर :

अब हम आपको इस काम के बारे में विस्तार से बताते है। इसके लिए आपको लिटर्स में पानी लेना है। आप चाहे तो सात लीटर पानी ले सकते है और हां आपको मिनरल वाटर ही इस्तेमाल करना है। उसके बाद पानी के हिसाब से शक्कर मिला दीजिये। जी हां सात लीटर पानी में करीब आठ किलो शक्कर का अनुमान लगाया जा सकता है। अब मिक्स करने वाली बड़ी मशीन से इसे अच्छी तरह से मिक्स कर दीजिये। फिर जब पानी और शक्कर मिक्स हो जाएँ तब आप इसमें किसी भी फ्लेवर का एस्सेंस मिला सकते है। इसके इलावा मैंगो एस्सेंस डालने के बाद मैंगो पाउडर भी इसमें जरूर डाल दे। बता दे कि आपको इसे पांच मिनट तक मिक्स करना है।

फ्लेवर बनाने के बाद ऐसे भरे पाउच में :

यहाँ इस बात का ध्यान रखे कि जब आप किसी फ्लेवर का एस्सेंस, पानी और शक्कर के मिश्रण में डालेंगे तो आप उस फ्लेवर का पाउडर भी इसमें मिक्स करना होगा। गौरतलब है कि जब पूरा मिश्रण तैयार हो जाएँ तब एक लीटर सिरप लेकर उसे मशीन में डाल दीजिये। जी हां आपको एक एक लीटर करके ही इसे मशीन में डालना है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि एक लीटर सिरप डालने के बाद तीन लीटर पानी मशीन में डालना है। फिर इसे एक बड़े चम्मच की मदद से अच्छी तरह घोल लीजिये ताकि पानी और सिरप अच्छी तरह से घुल जाएँ। इसके बाद पाउच लेकर उसे मशीन के नोजल में लगा दीजिये और ध्यान रखे कि पाउच को ठीक तरह से भरे।

बहरहाल जब पाउच भर जाएँ तब सीलिंग मशीन की मदद से उसे लॉक कर दे यानि अच्छी तरह से पैक कर दे। अब अगर हम इसकी बिक्री की बात करे तो आप इन पाउच को किराने की दुकान, किसी मार्किट में या किसी रेस्टुरेंट में भी सेल कर सकते हो। आप इस मशीन की मदद से एक दिन करीब दो हजार पाउच बना सकते है और अगर दो लोग एक साथ काम करे तो चार हजार पाउच भी बनाएं जा सकते है। तो आज ही घर में यह मशीन लगाएं और खूब सारा प्रॉफिट कमाएं। बाकी इस मशीन से संबंधित पूरी जानकारी आपको गूगल महाराज से मिल जाएगी।

हालांकि इस बिज़नेस को करना या न करना ये तो आप पर ही निर्भर करता है, लेकिन अगर आपको हमारा सुझाव पसंद आया हो, तो आप हमें इस बारे में अपनी राय जरूर दे सकते है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button