राशिफल

राशिफल 15 अगस्त 2022 : आज भगवान शिव इन जातकों का भाग्य करेंगे रोशन, मिलेंगीं ढेरों खुशियां, नौकरी-पेशे में होगी खूब तरक्की, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 15 August 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 15 August 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, सामाजिक मामलों में इज्जत बढ़ेगी। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। अगर आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। किसी भी प्रकार के झगड़ों में न पड़ें। वाणी पर नियंत्रण रखें। सपने या कल्पनाएं साकार करने के लिए उपयुक्त समय है। सामाजिक कार्यों में यश मिलेगा और समाज में प्रतिष्ठा व प्रभाव की बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सी पर अधिक भरोसा करना तनाव दे सकता है। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन के साथ ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिस्थिति जल्दी आपके पक्ष में बनती हुई नजर आएगी। जीवन में जितना संघर्ष आपने अभी तक किया है, उसका फल प्राप्त हो सकता है। प्रॉपर्टी से संबंधित किए गए लेनदेन की वजह से आर्थिक परिस्थिति सुधरेगी। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। सार्वजनिक क्षेत्र पर लोग आपके विचारों के विपरीत आचरण करेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने जॉब से जुड़ी कोई बहुत अच्छी सूचना मिल सकती है। आज कार्य बहुत अधिक रहेंगे जिसके चलते मानसिक तनाव भी हो सकता है। परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। घर में मेहमानों का आगमन होगा। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कुछ खास कामों में आपसे गलती हो सकती है। किसी से झूठ न बोलें। अपने सहयोग देंगे, चिंता दूर होगी। मन प्रसन्न होगा। आज आपको सुख सुविधाओं की कमी भी खल सकती है। आय के नए स्रोत बनेंगे। कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। जमीन-जायदाद के काम उलझ सकते हैं। कोई प्रिय वस्तु खोने की आशंका है, ऐसे में पूर्ण रूप से सजग रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का समय मान प्रतिष्ठा वर्धक है। आसपास के सकारात्मक लोगों से बातचीत करके अपने आप को हल्का महसूस करेंगे। अच्छा समय बीतेगा। दैनिक कामों के साथ-साथ आप दूसरे काम आसानी से पूरे कर लेंगे। पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज पैसों के मामले में माता-पिता का सहयोग मिलेगा। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। बिजनेस को लेकर नई योजना बनाएंगे। किसी भी प्रकार के निर्णय को अमल में लाने से पहले उसके परिणामों की चिंता जरूरत से अधिक सता सकती है। किसी से पैसा उधार लेना पड़ सकता है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। दूसरों के वाहन का उपयोग न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ नया करने का मौका मिल सकता है, इसलिए इस मौके से पीछे न हटे। जहाँ एक तरफ घर के फालतू कामों को लेकर भागदौड़ हो सकती है, वही दूसरी तरफ बेकार के खर्चों के कारण आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नुकसानदायक हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जो काम आपने अधूरे छोडे हैं, उनकी सूची बनाकर उन पर काम शुरू करें। काम कठिन नहीं है, लेकिन थोड़े उलझे होने के कारण पूरे होने में वक्त लग सकता है। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। कार्यस्थल पर चीजें सुचारू रूप से चलेंगी। आप आपके बच्चे के स्वास्थ को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी निकट परिचय की महिला के कारण परेशानी भुगतनी पड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले लोगों के लिए विशेष लाभ का दिन है। व्यर्थ की बातें दुःखी कर सकती हैं। मानसिक अशान्ति रह सकती है। किसी प्रकार के बोनस या तरक्की की संभावना है। आज अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें किसी से बहस भी हो सकती है। किसी बड़ी दावत में शिरकत करेंगे। मित्र व रिश्तेदारों से मिलना होगा। एक तरफा प्यार के चक्कर में अपना वक्त बर्बाद न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। वाणी को अनियंत्रित न होने दें। पहले किए गए प्रयासों का फल अब मिलेगा। अपने व्यवहार में धैर्य और सौम्यता रखना जरूरी है। पुरानी जायदाद संबंधी समस्या का अभी समाधान मिलना मुश्किल है। आंखों से संबंधित तकलीफ बढ़ती हुई नजर आ रही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। पारिवारिक शांति रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे, समय अनुकूल है। भाई या बहन के साथ खुद की तुलना करने से बचें, वर्ना आप आहात हो सकते है। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपका मित्र बन सकता है। त्वचा और बालों से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 15 August 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button