खबरेंवायरल

जब पालतू कुतिया ने बनाएं अवैध संबंध तो मालिक ने निकाल दिया घर से बाहर, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

बता दे कि केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से एक अजीबोगरीब सा मामला सामने आया है, जहां एक कुतिया ने अवैध संबंध बनाएं तो उसे मालिक द्वारा बाहर निकाल दिया गया। जी हां बात ये है कि ये कुतिया तीन साल की है और पॉमेरेनियन नस्ल की है। यह कुतिया स्थानीय शहर के चकई स्थित वर्ल्ड मार्केट में घूमती हुई मिली और इस कुतिया का मालिक कौन है, अब तक इसका पता नहीं चल पाया है।

कुतिया ने अवैध संबंध बनाएं तो मालिक ने निकाल दिया घर से बाहर :

गौरतलब है कि इस कुतिया की कॉलर में एक चिट्ठी लटकी हुई थी, जिससे पूरे मामले का खुलासा हुआ। जी हां चिट्ठी में लिखा था कि वह बहुत अच्छी है, लेकिन भौंकती ज्यादा है। हालांकि तीन साल में इसने कभी किसी को नहीं काटा और इसे ज्यादा खाना भी नहीं खिलाना पड़ता, क्योंकि आमतौर पर इसका काम दूध, बिस्कुट और अंडों से चल जाता है। मगर हमने इसे निकाल दिया है, क्योंकि इसका पड़ोस के कुत्ते के साथ अवैध संबंध था। ऐसे में जानवरों के लिए काम करने वाले एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स की शमीम फारूखी ने बताया कि फिलहाल उन्होंने कुतिया को अपने घर रख लिया है और उन्हें उम्मीद है कि इस कुतिया को गोद लेने वाला भी जल्दी ही मिल जाएगा।

कुतिया को लेकर एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स में काम करनी वाली शमीम फारूखी ने दी ये सलाह :

हालांकि इस कुतिया के चेहरे पर अब भी ये भाव दिख रहे है, जैसे इसका मालिक अभी इसे लेने आता होगा। इसके साथ ही शमीम ने कहा कि कुत्ते अपने प्रजनन काल में यौ;न संबंध बनाते ही है और यह उनकी प्रकृति है।  ऐसे में अगर मालिक को उसके बच्चे नहीं चाहिए थे तो वह कुतिया की नसबंदी करा सकता था। जी हां अगर मालिक अपनी कुतिया को कुंवारी ही रखना चाहता था तो उसे घर में बंद रखने के सिवाय और कोई दूसरा रास्ता नहीं था। इसके इलावा शमीम के मुताबिक उन्होंने घायल, बीमार आदि कुत्तों को तो छोड़े जाते हुए देखा है, लेकिन अवैध संबंध के कारण छोड़े गए कुत्ते का यह पहला मामला सामने आया है।

क्या मालिक ने जो किया वो सही था :

बहरहाल कुतिया ने अवैध संबंध बनाएं तो उसके मालिक ने उसे घर से बाहर निकाल दिया, लेकिन क्या एक बेजुबान जानवर के साथ ऐसा करना सही था। क्या इस कुतिया के मालिक को ऐसा करना चाहिए था, क्योंकि भावनाएं तो हर जीव में होती है। दोस्तों इस बारे में आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें : आखिर ट्रेन में क्यों लगाई जाती है पीली और सफेद रंग की धारियां, जानिए इसके पीछे की वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button