वायरलसोशल मीडिया

बहन ने भाई से उधार मांगे दो हजार रुपये तो भाई ने देने से पहले स्टैम्प पेपर पर करवा लिए साइन, लगवा लिया अंगूठा

इसमें कोई शक नहीं कि जब हमें पैसों की जरूरत पड़ती है, तो हम ज्यादातर अपने दोस्तों, माता पिता या भाई बहन से ही मांगते है, लेकिन जो आपके अपने होते है वह आपकी आदतों से वाकिफ भी होते है। यही वजह है कि इस बार जब बहन ने भाई से उधार मांगे दो हजार रुपए तो भाई ने भी बहन के स्टैम्प पेपर पर साइन करा लिए। जी हां भाई बहन को अच्छे से पता होता है कि जो पैसे वह उधार दे रहे है, वो पैसे उन्हें मिलेंगे या नहीं। हालांकि पैसे लेते समय तो सब यही कहते है कि अभी पैसे दे दो, फिर बाद में वापिस कर देंगे। मगर पैसे लेने के बाद हर कोई वापिस देना भूल ही जाता है। इसलिए तो अब दुकानों पर भी यही लिखा होता है कि उधार बंद है।

बहन ने भाई से उधार मांगे रुपए तो भाई ने किया ऐसा :

बहरहाल कुछ ऐसी ही तस्वीर आज कल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें यह साफ पता चल रहा है कि बहन ने भाई से उधार मांगे दो हजार रूपये और बदले में भाई ने ये स्टैम्प पेपर पर लिखवा लिया। दरअसल बात ये है कि बहन को दो हजार रूपये की जरूरत थी, तो उसने वह रुपए अपने भाई से ले लिया, लेकिन इस बहन का भाई भी बड़ा शातिर निकला और इसलिए उसने अपनी बहन को रुपए देने से पहले स्टैम्प पेपर पर सबूत के रूप में लिखवा लिया कि उसने दो हजार रूपये का लोन दिया है और उसकी बहन सीमित तारीख तक उसे यह लोन लौटा देगी।

बहन से स्टैम्प पेपर पर करवाएं साइन :

इसके साथ ही उसने न केवल अपनी बहन से साइन करवाएं बल्कि अंगूठा भी लगवा लिया। वैसे इस तस्वीर को देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे, लेकिन पैसे वापिस लेने का ये तरीका हर किसी को काफी पसंद आ रहा है। बता दे कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में सबसे पहले नीले रंग से स्टैम्प पेपर लिखा गया है और फिर लिखा गया है कि मिस अइमान ने अठारह जुलाई 2022 को मिस्टर कासिम से दो हजार रुपए रात को साढ़े आठ बजे प्राप्त किए है और वह ये रूपए पंद्रह अगस्त 2022 तक मिस्टर कासिम को लौटा देगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ये तस्वीर :

इसके बाद नीचे सिग्नेचर ऑफ रिसीवर और सिग्नेचर ऑफ डोनर दोनों के ही हस्ताक्षर और अगूंठा लगवाया गया है। ऐसे में यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तो अगली बार अगर आपका भाई या बहन आपसे उधार पैसे ले तो आप भी यही तरीका अपना सकते है। शायद इससे आपको अपने पैसे वापिस मिल जाएं।

यह भी पढ़ें : होटल में बचे हुए साबुन का क्या किया जाता है, क्या आप जानते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button