राशिफल

राशिफल 23 जून 2022 : आज इन जातकों को साईं बाबा से मिलेगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद, संवर जाएगी किस्मत, लेकिन इनको रहना होगा थोड़ा सावधान

Rashifal 23 June 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 23 June 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आज खूबसूरत पल बिताने का और अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा जिससे आपके प्रिय भी खुश हो जाएंगे। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। अपनी किसी महत्वपूर्ण योजना में बदलाव करना पड़ सकता है। टायर-ट्यूब कारोबारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपनी गोपनीय बातें दूसरों को बताना अच्छा नहीं है। घर में कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। आप परिवार के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे। आप को शारीरिक बीमारी से ज्यादा मन का डर परेशान कर सकता है। कोई रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से आय की स्थिति बेहतर रहेगी। किसी निकट परिजन की मदद करनी पड़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मन के मुताबिक काम होते हुए नजर आएंगे, लेकिन जिन छोटी बातों पर आपने ध्यान दिया है, उनकी वजह से समस्याओं का हल मिल सकता है। साथियों के साथ जरूरत पड़ने पर स्पष्ट बात करें। अपनी भावनाओं को दबाए रखने से आपका नुकसान हो सकता है। जल्दबाजी में बिना विचारे कोई काम ना करें। कीमती वस्तुओं को सम्भालकर रखें। पुराना रोग उभर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी रिश्तेदार या पारिवारिक सदस्य से वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है, संयम बरतें। आपको साथी के साथ अधिक समय बिताना चाहिए। उनकी भावनाओं का ख्याल रखें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। नौकरी में अधिकारी ज्यादा अपेक्षा करेंगे। भूमि संबंधी किसी भी कार्य में बहुत अधिक सावधानी बरतें जरा सी गलती नुकसान का कारण बनेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दिन में रूटीन से हटकर कुछ दिनचर्या व्यतीत होगी। जरूरतमंदों तथा बुजुर्गों की सेवा व देखभाल में भी आपकी विशेष रूचि रहेगी। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए अच्छा रिश्ता आने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। खानपान में रुचि बढ़ेगी, मनपसंद भोजन का आनंद ले सकते हैं। दिनचर्या तथा आदतों में सकारात्मक बदलाव आपको स्वस्थ और निरोगी रखेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। अनजान लोगों से सावधान रहें। कामकाज में बहुत ज्यादा उतावलापन या जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। युवा वर्ग को अपने कैरियर से संबंधित विशेष समाचार मिलने से राहत मिलेगी। मन में संशय रहेगा। गुस्से में आकर गलत तथा नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी, इसी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए वर्तमान में रहकर काम करने की आवश्यकता है। किसी मित्र के साथ अचानक हुई मुलाकात आपको आनंद देगी। आज आप किसी घरेलु कार्य में हाथ बटा सकते है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। घर में सजावट या मरम्मत के लिए खर्च करना पड़ सकता है। एलर्जी से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप नए कार्यों का प्रारम्भ कर सकते हैं। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। धन तथा कीमती सामानों को सुरक्षित रखें। सामाजिक रिश्तों में सक्रियता बनायें रखना बेहतर रहेगा। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपका दिन बेहतर गुजरेगा। कुछ व्यवधान आने से आत्मविश्वास डगमगा सकता है। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें तथा अपने कार्य पर अधिक ध्यान दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी। पैसों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं होगा। आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। कोई आपको हानि पहुंचने की कोशिश कर सकता है सचेत रहें। विवाद को बढ़ावा न दें। कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक होने की संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी बात को सुलझाने के लिए नियम और कायदे को ध्यान में रखते हुए कार्य करते रहने की आवश्यकता होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। अनजान लोगों से सावधान रहें। कामकाज में बहुत ज्यादा उतावलापन या जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। युवा वर्ग को अपने कैरियर से संबंधित विशेष समाचार मिलने से राहत मिलेगी। मन में संशय रहेगा। गुस्से में आकर गलत तथा नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें। शारीरिक भागदौड़ की अधिकता रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पति-पत्नी के बीच अहम का टकराव रह सकता है। प्रेम संबंधों में भी एक दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। गले में कुछ खराश जैसी स्थिति महसूस हो सकती हैं। किसी काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके द्वारा की गई यात्रा थकान भरी रहेगी। व्यापार में धन लाभ प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। स्वास्थ्‍य पर बड़ा खर्च हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज कोई काम अधूरा न छोड़ें। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। वाणी और व्यवहार में संयम रखना पड़ेगा। आजकल आपको थोड़ा हाइजिनिक रहना चाहिए। कामकाजी महिलाओं को घरेलू वातावरण में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको सुस्ती महसूस हो सकती है। जिम्मेदारियां बोझ लग सकती हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 23 June 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मां लक्ष्मी को रखना चाहते हैं खुश तो घर में इन बातों का रखें सदैव ध्यान, कभी नहीं होगी अन्न धन की कमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button