अध्यात्मवास्तु

इन 5 चीजों को घर में रखने से कभी नहीं होगी धन की कमी

अगर आपके घर में जीतोड़ मेहनत करके कमाई करने के बाद भी धन का अभाव होता है। घर में पैसों की बरकत नहीं होती। अधिक मेहनत करने पर भी आर्थिक तंगी रहती है। ऐसी चिंताएं घर के वास्तुदोष के कारण हो सकती हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से पैसों से संबंधित चिंताओं से छुटकारा पाया जा सकता है. घर में धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है। घर में धन सुख बना रहता है।

आप भी इन उपायों को अपनाकर धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाएंसुकून पाने के लिए हर इंसान को अपना घर बहुत अच्छा लगता है ऐसे में वास्तुशास्त्र में घर में शान्ति और धन दौलत बनाएं रखने के लिए कुछ चीजों को होना जरूरी होता है।


* घर में वास्तुदोष होने के कारण भी धन की तंगी रहती है। इसलिए वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में वास्तु भगवान की प्रतिमा या तस्वीर रखने से लाभ होता है, साथ ही धन की तंगी से भी छुटकारा मिलता है।

* घर के उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से हमेशा लक्ष्मी जी कृपा बनी रहती है। अगर ऐसा संभव न हो तो उत्तर दिशा की दीवार पर झरने की तस्वीर भी लगा सकते हैं। घर सुख शान्ति बनाएं रखने के लिए हनुमान जी की मूर्ति या उनकी तस्वीर को दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाएं।

* घर के मुख्य दरवाजे का महत्व वास्तु शास्त्र में सबसे अधिक माना जाता है। घर के मुख्य दरवाजे पर देवी लक्ष्मी,भगवान गणेश और स्वास्तिक का चिन्ह जरूर लगाएं।

* आप अपने घर के जिस हिस्से में सबसे ज्यादा अपना समय गुजारते हैं वहां पर एक क्रिस्टल बॉल जरूर रखें। घर में तांबा, पीतल, पत्थर या फिर पंच धातु का पिरामिड रखें। इससे घर में कहीं भी वास्तु दोष से परेशानी आ रही हो दूर हो जाती है। आय के साधनों में बढ़ौतरी होती है और पैसों की कमी नहीं होती।

* घर के किस भी स्वच्छ जगह में प्राकृतिक फूल को पानी में रखेंगे तो यह पूरी तरह से खिल जाएगा। फिर आप इसे किसी गुलदस्ते में रख सकते हैं। यह एक चमत्कारिक फूल है। यह वर्षों तक ऐसा ही चलता रहता है। इसके घर में रहने से पैसों की भी बढोतरी होने लगती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button