खबरेंदिलचस्पविदेश

इन लोगों को है दुनिया की सबसे अजीबो गरीब आदतें, इनकी आदतें जानेंगे तो आपका सिर चकरा जाएगा

वैसे तो इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें किसी न किसी चीज की आदत जरूर होती है और किसी चीज की आदत होना कोई बुरी बात नहीं है। मगर यदि गलत चीज की आदत हो जाएँ तो ये इंसान के लिए हानिकारक भी हो सकता है। जैसे कि अगर किसी को ड्रग्स की आदत लग जाएँ या किसी भी तरह के नशे की आदत लग जाएँ तो ये गलत ही है। बहरहाल क्या आप सोच सकते है कि दुनिया की अजीबो गरीब आदतें क्या हो सकती है और अगर आप नहीं जानते तो आज हम आपको इस बारे में बताएंगे।

दुनिया की 10 अजीबोगरीब आदतें

दुनिया भर के लोगों में होती है कई अजीबोगरीब आदतें :

कार से प्यार करना : आपको जान कर हैरानी होगी कि एक व्यक्ति जो कार के साथ सेक्शु;अल रिलेशनशिप में हो, वो कार में ही अपना पार्टनर ढूंढ लेता है। दरअसल ये एक तरह की बीमारी ही है, जिसमें मरीज मशीनों की तरफ खास तौर से आकर्षित हो जाते है और उनके साथ ही रिलेशनशिप रखते है।

तकिए का एडिक्शन होना : बता दे कि जोहानसबर्ग में रहने वाली टैमरा अपने तकिए को लेकर काफी एडिक्ट है। जी हां वह जब भी कही बाहर जाती है या घर में कुछ भी खाती पीती है तो अपने तकिए को अपने साथ रखती है।

बिल्ली के बाल खाने की आदत : गौरतलब है कि अमेरिका के मिशिगन राज्य के डेट्रॉइट शहर में रहने वाली महिला लीजा की आदत सच में काफी अजीब है। जी हां उन्हें अपनी बिल्ली के बाल खाना काफी पसंद है और वह दिन में तीन हेयरबॉल (बालों का गुच्छा) खा जाती है।

पति की चिता की राख खाने वाली महिला : बता दे कि केसी नाम की महिला के पति की मौत करीब नौ साल पहले हो गई थी और तब से वह अपने पति की मौत का दुःख नहीं भुला पा रही है। ऐसे में इस महिला ने अपने पति की राख को संभाल कर रखा है और उनकी राख को खाने की आदत है।

हवा भरे हुए खिलौनों से प्यार : आपको जान कर हैरानी होगी कि मार्क नाम का व्यक्ति पंद्रह हवा भरने वाले खिलौनों के साथ रिलेशनशिप में है और वो नहाने से लेकर हर काम अपने खिलौनों के साथ ही करता है।

अजीबो गरीब चीजें खाने की आदत होती है कई लोगों को :

दुनिया की 10 अजीबोगरीब आदतें

शवों को सूंघने की आदत : बता दे कि लुइस स्क्वॉरिसी नाम का व्यक्ति जो ब्राजील का रहने वाला है वह पिछले पैंतीस सालों से इस आदत का शिकार है। जी हां इस व्यक्ति को शवों को सूंघना और शवयात्रा में जाना काफी पसंद है और इस वजह से ये कई बार अपनी नौकरी भी छोड़ चुका है।

इंसान और सूअर का खून पीने वाली महिला : गौरतलब है कि मिशेल जो कैलिफोर्निया की रहने वाली है वो असल वैम्पायर की तरह है। जिसे इंसान और सूअर का खून पीने की आदत है।

घर की दीवारें खाने वाली महिला : बता दे कि पटरिस नाम की महिला ने महज अठारह साल की उम्र में दीवारों को खाना शुरू कर दिया था। जी हां एक वक्त पर तो वह इतनी दीवानी हो गई कि अपने घर की दीवारों में ही छेद कर दिया।

सोफे और गद्दे खाने की आदत :आपको जान कर हैरानी होगी कि एक महिला को सोफे और गद्दे खाने की इतनी आदत है कि वह अब तक कई सोफे और गद्दे खा चुकी है।

टॉयलेट पेपर खाने की आदत : बता दे कि ब्रिटेन की रहने वाली जेड सिल्वेस्टर को प्रेगनेंसी के दौरान टॉयलेट पेपर सूंघने और खाने की आदत है। जी हां अब तक वह पांच बच्चों की माँ बन चुकी है और प्रेगनेंसी के दौरान वह टॉयलेट पेपर का पूरा रोल ही खा जाती है।

तो ये दुनिया की अजीबो गरीब आदतें, जिनके बारे में हम सोचना तो दूर इमेजिन भी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें : होटल में बचे हुए साबुन का क्या किया जाता है, क्या आप जानते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button