राशिफल

राशिफल 19 सितम्बर 2022 : आज इन जातकों पर बरसेगा भगवान शिव का आशीर्वाद, मिलेंगे उन्नति के कई सुनहरे मौके, लेकिन इनको रहना होगा गुप्त शत्रुओं से सावधान

Rashifal 19 September 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके साथी आपके हिसाब से काम करेंगे। भाग्य आपका सहयोग कर सकता है तथा कार्य व्यवसाय को लेकर भी स्थितियां सामान्यतः ठीक रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से स्थिति अनुकूल रहने वाली है। आय में सुधार भी रहेगा और सहयोग की प्राप्ती होगी। हर ओर से सफलता के संकेत मिलेंगे। पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप प्रसन्नता अनुभव करेंगे। घर के शांतिपूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। आज भी आपके कुछ रुके हुए काम थोड़े से ही प्रयास से बन जाएंगे। कार्य-स्थल पर सहयोगी के कारण अनुकूलता रह सकती है। पति-पत्नी के संबंध सुखद रहेंगे। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी। बहन पक्ष का विशेष सहयोग मिल सकता है। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह वापस मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय को लेकर अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपना समय अध्ययन में लगायेंगे। आपको सफलता मिलेगी। सुबह आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मानसिक तनाव की वजह से थकान व ऊर्जा की कमीं महसूस होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें हल्की-फुल्की परेशानियां तंग कर सकती हैं। प्रेम जीवन उत्तम रहेगा। आपको बिजनेस के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। बाहरी व्यक्तियों की बातों में ना आकर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। पैसे और समय की बर्बादी से बचने के लिए किसी भी तरह की यात्रा को स्थगित करना ही उचित है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। पैसों का हिसाब-किताब ठीक प्रकार से रखें। अनजाने जातकों के ऊपर जरूरत से ज्यादा विश्वास करना ठीक नहीं है। आप किसी को भी पैसा उधार मत दीजिए। गाड़ी के प्रयोग में सावधानी बरतें। मीडिया तथा मार्केटिंग से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। घर परिवार में सुख और समृद्धि का माहौल बना रहेगा। अति उत्साह में आकर अपनी गुप्त योजना प्रकट न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आज सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम पूरे होने में देरी होगी। यह संभावना है कि आप अपने भाइयों या बहनों के साथ गलतफहमी में पड़ सकते हैं। आपको इसके प्रति सतर्क रहना चाहिए। आप किसी भी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से ज्यादा भरोसा ना करें अन्यथा वह आपको धोखा दे सकता है। आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

उम्मीदें ज्यादा होंगी, परंतु समाधान कम मिलेंगे। अभी आपको बहुत अधिक मेहनत और प्रयास करने की जरूरत है। काम का अतिरिक्त दबाव होने की वजह से आपको अनिद्रा और बेचैनी की समस्या रह सकती है। जरूरी कागजात और फाइलें संभालकर रखें। ऑफिस में किसी गलती की वजह से अपमानित होना पड़ सकता है, सचेत रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें। आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। महत्वाकांक्षी कार्य बेहतर बने रह सकते है। लोगों पर हर बात के मामले में सरलता से विश्वास न करें। घर परिवार में एक दूसरे के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह के क्षेत्रों में पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नए मौको का फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी करने से बचें। साथ ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों में भी किसी को हस्तक्षेप करने न दें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कड़े परिश्रम के बाद अच्छे मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी अच्छी जगह घूमने की योजना बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर-परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बने रहेंगे। आज आपमें ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। आप कुछ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। प्रेम प्रसंग आपकी बदनामी का कारण बन सकते हैं। परिवार के लोग अपकी हर तरह से सहायता करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं। जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको अपना समय नष्ट न करने की सलाह दी जाती है। किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने के आसार हैं। इस समय सेहत को लेकर सावधान रहना होगा, अन्यथा आप मौसमी बीमारियों की गिरफ्त में आ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन ठीक रहेगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ठीक नजर आ रहा है। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे, खानपान में रुचि बढ़ेगी। विवाह योग्य व्यक्तियों को अच्छे रिश्ते मिलेंगे। परिवार में आपको माता का पूरा सहयोग मिलेगा। शादीशुदा जिंदगी में मिठास बनी रहेगी। मन में नवीनतम वस्तु के बारे में जानने की इच्छा होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button