राशिफल

राशिफल 23 सितम्बर 2022 : आज इन जातकों को मिलेंगे लाभ के भरपूर मौके, सुधरेगी आर्थिक स्थिति, प्रसन्न रहेंगी माँ संतोषी, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 23 September 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। युवा वर्ग पारिवारिक बिजनेस में रुचि लेंगे। स्वस्थ रहने के लिए खेल कूद को दिनचर्या में शामिल करें। नौकरी में कार्यभार रहेगा, लेकिन ऑफिस का माहौल सुकून भरा रहेगा। आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। दांपत्य जीवन में आपसी प्रेम और सामंजस्य पूर्ण माहौल रहेगा। प्रेम संबंध भी रोमांटिक ही रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यस्थल पर लिया गया कोई ठोस निर्णय बेहतरीन साबित होगा और कामयाबी भी मिलेगी। आपकी कोई योजना लीक होने से कुछ विरोधी रुकावटें डाल सकते हैं। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। ज्यादा काम के दबाव की वजह से पैरों में दर्द और थकान महसूस होंगे, उचित आराम भी जरूर लें। गायों को हरा चारा दें। कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने लक्ष्यों को सही तरीके से जानने व पहचानने की आवश्यकता है। परिवार वालों के साथ आनंद के पल बीताएंगे। करीबी आज आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। संतान के कैरियर संबंधी कोई काम ना बनने से मन कुछ परेशान रहेगा। उसका आत्मबल बनाए रखने में उसका सहयोग करें। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दिन की शुरुआत किसी शुभ गतिविधि से होगी। अपनी रूटीन भरी दिनचर्या के साथ-साथ देश विदेश संबंधी जानकारियों पर भी ध्यान दें। किसी उत्तम समाचार की प्राप्ति होगी। कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होना या स्वार्थपन की भावना आने से आपसी संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। किसी काम में व्यस्तता के चलते घरेलू कार्यों पर ध्यान नहीं दें पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आपके विनम्र स्वभाव से आपकी लोकप्रियता तथा साख में भी वृद्धि होगी। कारोबार सम्बन्धी कोई योजना यदि आपके मन में चल रही है तो इसे आज पूरा किया जा सकता है। विदेश स्थित स्नेहीजनों या मित्रों का समाचार मिल सकता है। खर्चों पर काबू रखना जरूरी है। वरना बजट गड़बड़ा जाएगा। इस समय किसी भी यात्रा को स्थगित रखना ही उचित रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा, उनके विचार भी आपके काम आयेंगें। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। पार्टनर के साथ खरीददारी होगी। ग्रेनाइट कारोबारी काम को विस्तार दे सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। मन में अनेक प्रकार के ख्याल आएंगे, जो आपको अलग-अलग दिशाओं में सोचने पर विवश करेंगे। इससे काम में रुकावट आएगी। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकती हैं, इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखें। जीवनयापन के लिए मधुरता और सहजता का वातावरण मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं। क्रोध में आकर कदम उठाने से पहले विचार अवश्य कर लें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर परिवार में बातचीत हो सकती है। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। दूसरे लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। हर एक अवसर का ठीक से इस्तेमाल करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपनी दिनचर्या की गतिविधियों में सफलता मिलेगी। गैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। पठन-पाठन में रूचि रहेगी। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर भी घबराए और चिंतित रहेंगे। जीवन साथी के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे। किसी के देखा देखी में अपना नुकसान हो सकता है। घर का वातावरण आपको नया कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। गाय को गुड़-रोटी दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन कुछ खास लेकर आया है। हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। थोड़ी मेहनत में सभी कार्य पूरे होंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह लेना हितकर रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पति-पत्नी के बीच अच्छे तालमेल बने रहेंगे। विश्वास की कमी के कारण किसी भी काम को अधूरा न छोड़ें। पैसों से संबंधित बड़े निर्णय लेने से पहले सोच-विचार जरूर करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

कुछ समय अपनी मनपसंद गतिविधियों में भी जरूर व्यतीत करें, इससे आपकी प्रतिभा और छवि में भी और अधिक निखार आएगा।परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आपको संतान की तरफ से च‍िंता हो सकती है। इसके अलावा कफ-पित्त रोगों से शारीरिक कष्ट होने की संभावना बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सामान्य स्थिति रहेगी। किसी प्रकार की एलर्जी होने की आशंका है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं, संभलकर रहें। आज अधिक जरूरी न हो तो घर से बाहर न जाएँ। दूसरों की समस्या और कार्यों को सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कुछ लाभदायक संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे। प्रयत्न करने के बाद भी वजन बढ़ने की वजह से सेहत से संबंधित चिंता बनी रहेगी। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button