राशिफल

राशिफल 28 नवंबर 2020 : आज भगवान शनि के प्रभाव से इन जातकों को हो सकती है अचानक आर्थिक हानि, जबकि ये रहेंगे खुशहाल

Rashifal 28 November 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 November 2020

Aaj Ka Rashifal

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

Aries Astrology

घर के बाहर ज्यादा समय व्यतीत करने से बचें। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। अपने कुछ पारंपरिक दायित्वों की पूर्ति के लिए मन केंद्रित होगा। पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर मन थोड़ा हताश हो सकता है। छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका मन पूरे दिन बेहद खुश रहेगा। नए व्यवसाय आपको लाभ दे सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में पड़कर अपने कैरियर के साथ कोई समझौता ना करें। घर में सुखद माहौल बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप घर और कार्यस्थल पर किसी के साथ बोलचाल भी बंद कर सकते हैं। कुछ नई योजनाएं बनेंगी परन्तु पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिल सकता है। कोर्ट केस संबंधी मामलों को स्थगित रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भाग्यवश साहस खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की व्यस्तता से मन बेचैन होगा। पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। अचानक ही कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप व्यवहारिक और तर्कसंगत बातों की ओर अपना रुझान महसूस करेंगे। कामकाज को लेकर की गई यात्राएं सफल रहेंगी। नौकरी से संबंधित परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज आप किसी से भी पैसा उधार मत लीजिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज अगर आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेंगे तो आपको उसके लिए बाद में पछताना पड़ सकता है। सामाजिक गतिविधियों में थोड़ी सावधानी बरतें इस समय किसी प्रकार की मानहानि होने के भी योग बने हुए है। गायों को चुपड़ी रोटी में गुड़ दें। किसी रिश्तेदार से मुलाकात होने की संभावना बन रही है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। परिवार के साथ आने वाले दिनों में कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। अपने क्रोध तथा आवेश पर भी काबू रखें। विद्यार्थियों को इस समय अपने लक्ष्य पर पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बड़ हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज एक सकारात्मक दिन है, कार्यक्षेत्र में विशेष लाभ की संभावना है। किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। रूपए-पैसे के मामले में भी किसी पर विश्वास न करें। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। कानूनी सलाह के लिए दिन सामान्य रहेगा। आप से कुछ लोग जलन और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति आपकी कुछ ज्यादा ही प्रशंसा कर रहा है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। इस समय आपको किडनी संबंधित तकलीफ हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग भी रहेगा। भाग्य आप के पक्ष में है समय का भरपूर फायदा उठाएं। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। भाग्य की अनुकूलता रहेगी। किसी बड़े काम के लंबित प्रयास अब सफल रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए आज का दिन कई मामलों में दिन बहुत अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। रिश्तों की मजबूती और प्रेरणा के लिए भी समय आपके अनुकूल है। अपेक्षित कार्य पूर्ण होने से उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

कुछ ऐसी सफलताएं आपको मिल सकती हैं, जो दूसरों के लिए प्रेरणा का काम करेंगी। आज लोगों से बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करें। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। अचानक किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात करके आपका मन बेहद प्रसन्न होगा। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 November 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button