टेलीविजन

तारक मेहता में चम्पक चाचा के टोपी पहनने के पीछे की वजह शायद नहीं जानते होंगे आप

अगर हम टीवी के सबसे प्रसिद्ध शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बात करे तो यह शो पिछले तेरह साल से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है और इस शो के हर किरदार को दर्शक काफी पसंद भी करते है। वैसे अगर आप भी इस शो को देखते है तो आपने गौर किया होगा कि शो में जेठालाल के पिता यानि चम्पक चाचा हमेशा टोपी पहने ही नजर आते है। मगर क्या आप तारक मेहता के चम्पक चाचा के टोपी पहनने के पीछे की वजह जानते है। बता दे कि शो में यह किरदार अमित भट्ट निभा रहे है और अपने किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए अमित भट्ट ने बहुत मेहनत भी की है। जिसके बारे में आज हम आपको बताना चाहते है।

चम्पक चाचा हमेशा टोपी क्यों पहनते है

तारक मेहता में चम्पक चाचा के टोपी पहनने के पीछे की वजह है ये :

गौरतलब है कि अमित भट्ट ने अपने किरदार में जान डालने के लिए एक या दो बार नहीं बल्कि दो सौ अस्सी बार रियल लाइफ में अपने बाल कटवाएं होंगे और इस वजह से वह एक बीमारी के शिकार भी हो गए। जी हां शायद यही एक सच्चे कलाकार की पहचान है, जो अपने किरदार को बेहतर बनाने के लिए किसी भी हद तक चला जाएं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि चम्पक लाल गढ़ा पहले गांधी टोपी नहीं पहना करते थे और शो के शुरुआती दिनों में अब भी उनका गंजा सिर देखा जा सकता है।

हालांकि शो के निर्माताओं द्वारा उन्हें गंजा विग पहनाने का सुझाव दिया गया था, लेकिन अमित भट्ट ने प्राकृतिक रूप से खुद को गंजा दिखाने के लिए अपना सिर मुंडवाने का फैसला किया। ऐसे में वह रोज कैमरे के सामने आने से पहले अपना मुंडन करवाते थे और लगातार मुंडन करवाने की वजह से उन्हें सिर की स्किन में एलर्जी तक झेलनी पड़ी। बहरहाल एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए अमित भट्ट ने बताया था कि शूटिंग के लिए वह हर दो तीन दिन में अपना सिर मुंडवाते थे, लेकिन इस दौरान ज्यादा बार रेजर ब्लेड का इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें त्वचा के संक्रमण का शिकार होना पड़ा। जिसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें सिर न मुंडवाने की सलाह दी थी।

कई बार सिर मुंडवाने के कारण इस संक्रमण का शिकार हो गए थे अमित भट्ट :

बता दे कि इस परेशानी को दूर करने के लिए अमित भट्ट ने विग का सहारा न लेते हुए और अपने किरदार को रियल बनाएं रखने के लिए गांधी टोपी पहनने का फैसला किया। बस तब से बापू जी की गांधी टोपी और सर्दियों मंकी कैप बहुत प्रसिद्ध हो गई। वैसे आप सब को याद होगा कि एक बार गोकुलधाम सोसाइटी में एक भूतनी की एंट्री हुई थी और इसी एपिसोड के दौरान चम्पक चाचा यानि अमित भट्ट ने पहली बार गांधी टोपी पहनी थी। बहरहाल अमित भट्ट की कहानी सुनने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि तारक मेहता में चम्पक चाचा जी ने अपने किरदार को रियल बनाएं रखने के लिए खूब मेहनत की है। दोस्तों आपको चम्पक चाचा का किरदार कैसा लगता है, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : ये है तारक मेहता शो के प्रसिद्ध किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर, यहाँ देखिए उनकी कुछ चुनिंदा तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button