राशिफल

राशिफल 17 मार्च 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी मां संतोषी की कृपादृष्टि, अधूरी मनोकामना होगी सिद्ध, ग्रह भी रहेंगे शांत, लेकिन भारी पड़ सकता है कोई आर्थिक लेन देन

Rashifal 17 March 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए एक सुखद एहसास रहेगा। जोखिम व जमानत के कार्य आज टालें। आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा। आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। व्यावसायिक गतिविधियों में ज्यादा निवेश करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए अवसर अचानक प्राप्त हो सकते हैं। जिन लोगों के साथ बातचीत बंद हुई है, उनकी ओर से आपके साथ के संबंधों को सुधारने की कोशिश की जाएगी। कुछ तनावपूर्ण परिस्थितियां भी बन सकती है। लेकिन गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का हल निकालने का प्रयास करें। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी रचनात्मक खोज आप लोगों को प्रशंसा तथा पहचान दिलायेगी। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज किसी को उधार न दें, वापस मिलना मुश्किल हो सकता है। आपका ज्यादा बोलना हानिकारक हो सकता है। वित्तीय संकट आपको परेशान कर सकता है। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन लगभग सब कुछ आपके मन के मुताबिक होगा और आपको लाभ होता रहेगा। कहीं से रुके पैसे भी आज आपको मिल सकते हैं। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि हो सकती है। आपका रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा रहेगा। आप घरवालों के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आपके स्वभाव की वजह से ही कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो रही है। निजी जीवन की परेशानियों का समाधान हो सकता है। माता का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का रिश्ता मिल सकता है। भाइयों के साथ मतभेद होने की आशंका है। ज्यादा दिखावे की प्रवृत्ति से बचें तथा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। राजनीतिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने काम को समय रहते पूरा करने से सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा। जीवन साथी से संबंध सुधरेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। प्रेम के मामलों में गंभीरता के साथ गोपनीयता भी रखें। किसी के व्यवहार से क्लेश हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। योजना फलीभूत होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। अचानक विवाह के शुभ समाचार मिलने का योग बन रहा है। किसी जानकार मित्र की सलाह पर आप अपने बिगड़े हुए काम को ठीक कर सकते हैं। वहीं कोई अपना आपके काम में आने वाला बाधा को दूर कर सकता है। संतान के विवाह सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। युवा प्यार में भावुकता से बचें। आज साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने बनाए प्लान में बदलाव करेंगे, जिससे आपको लाभ भी होगा। आपकी आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपको छिपे हुए दुश्मनों और विरोधियों पर नजर रखने की सलाह दी जाती है। काम पूरे होने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी मित्र के जरिए कोई अच्छी सूचना मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बैंक लोन या उधार के पैसों का लेन-देन करना मुश्किल में डाल सकता है। रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद होने से संबंध खराब हो सकते हैं। सेहत को लेकर सचेत रहें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पुराने इन्वेस्टमेंट का फायदा आज हो सकता है। किसी पुराने साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी। भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। आर्थिक उन्नति होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए। मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी परिवार के साथ उचित समय व्यतीत होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

इस समय कर्म प्रधान होना आपके भाग्य को भी प्रबल करेगा। समय का उचित सदुपयोग करें। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा। जीवनसाथी के साथ आपको प्यार से बात करनी चाहिए, इससे रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। बेकरी-कन्फेक्शनरी आयटमों के कारोबारी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। पहले की हुई मेहनत के आज अच्छे परिणाम हासिल होंगे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, जिसमें आप खूब एन्जॉय करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। छोटे-मोटे धनलाभ मिलते रहेंगे। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। नई नौकरी के ऑफर मिलेंगे। दूर से अच्‍छी खबर प्राप्त होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : द्रोपती ने बताई थी महिलाओं के बारे में कुछ खाश बाते, महिलायें भूलकर भी न करे यह काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button