दिलचस्पमनोरंजनविदेश

जूम करके देखने पर ये तस्वीरें आपको हँसा हँसा कर पागल कर देंगी, सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों में भी है ऐसे पप्पू

वैसे तो इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो किसी भी समस्या को आसानी से हल कर देते है और जिनके पास हर सवाल का जवाब होता है। जी हां ऐसे लोग जो जरा सा अपने दिमाग का इस्तेमाल करते है और काम को परफेक्ट कर देते है। वही कुछ लोग ऐसे भी होते है जो जरूरत से ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल करने के बावजूद भी कुछ नहीं कर पाते। बहरहाल आज हम आपको दिखाना चाहते है कि किसी नासमझ पप्पू को दिए काम का अंजाम कैसा होता है और आखिर क्यों ऐसे लोगो को पप्पू कह कर बुलाया जाता है।

नासमझ पप्पू को दिए काम का अंजाम होता है ऐसा :

हालांकि पप्पू नाम पढ़ने के बाद शायद आपको किसी की याद आ रही होगी, लेकिन फिलहाल हम उन लोगों की बात करते है, जिनके कारनामे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि आखिर साबित क्या करना चाहते हो भाई।

सबसे पहले आप इस तस्वीर को देखिये और समझने की कोशिश कीजिये कि आखिर ऐसी चीज बनाने वाला इंसान चाहता क्या है, इस तस्वीर को देख कर कोई भी इंसान सोच में पड़ जाएगा कि वो अंदर जाएँ या न जाएँ।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

अब इस तस्वीर को ही देख लीजिये, जिसमें लिखा कुछ और है और दिखाई कुछ और ही दे रहा है। भला ये किस तरह का तरबूज है, समझ नहीं आया।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

इस तस्वीर को लगाने वाले ने शायद ऑंखें बंद करके यह पोस्टर लगाया होगा।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

अब इस तस्वीर को देख लीजिये, जिसमें चेहरे का पूरा नक्शा ही बिगाड़ दिया। अगर थोड़ा सा दिमाग और लगाया होता तो शायद कुछ बात बन जाती।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

तस्वीरें देख कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप :

इस तस्वीर को देखने के बाद ऐसा लगता है कि इस कप को बनाने वाले ने जरूरत से ज्यादा ही दिमाग लगा दिया, इसलिए कप की शेप ऐसी हो गई।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

ये तस्वीर देखने के बाद यक़ीनन आपको भी हंसी आ रही होगी, क्यूकि पढ़ी लिखी दुनिया में भला कोई ऐसी गलती कैसे कर सकता है। शायद ऐसे लोगों को ही पप्पू कहा जाता है, जो अनजाने में ही सही लेकिन ऐसी गलती कर देते है।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

वैसे तो इस शर्ट पर एशिया लिखा हुआ है, लेकिन जरा ध्यान से देखिये कि ये एशिया का नहीं बल्कि अफ्रीका का नक्शा है।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

बता दे कि यहाँ पप्पू 3rd लिखना चाहता था, लेकिन गलती से मैडल पर कुछ और ही लिख दिया। अब क्या कर सकते है, जिसका जितना दिमाग है, वो उतनी ही कलाकारी दिखा सकता है।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

अब इस तस्वीर को देख कर बताईये कि लेफ्ट कहाँ है और राइट कहाँ है, क्यूकि इसे देख कर दिमाग के बटन भी घूम जायेंगे।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

अब इस तस्वीर को देख लीजिए, जिसमें बोलने वाले का नाम लिखना ही भूल गए। वैसे भी आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि नाम में क्या रखा है, बस यहाँ भी वैसा ही हाल है।

किसी नासमझ पप्पू को दिए

तो इन तस्वीरों को देखने के बाद तो आप समझ गए होंगे कि किसी नासमझ पप्पू को दिए गए काम का अंजाम क्या होता है, इसलिए अगली बार किसी को काम देने से पहले दो बार जरूर सोच ले।

यह भी पढ़ें : ऐसे कांड सिर्फ भारत में ही होते है, इस पर विश्वास नही है तो खुद ही देख लो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button