राशिफल

राशिफल 9 मई 2022 : इन जातकों के लिए बड़ा ही शानदार रहेगा आज का सोमवार, दांपत्य जीवन में बढ़ेंगी खुशियां, मिलेगा किसी बड़े कर्ज से छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 9 May 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 9 May 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिन की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी। फिर भी आपके मूड में बदलाव आते रहने की वजह से सकारात्मक बातों पर ध्यान टिकाए रखना आपके लिए कठिन लग सकता है। अधिक वक्त अकेले में न बिताएं। लोगों के साथ जुड़े रहने की वजह से अपनी नकारात्मक भावनाओं को दूर रख पाना संभव होगा। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर पर किसी बड़े से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। किसी काम को लेकर फैसला लेने में दिक्कत हो सकती है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहेगा, लेकिन किसी तरह की समस्या नहीं होगी। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। दोस्तों के साथ शाम को अच्छा समय बीतेगा। धन सम्बन्धी बड़ी उठापटक से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। परिवार वालों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिल सकता है। प्रभावकारी व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है। भाई बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। कार्यस्थल का वातावरण आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारी जरूरी कामों में आपकी मदद कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये बेहतर अवसर लेकर आ सकता है। परिवार के लिए नई दिशा तैयार करेंगे। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। आय का नया स्रोत मिलने की प्रबल संभावना है। वाहन चलाते समय सावधानी जरूरी है। मित्रों के लिये आज आप छोटी पार्टी दे सकते हैं। निजी यात्रा हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सभी परेशानियों और चिंताओं को पीछे छोड़ कर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। अपनों के साथ का पूरा मजा लें क्योंकि ऐसा समय हमेशा नहीं रहता। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे अपने जीवन में नए आयाम स्थापित करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आप अपने व्यक्तिगत मामलों में किसी का हस्तक्षेप न होने दें। आपकी मेहनत के उचित रिजल्ट मिलेंगे। जिसकी वजह से मानसिक सुकून रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी सम्मानजनक की स्थिति रहेगी। विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई को लेकर उत्साहित रहेंगे। किसी निकट संबंधी से वाद-विवाद उत्पन्न होने जैसी स्थिति भी बन रही है। अपने स्वभाव में धैर्य और संयम बनाए रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके सहयोगात्मक तथा संतुलित व्यवहार से परिवार तथा समाज दोनों जगह उचित मान-सम्मान बना रहेगा। अगर जमीन-जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है तो उसे पूरा करने के लिए अनुकूल समय है। दस्तावेज के कारण रुके हुए काम भी आगे बढ़ने शुरू होंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, खानपान और योगासन जैसी चीजों पर ध्यान दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप थोड़ा भ्रमित भी हो सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में कुछ ऐसा महसूस कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने से अपने अंदर बहुत ही पॉजिटिविटी महसूस करेंगे। खास लोगों के बीच उठना-बैठना होगा जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी रूचि बढ़ेगी जिससे मानसिक सुकून महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ग्रह स्थिति अनुकूल है। सुख के साधन प्राप्त होंगे। तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक काम करने की इच्छा रहेगी। किसी व्यक्ति के साथ हो रहे विवादों में आपकी नकारात्मक बातों की अधिक चर्चा होने के कारण आपको रोष महसूस हो सकता है। घर के सदस्य इच्छा पूर्ति के लिए जिद्द करेंगे, जिसे पूर्ण करने पर खर्च होगा। संतान पक्ष की समस्या दूर होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आध्यात्मिकता की ओर अग्रसर होंगे। अपरिचित लोगों से नुकसान हो सकता है। युवाओं को खुशखबरी मिलेगी। कार्यालय में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। अनाज और खानपान से सम्बन्धित कारोबार करने वालों को कुछ खास सम्भल कर काम करना होगा। बाहरी चीज खानें से बचें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप कोई काम करना चाहते है तो ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी लेकिन आय के साधन कम हो सकते है। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। दांपत्य जीवन में आज बढ़िया नतीजे मिलने के आसार हैं। भाग्य आपका साथ देगा और आप कठिन कार्यों को पूरा कर पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

इस समय का ग्रह गोचर आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह और सहयोग से सामाजिक रूप से आप अपनी छवि को निखारने में सक्षम रहेंगे। आपको फिजूलखर्ची की आदत पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। किसी से बहस हो सकती है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। आज कोई मेहमान शुभ समाचार लेकर आपके घर आ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 9 May 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button