खबरें

पत्नी को छोड़ कर पुलिस कांस्टेबल ने दूसरी युवती के साथ बनाएं संबंध, जानिए फिर क्या हुआ

बता दे कि ये मामला राजस्थान प्रदेश से सामने आया है, जहां एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी पत्नी को छोड़ कर न केवल दूसरी युवती के साथ संबंध बनाएं बल्कि उसका गर्भपात भी करवाया। जी हां इस बारे में निवाई थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल का नाम सावन कुमार है, जो जयपुर कमिश्नरेट में तैनात है और उनकी शादी ग्यारह साल पहले हुई थी।

पत्नी को छोड़ कर कांस्टेबल ने दूसरी युवती के साथ बनाएं संबंध :

अगर सूत्रों की माने तो कांस्टेबल ने पत्नी को छोड़ कर दूसरी युवती के साथ कई बार रे’प किया, यानि दूसरी युवती के साथ जबरदस्ती संबंध बनाएं। जिसके बाद वह युवती गर्भवती हो गई और जब कांस्टेबल को इस बात का पता चला तो उन्होंने युवती का गर्भ’पात करवा दिया। हालांकि कांस्टेबल ने युवती से ये वादा भी किया था कि वह उससे शादी कर लेंगे, लेकिन जब कांस्टेबल ने अपना वादा नहीं निभाया तो ऐसे में युवती पुलिस की शरण में चली गई। जिसके तहत पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ रे’प का मामला दर्ज कर के जांच करनी शुरू कर दी।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध के बहुत से मामले सामने आ रहे है, ऐसे में अगर रक्षक ही भक्षक बन कर इन अपराधों में शामिल हो जायेंगे तो महिलाओं की सुरक्षा कौन करेगा। वही अगर हम इस मामले की बात करे तो आरोपी कांस्टेबल ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर युवती को पिलाया था और उसके साथ रे’प की घटना को अंजाम दिया था। ऐसी स्थिति में जब युवती गर्भवती हुई तो उसका अबॉ’र्शन करवा दिया।

युवती से शादी का वादा करके बार बार किया शारीरिक शोषण :

यहां तक कि युवती को शादी का वादा करके बार बार उसका शारीरिक शोषण होता रहा। जिसके बाद कांस्टेबल से तंग आई युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। गौरतलब है कि शादी के चार साल बाद ही कांस्टेबल का अपनी पत्नी के साथ वाद विवाद हो गया था और उसके बाद वह सात साल से अपनी पत्नी से अलग रह रहे है। फिलहाल दोनों के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है, लेकिन इस मामले को लेकर अब तक कोई फैसला सामने नहीं आया है। बहरहाल आरोपी कांस्टेबल दूनी के पोल्याडा का रहने वाला है।

बता दे कि कोर्ट में चल रहे केस के दौरान ही कांस्टेबल युवती के सम्पर्क में आया था और साल 2015 में युवती को निवाई के एक होटल में ले गया था। जहां युवती को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर उसे पिला दिया और उसके साथ संबंध बनाएं। इसके साथ ही युवती के कुछ अश्ली’ल फोटो भी ले लिए। जिसके चलते युवती गर्भवती हो गई और फिर उसका गर्भपात करवा दिया गया।

राजस्थान पुलिस के ऐसे कई मामले आ चुके है सामने :

इस बारे में युवती का कहना है कि कांस्टेबल सावन कुमार ने उसे निवाई और जयपुर में ले जा कर भी उसका कई बार रे’प किया और फिर जब युवती दो साल से शादी का दबाव बनाने लगी, तो कांस्टेबल ने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। जिससे परेशान हो कर युवती ने निवाई थाने में मामला दर्ज कर दिया।

बता दे कि राजस्थान पुलिस के कर्मचारी से जुड़ा इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, क्योंकि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है। जी हां इससे पहले डीएसपी हीरालाल सैनी और एक महिला कांस्टेबल का मामला भी सामने आया था। बहरहाल तब इन दोनों के कई अश्लील वीडियो सामने आए थे। दोस्तों पुलिस की ऐसी हरकत के बारे में आपका क्या कहना है, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

नोट : इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इस लेख में निहित सभी चित्र प्रतीकात्मक हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दूल्हे ने अपने शादी के कार्ड पर छपवाई ऐसी चीज, आने वाले मेहमान पढ़कर दंग रह गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button