अध्यात्मवास्तु

भारत के ये शहर जाने जाते है तंत्र मंत्र और काले जादू के लिए, जरा संभल कर जाएं इन शहरों में

बता दे कि दुनिया के कई देशों की तरह भारत में भी जादू टोना और तंत्र मंत्र को लेकर बहुत सी बातें सुनने को मिलती है और ऐसी चीजों की भारत में खूब आलोचना भी की जाती है। मगर इसके बावजूद भी लोग इन पर विश्वास करते है और इससे जुड़ी कई गतिविधियां छुपा कर करते है। ऐसे में हम आपको उन शहरों के बारे में बताना चाहते है, जहां इन चीजों का काफी ज्यादा बोलबाला है, ताकि अगली बार जब आप यहां जाएं तो संभल कर ही जाएं। जी हां भारत के ये शहर जादू टोना और तंत्र मंत्र के लिए बखूबी जाने जाते है, इसलिए इन शहरों में सोच समझ कर ही जाएं।  

भारत के ये 5 शहर जाने जाते है काले जादू के लिए :

कुशाभद्रा नदी, उड़ीसा : बता दे कि इस नदी के आस पास और नीचे कई दर्जनों हड्डियां और खोपड़ियां भी पाई  जाती है, वो इसलिए क्योंकि इस नदी पर काला जादू काफी ज्यादा किया जाता है। तो अगली बार इस नदी के पास से जरा संभल कर ही जाएं।

मणिकर्णिका घाट, वाराणसी : आपको जान कर हैरानी होगी कि वाराणसी जैसी पवित्र भूमि को भी काले जादू का केंद्र माना जाता है। जी हां ऐसा कहा जाता है कि यहां अघोरी बाबा श्मशान घाट पर रहते है और लाशों को खाते है। जिससे उनकी शक्तियां बढ़ती है। बहरहाल मणिकर्णिका घाट वो जगह है, जहां काला जादू गुप्त रूप से किया जाता है। तो अगली बार वाराणसी घूमने जाएं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

निमतला घाट, कोलकाता : बता दे कि निमतला घाट पर भी काला जादू किया जाता है, क्योंकि यह मृतकों के अंतिम संस्कार करने का स्थान है और इसलिए आधी रात को अघोरी बाबा इस जगह पर आते है तथा मृतकों की लाश के अवशेष खाते है। हालांकि इस बात पर यकीन करना मुश्किल है, लेकिन ये सत्य है।

बेहद संभल कर गुजरे इन जगहों से :

मायोंग विलेज, असम : बता दे कि असम का यह गांव काले जादू के लिए मशहूर है। जी हां आपको जान कर हैरानी होगी कि मुगल जनरलों और अंग्रेजों तक को भी इस गांव में आने से डर लगता था, वो इसलिए क्योंकि काले जादू के कारण मायोंग गांव में या तो लोग गायब हो जाते है या फिर उनकी मौत हो जाती है। यही वजह है कि इस जगह पर आपको काले जादू से जुड़ी कई कहानियां सुनने को मिलेंगी और उनमें से एक कहानी ये भी है कि यहां के लोग जानवरों में परिवर्तित हो जाते है। बहरहाल इस गांव के अधिकतर लोग काला जादू जानते है और उसका अभ्यास भी करते है। दरअसल यहां के लोगों का मानना है कि ये शक्ति कई पीढ़ियों से चली आ रही है और इसलिए लोग इस जगह पर जाने से डरते है।

सुल्तान शाही, हैदराबाद : बता दे कि हैदराबाद को इन सब परंपराओं का केंद्र माना जाता है। जी हां इस जगह पर ऐसे अलग अलग बाबा है जो काला जादू करते है और फिर कुछ पैसे वसूल करते है। यहां तक कि कुछ लोग इसके बदले संभोग करने के लिए भी कहते है, तो वही कुछ लोग पशु बलि देने की मांग भी करते है। बहरहाल हैदराबाद में तीन ऐसी जगहों पर काला जादू किया जाता है और इन जगहों में चित्रिका, मुगलपुरा तथा शालिबंद प्रमुख है। इसलिए अगर हो सके तो इन जगहों पर जाने से जरूर बचे। फिलहाल तो भारत के ये 5 शहर काले जादू के लिए बखूबी जाने जाते है, लेकिन भारत में और भी ऐसे कई शहर होंगे जहां काला जादू खुले आम होता होगा। इसलिए हमेशा सावधान रहे और अपना ध्यान रखे।

नोट : ये लेख केवल सामान्य जानकारी और इंटरनेट सर्च पर आधारित है इसका वास्तविकता से सम्बन्ध संयोग मात्र हो सकता है, हमारा उद्देश्य किसी नेगेटिव चीज को बढ़ावा देना नहीं है।

यह भी पढ़ें : इस तरह से जाने आप पिछले जन्म में क्या थे, ज्योतिष शास्त्र बताता है ये जानने की विधि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button