राशिफल

राशिफल 28 सितम्बर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान गणेश की असीम कृपा, प्रगति पथ पर आगे बढ़ेंगे, लेकिन इनको हो सकती है पारिवारिक परेशानियां, रहें जरा संभलकर

Rashifal 28 September 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 September 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने दोस्तों की अनुपस्थिति महसूस करेंगे। अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। सेहत के प्रति ध्यान देना होगा। किस्मत आपके साथ है, आत्मविश्वास के साथ काम करें। किसी दूसरे की नकारात्मकता अपने पर हावी न होने दें। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न करने हेतु योजनाएं बनेंगी। स्त्री वर्ग को अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर और व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। नजदीकी यात्रा भी संभव है जो कि लाभदायक रहेगी। रिश्तेदारों तथा दोस्तों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करने से संबंधों में मजबूती आएगी। कोई रुका हुआ विशेष काम फिर से शुरू करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया जा सकता है। अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों को समय दे सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक मामलों में आज का दिन बेहतर रहेगा और पारिवारिक रूप से थोड़ा दिन कमजोर रहेगा। अच्छी खबर निश्चित रूप से आपकी ओर अपना रास्ता बनाएगी। व्यवसाय में नए मौके मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन में चल रही गहमागहमी समाप्त होगी और प्यार की वृद्धि होगी। किसी समस्या को लेकर घर में कुछ तनाव भी रहने की संभावना है। बच्चे अपनी पढ़ाई में ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी पारिवारिक सदस्य के कारण तनाव मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी। आपको किसी पर भी बहुत सोच-समझकर ही विश्वास करना चाहिए नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी का करियर सम्बन्धी मार्गदर्शन करना पड़ सकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। अपेक्षा के अनुसार कार्य होने से आपको लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए क्रियाशील रह सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी एवं रोमांचक अनुभव होगा। मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ मिलेगा। सामाजिक जीवन की अपेक्षा आध्यात्मिक जीवन की ओर आपका झुकाव होगा। आपको परिवार में शान्ति मिल सकती है। मित्रों और संबंधियों के साथ परस्पर सहयोग बना रहेगा। मजबूत मानसिकता से आपको कार्य में सफलता मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

मन मुताबिक कार्य न होने पर क्रोध आ सकता है, शांत रहते हुए अपने क्रोध को नियंत्रित करके रखें। साथ ही आपकी कार्य क्षमता पर भी असर आएगा। पति-पत्नी घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखने का हर संभव प्रयास करेंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना रखें। किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना और उनकी बातों में आना आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके लिए दिन शुभ और उन्नति कारक है। नए लोगों से मुलाकात के बाद आपके जीवन को नई दिशा मिलेगी। राजनीतिक प्रभाव बढ़ेगा। आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के निरंतर प्रयास करेंगे। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें, अन्यथा उलझ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी नजदीकी रिश्तेदार की वजह से धन हानि होने की संभावना है। इसलिए लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। आपको वजनदार चीजें उठाने या भारी कामों से बचना चाहिए। कमर या पीठ में परेशानी हो सकती है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। विद्यार्थियों का मन खेल-कूद में अधिक रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मन में किसी व्यक्ति के प्रति बढ़ रहे गुस्से के कारण आप दिनभर अशांत महसूस करेंगे। अपने गुस्से को प्रकट कर पाना आपके लिए संभव नहीं है। लव लाइफ के लिए समय ठीक नहीं है। पैसा उधार लेना पड़ सकता है। थकान और कमजोरी महसूस होगी। स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहना होगा। जॉब के लिए घर-परिवार से दूर हैं तो उनके पास जाने की योजना बन सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए जो भी बोलें तोल-मोल कर ही बोलें। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिस का माहौल सुकून भरा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। अपने दुश्मनों से सावधान रहें। नौकरी या व्यापार में प्रतिस्पर्धियों के बीच आप बेहतर स्थान पर होंगे। आज आपकी उर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी। सामाजिक अथवा सोसायटी संबंधी गतिविधियों में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखें। बड़े खर्चों से बचें अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

सभी प्रकार के मनोकामना आपकी आने वाले दिनों में पूर्ण होते दिख सकती है। नौकरीपेशा लोगों को किसी प्रोजेक्ट के प्रति उचित योगदान देने से सराहना मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। मौसम का प्रतिकूल प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 September 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सपने में सांप दिखना शुभ होता है या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button