राशिफल

राशिफल 3 अक्टूबर 2020 : भगवान शनि की उल्टी चाल इन राशियों के लिए हो सकती है परेशानी भरी, जानिए अपनी राशि का हाल

Rashifal 3 October 2020 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

निवेश की दृष्टि से आपके लिए आज का दिन अशुभ है। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। धन लाभ के योग हैं। अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें। आपका हर कार्य को व्यवहारिक तरीके से संपन्न करना नई संभावनाएं प्रदान करेगा। नजदीकी रिश्तेदारों के आने से घर में चहल-पहल भरा वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अगर आप कोई महत्वपूर्ण काम करना चाहते है तो शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। जल्दबाजी से का‍म बिगड़ सकते हैं। आपकी तरक्की में थोड़ी रूकावटें आ सकती है। आपसी संबंधों में भी खटास रह सकती है। आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ कराएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बहुत अधिक व्यस्तता की वजह से थकान जैसी स्थिति अनुभव होगी। स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा जागरूक रहें। लंबे समय से पेंडिंग चले आ रहे काम आज पूरे होने के संकेत हैं। नौकरी में नोकझोंक हो सकती है। कहीं बाहर खाना न खाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपनी वाणी को कठोर ना होने दें। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। पैसों से जुड़े व्यवहार सतर्क होकर करें। निजी जिंदगी में आप काफी खुश रहेंगे। पार्टनर से जुड़ी शिकायतें धीरे धीरे कम होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कोई आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है जिसकी वजह से आपका मन व्यथित रहेगा। किसी पड़ोसी के साथ छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद होने की आशंका है। किसी महिला परिजन का व्यवहार दुःखी कर सकता है। अचानक कोई चिन्ता घेर सकती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

काम काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने कि आवश्यकता है। कोई पुरानी बात आपको परेशान कर सकती है। खरीदारी व मनोरंजन संबंधी कार्यों में खर्च करने से पहले अपने बजट का ध्यान जरूर रखें। अपनी फाइलें तथा पेपर्स बहुत अधिक संभालकर रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आवश्यक कार्यों के लिए कुछ समय के लिए घर से दूर जाना होगा। सेहत पर ध्यान देना आपके लिए अति आवश्यक है, पेट संबंधी बीमारी आपको परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी से संबंध प्रगाढ़ होंगे। बुजुर्गों की भावनाओं का सम्मान करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आय बढ़ेगी। कार्य के प्रति मन में अति उत्साह एवं शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी। पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी। बहस से दूर रहें। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी। बच्चों की किसी खास सफलता से मन में सुकून रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन महत्वपूर्ण मामलों में अवरोध आ सकते हैं। आज कोई कागजी गलती आप पर भारी पड़ सकती है। ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है। बाहरी परिस्थिति को बदलने से पहले अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके काम की वजह से मान सम्मान बढेगा। निकट के लोगों को परखने का समय है। छोटे भाई की संगति पर ध्यान देना होगा। सिर दर्द व ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है, अपनी सेहत का ख्याल रखें। शनि देव के काले तिल का तेल चढ़ाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दिन का अधिकतम समय परिवार तथा निवेश संबंधी कार्य में व्यतीत होगा। आपके काम को देख कर आपका बॉस आपसे खुश रहेगा। आमदनी में वृद्धि होने से आपके कई रुके काम पूरे हो जाएंगे। किसी प्रकार की त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है। यदि प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम आना शेष है तो मामला पक्ष में आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

किसी के बहकावे में ना आएं और अपनी कमजोरी किसी को ना बताएं। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आपको अपने खान-पान को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट रहना चाहिए तभी आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। व्यवसायिक दृष्टि से आज का दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बहुत अच्छा रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोग जानते है घरों के दरवाजे पर लगने वाले इन मांगलिक चिन्हों के महत्व को, जाने क्या है इनका मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button