राशिफल

राशिफल 8 फरवरी 2021 : आज भोलेनाथ स्वयं करेंगे इन जातकों की इच्छापूर्ति, जबकि इनको हो सकती है करियर संबंधी परेशानी

Rashifal 8 February 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 February 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वर्तमान समय में की गयी मेहनत भविष्य में बहुत अच्छे परिणाम देगी। आज आप थोड़ा चिंतित भी हो सकते हैं। योजनाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें कार्य रूप देना भी आवश्यक है। घर में सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं की खरीदारी होगी। कोई कीमती उपहार भी मिल सकता है। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम को टालने की प्रवृत्ति नुकसान दे सकती है। परंतु जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। प्रॉपर्टी संबंधी कोई विवाद भी उठ सकता है। धैर्य बनाकर रखें, जल्दी ही हल निकलेगा। दूसरों के काम में हस्तक्षेप नहीं करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु असंतुलित खानपान की वजह से पेट में कुछ दिक्कत रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अकारण ही मन में कुछ उदासी जैसी स्थिति रहेगी। पैसे की उधारी संबंधी लेनदेन ना करें। फिजूलखर्च से बचें और निर्धारित काम समय पर पूरा करें। यदि आपको कोई नीचा दिखाने का प्रयास करता है तो उससे प्रभावित न हों खुद पर भरोसा रखें। अधिकारी सहयोग करेंगे। गायों को हरा चारा डालें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यदि स्थायी संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसका जल्द निपटान करना चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने दाँतों की विशेष देखभाल करनी चाहिए। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। आपके बढ़ते रुतबे को देखकर लोग आपसे संबंध स्थापित करना चाहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। आपको कई उलझे हुए सवालों के जवाब मिलेंगे। युवा वर्ग व्यर्थ की मौज मस्ती में समय बर्बाद ना करें तथा अपने कैरियर पर ध्यान दें। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। भाग्योन्नति होगी। परिवार के किसी व्यक्ति को आपके सहायता की जरूरत होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

र में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। कोई भी बड़ा निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति के योग हैं। व्यापार, नौकरी में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा न करें। आकस्मिक खर्च अधिक होंगे। आप के निर्णय के प्रति पार्टनर की नाराजगी नजर आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। पुरानी उधार वापिस आ सकती है। रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है। विवाद से क्लेश होगा इसलिए झगडे से बचे। संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें। इस समय आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं, वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके मन में नए विचार आ सकते हैं। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। नौकरी में कठिनाई महसूस करेंगे। पुराने अनुभव से लाभ मिलने की संभावना है। किसी काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाएं घरेलू क्लेश खत्म होगा। आज दोस्तों के साथ मेल मिलाप दिन को और खुशनुमा बनाएगा। भेंट-उपहार आदि की प्राप्ति संभव है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

साझेदारी के काम में झटका लग सकता है। संतान से संबंधित चिंता रह सकती है। स्पोर्टस का बिजनेस करने वालों को वर्तमान समय में धैर्य रखने की आवश्यकता है। अपने अहम के ऊपर नियंत्रण रखें इसकी वजह से आपकी मानहानि हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा फिर भी अपने खानपान और दिनचर्या को संतुलित बनाकर रखना आवश्यक है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। आपको वजनदार चीजें उठाने या भारी कामों से बचना चाहिए। कमर या पीठ में परेशानी हो सकती है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। अचानक लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज का दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे। कामकाज में सफलता हासिल होगी। छोटे निवेश से बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। पूर्व में किए गए कार्यों के शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे। वाहन सावधानी से चलाएँ।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मित्रों के साथ मिलकर नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। नए-नए लोगों से दोस्ती हो सकती है, जिसका आगे चलकर आपको फायदा मिलेगा। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिल सकती है। दिए धन की वापसी अटक सकती है। कोई महत्वपूर्ण मामला पक्ष में जा सकता है। गरिष्ठ भोजन से बचें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 February 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बिलकुल घमंडी नही होते इन राशियों के लोग, करते है सबकी मदद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button