राशिफल

राशिफल 26 जून 2021 : आज इन जातकों पर भारी पड़ सकती है भगवान शनि की उल्टी चाल, बढ़ सकती है निजी जीवन की परेशानियां, लेकिन ये रहेंगे हर काम में अव्वल

Rashifal 26 June 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 June 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यदि आपकी नजर में सही जमीन का टुकडा बिकने योग्य है तो आप समय व्यर्थ किये बिना उसे खरीद लें। इस समय आप किसी अच्छे सौदे में अपना निवेश कर सकते हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का समय है। रोजमर्रा के कामों में मन थोड़ा कम लगेगा। ऐसी कोशिश करें कि उच्च अधिकारियों से विवाद न हो। सामाजिक काम में सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी राय आज दूसरों के लिए बहुत मायने रखने वाली है। लोग आपको देखेंगे और जवाब के लिए आपके पास आएंगे। छोटी-छोटी बातें मन को अशांत कर सकती हैं। राजकाज के कार्यों में विजय प्राप्त होगी। जो मेहनत की थी, उसका फल मिलेगा। काम धंधे और निजी मामले में आपके तेवर आक्रामक हो सकते हैं। किसी का अपमान न करें खुद पर संयम रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लम्बे समय से उपेक्षित कुछ कामो की योजना बनाने के लिए भी अच्छा दिन है। रचनात्मक काम में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी।इस समय आपको थोड़ा व्यायाम करने की आवश्यकता है। यदि आप सैर-सपाटे के लिए बाहर जाने का मन है तो ऐसा ना करें। घर में ही रहकर व्यायाम करें। हालांकि अज्ञात भय मन को कमजोर भी करेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन विशेष है। लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं। लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शनि जयंती के अवसर परव्यावसायिक कारणों से चिंतित रहेंगे। व्‍यापारिक स्थिति मध्‍यम से अच्‍छे की तरफ जाएगी। केवल शारीरिक और मानसिक स्थिति पर काम करें। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। शनिदेव की अराधना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आप कोई महत्वपूर्ण काम करना चाहते है तो शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष से सुखद समाचार मिल सकता है। अतीत की बातें भूलेंगे तभी भविष्य पर नजर जमा पाएंगे। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से पहले से बेहतर होंगे। शारीरिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। बच्चों का अच्छा व्यवहार देखकर माता-पिता खुश होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में किसी नयी शुरुआत का संकेत मिल सकता है और आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आगे चल कर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस समय दिल की बजाय दिमाग से काम लेने की आवश्यकता है। आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता, भय और तनाव बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं ध्यान लगाकर काम करें। साझेदारी में क‍िसी नए व्‍यक्ति को शाम‍िल करने से पहले एक बार व‍िचार जरूर कर लें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कुसंगति से हानि होगी। अपने काम से काम रखें। दांपत्‍य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। उधार दिया धन मिलने से राहत हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने वाली है। पैसों के लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अच्छा फायदा मिल सकता है। इसके इलावा बेवजह की बातों में अपना समय खराब न करे और जीवनसाथी का ध्यान रखे, क्यूकि आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी विकार हो सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। मित्रों तथा संबंधियों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। आज कोई प्लान न बनाएं, पुराने काम निपटा लें। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। किसी महत्वपूर्ण फैसले को लेने में दुविधा महसूस कर सकते हैं। कारोबारियों को काम में फायदा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआप की कार्यप्रणाली से व्यापार में लाभ होगा। आज जोश में आकर ऐसा कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े। पारिवारिक जीवन में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। परिवार के किसी बुजुर्ग का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है। बच्चों का ध्यान रखें। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

प्रेम जीवन के लिए आज का दिन सबसे बेहतरीन रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। किसी और का गुस्सा किसी और पर निकालने से बचें। किसी सहकर्मी का विशेष सहयोग मिल सकता है। कार्यों में अधूरापन होने से थोड़ी चिंता हो सकती है। आज कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं अतः सतर्क रहें। गैस से संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 June 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button